×

Varanasi tent city: वाराणसी में भव्य टेंट सिटी बनकर तैयार, बोट फेस्टिवल समेत टेंट सिटी का पीएम मोदी व सीएम योगी करेंगे लोकार्पण

Varanasi latest news: CM Yogi will visit Varanasi on January 13, will inaugurate Tent City including Balloon and Boat Festival, PM Modi will also be virtually connected
वाराणसी के टूरिज्म सेक्टर को गति देने के लिए आगामी 13 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी आएंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी बलून और बोट फेस्टिवल सहित टेंट सिटी का लोकार्परण करेंगे,और गंगा विलास क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे, पीएम मोदी भी वरचूली कनैक्ट रहेंगे। 

वाराणसी न्यूज़। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 जनवरी को काशी में बैलून और बोट फेस्टिवल का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वह गंगा की रेत पर बसाई जा रही टेंट सिटी का लोकार्पण भी करेंगे।

 

 

श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी टूरिज्म का एक नया सेंटर बन गया है, इसे लेकर प्रदेश सरकार काफी उत्साहित नजर आ रही है, और वह कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहती है।

 

 

वाराणसी के टूरिज्म सेक्टर को गति देने के लिए आगामी 13 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी आएंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी बलून और बोट फेस्टिवल सहित टेंट सिटी का लोकार्परण करेंगे, पीएम मोदी भी वरचूली कनैक्ट रहेंगे। 

 

 

आगामी 13 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है।

 

 

गंगा विलास क्रूज जाएगा बनारस से डिब्रूगढ़

13 जनवरी को बनारस से डिब्रूगढ़ के लिए गंगा विलास क्रूज 3200 किलोमीटर लंबी जलयात्रा के लिए रवाना होगा। क्रूज के रवाना होने से पहले एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे और क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे, जिला प्रशासन के अफसरों के अनुसार, 13 जनवरी के कार्यक्रमों का प्रपोजल सीएम ऑफिस भेज दिया गया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

13 जनवरी को बनारस से डिब्रूगढ़ के लिए गंगा विलास क्रूज रवाना होगा। क्रूज 3200 किलोमीटर लंबी जलयात्रा करेगा।

SCO के समन्वयकों का सम्मेलन होगा

17 जनवरी से बनारस में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के समन्वयकों के सम्मेलन की शुरुआत होनी है। इसमें SCO के सदस्य देशों के प्रतिनिधियों के साथ देश के सभी राज्यों के समन्वयक भी मौजूद रहेंगे।

इस सम्मेलन में सांस्कृतिक और पर्यटन संबंधी गतिविधियों के विस्तार और संभावनाओं पर चर्चा होगी। प्रतिनिधियों के सामने नजीर के तौर पर टेंट सिटी के अलावा बैलून और बोट महोत्सव प्रस्तुत करने की तैयारी है।

Share this story