×

winter vacation in up: यूपी में शीतलहर को लेकर बड़ा फैसला, सभी स्कूल व कॉलेज इतने दिनों के लिए बंद

winter vacation in up: यूपी में शीतलहर को लेकर बड़ा फैसला, सभी स्कूल व कॉलेज इतने दिनों के लिए बंद

Cold Snap in up News: उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का भी असर देखने को मिला है। हालात को देखते हुए आजमगढ़ जिले में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। बताया गया कि लखनऊ के सभी जिलों के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किये गए हैं।

 

winter vacation in up: देश के कई राज्यों में ठंड का प्रकोप काफी ज्यादा बढ़ रहा है। सर्दी के सितम से बचने के लिए लोग कई तरह के इंतजाम करते नजर आ रहे हैं। इसी के साथ ठंड के प्रकोप को देखते हुए राज्यों की सरकार भी अपने-अपने स्तर पर काम कर रही है।

 

 अब लोगों को त्योहार मनाने के लिए सरकार देगी इतने हजार रुपए, राशन भी दिया जाएगा मुफ्त

इस बीच कई राज्यों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है और कई राज्यों में स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये गए हैं। इन उत्तरप्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके अलावा यूपी के कई जिलों में विजिब्लिटी भी बेहद कम है। इसके कारण रोजमर्रा के कामकाज काफी प्रभावित हुए हैं।

 


सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे


उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का भी असर देखने को मिला है। हालात को देखते हुए आजमगढ़ जिले में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। बताया गया कि लखनऊ के सभी जिलों के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किये गए हैं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

 

 Makar Sankranti 2023: 14 को या 15 को आखिर कब है मकर संक्रांति? अक्षय पुण्य की प्राप्ति के लिए इस मुहूर्त में करें दान और पूजा

लखनऊ के अलग-अलग जिलों के जिला कलेक्टर ने सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। जारी आदेश के अनुसार जिले की सभी स्कूलें 14 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे।

 

Ganga Vilas cruise:विश्व के सबसे बड़े रिवर क्रूज में है 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं, देखें क्रूज के अन्दर की फ़ोटो और वीडियो...


शीतलहर का प्रकोप जारी


इसके अलावा देश में कोरोना का खतरा भी बढ़ने लगा है। चीन सहित कई देशों में कोरोना का भयानक रूप देखने को मिल रहा है। हालांकि जानकारों की मानें तो भारत में इसका असर कम देखने को मिलेगा।

 

 

इसके साथ ही मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी कुछ और दिन तक कोहरे का अटैक जारी रहेगा। आपको बता दें कि यूपी में शीतलहर को देखते हुए लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिलों के स्कूलों की समय में बदलाव किया गया है।


 

 

 

Varanasi news in hindi: वाराणसी जिलाधिकारी की नई गाइडलाइन जारी, सभी स्कूल इतने दिनों के लिए बंद

वाराणसी। भीषण शीतलहर और ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के निर्देशानुसार जनपद के इण्टर तक के सभी स्कूल व कॉलेज आगामी 10 जनवरी मंगलवार तक बंद रहेंगे। यह आदेश सभी प्राथमिक विद्यालय, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड व मदरसा बोर्ड आदि पर लागू होगा। जबकि कक्षा 8 तक के सभी स्कूल आगामी 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। इस संबंध में आदेश गत शनिवार को ही जारी किया जा चुका है।

Varanasi news in hindi: वाराणसी जिलाधिकारी की नई गाइडलाइन जारी, सभी स्कूल इतने दिनों के लिए बंद

वाराणसी। भीषण शीतलहर और ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने जिले के कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिये हैं।

यह आदेश सभी प्राथमिक विद्यालय, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड व मदरसा बोर्ड आदि पर लागू होगा। 

Varanasi Water Taxy: वाराणसी में चलेगी वॉटर टैक्सी, हर घंटे मिलेगी सेवा, जानिए क्या है पूरा प्लान?

गौरतलब है कि जिलाधिकारी ने इससे पहले पांच जनवरी, फिर सात और अब 14 जनवरी तक स्कूलों की बंदी का आदेश जारी किया है।

मौसम विभाग से मिल रही जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी ने अपने आदेश की अवधि बढ़ा दी है।

यह भी पढ़े:-

Streets of varanasi: वाराणसी में जाम के झाम से मिलेगी निजात...काशीवासियों के लिए खुशखबरी, इन सड़कों और चौराहों का होगा चौड़ीकरण

Streets of varanasi: वाराणसी में जाम के झाम से मिलेगी निजात...काशीवासियों के लिए खुशखबरी, इन सड़कों और चौराहों का होगा चौड़ीकरण

बनारस की गलियाँ, वाराणसी न्यूज़ । शहर के 20 चौराहे एवं सड़कें चौड़ी होंगी। जी-20 के पहले यह काम किया जाना है। जिला प्रशासन अपनी देखरेख में यह काम कराएगा। इसकी कार्ययोजना तैयार की गई है।

अब लोगों को त्योहार मनाने के लिए सरकार देगी इतने हजार रुपए, राशन भी दिया जाएगा मुफ्त

सड़कों एवं चौराहों को चौड़ा करने का काम पीडब्ल्यूडी, नगर निगम एवं अन्य विभाग मिलकर करेंगे। सड़कें एवं चौराहे चौड़े हो जाने के बाद वाहन जाम में नहीं फंसेंगे। इससे यातायात सुचारू रूप से चल सकेगा।

जाम नहीं लगने की वजह से वाहन चालकों की जेब खर्च भी कम होगी। अभी घंटों जाम में फंसे रहने की वजह से वाहन ईंधन अधिक खर्च करता है। इस कार्य के लिए पीडब्ल्यूडी ने 20 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाया है। शहर के अंदर की सड़कों के किनारे इंटरलॉकिंग, पार्किंग एवं जहां जगह बची है वहां फुटपाथ बनाया जाएगा।

इन सड़कों एवं चौराहों का होगा चौड़ीकरण

शहर में मिंट हाउस से लेकर कक्कड़ पेट्रोल पंप तक, ताज होटल से नदेसर तक सड़क चौड़ी होगी व मरी माई तिहारे और उसके पास स्थित मंदिर की परिस्थापना की जाएगी। चौका घाट से नमो घाट तक, बीएचयू से रविदास घाट मार्ग तक, मकबूल आलम रोड, संत अतुलानंद से भोजूबीर तिराहा, भोजबूबीर तिराहे से बड़ा लालपुर मार्ग तक सड़क चौड़ी की जाएगी।

High Court का बड़ा फैसला ‘शादी का झांसा देकर बनाया गया शारीरिक संबंध रेप नहीं’

इसके साथ ही वरुणा पुल से नदेसर, नदेसर से अंधरा पुल, अंधरा पुल से लहुराबीर, लहुराबीर से मैदागिन, पुलिस लाइन से आशापुर, लहुराबीर से चेतगंज, चेतगंज से गिरजाघर, तेलियाबाग से सिगरा, सिगरा से महमूरगंज, रथयात्रा से मंडुवाडीह, रथयात्राा से बीएचयू मार्ग, मंडुवाडीह से बीएचयू मार्ग तक सड़क चौड़ी की जाएगी।

मुख्य इलाकों में की जाएगी कलर कोडिंग

शहर में आने वाले जी-20 के अतिथियों के सामने वाराणसी की बेहतर छवि बनाने का प्रयास जारी है। इसी क्रम में एयरपोर्ट से गंगा घाटों तक मुख्य इलाकों में कलर कोडिंग कराई जाएगी। जिस तरह गोदौलिया से दशाश्वमेध मार्ग और गोदौलिया से चौक मार्ग पर एक रंग में मकान एवं दुकानें हैं।

ऐसे ही अन्य क्षेत्रों के मकानों एवं दुकानों को एक रंग में रंगा जाएगा। ऐसा करने से पहले सभी मकान मालिकों से मंजूरी मांगी जाएगी। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा का कहना है कि जी-20 की बैठक से पहले शहर को पूरी तरह से संवारने का अभियान चलाया जा रहा है।

अब लोगों को त्योहार मनाने के लिए सरकार देगी इतने हजार रुपए, राशन भी दिया जाएगा मुफ्त

सभी विभागों को जिम्मेदारी दे दी गई है कि वो अपना-अपना काम तत्काल शुरू कर समय पर पूरा करें।

 

 

Share this story