×

Jio TV का नया फीचर है मजेदार, अब दोस्तों के साथ देख पाएंगे मैच

Jio TV का नया फीचर है मजेदार, अब दोस्तों के साथ देख पाएंगे मैच

The new feature of Jio TV is fun, now you will be able to watch matches with friends

ओटीटी प्लेटफार्म जिओ टीवी पर नया फीचर आ गया है।  इस फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ दूर होते हुए भी contact रख सकते है। आइये जानते है कैसे कम करता है जिओ टीवी का नया फीचर। 

 

खुशखबरी: सरकार ने आम जनता के लिए खोला खजाना, मुफ्त मिल रहा गैस सिलेंडर

 

Jio अपने ज्यादातर प्लान्स के साथ अपने ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है। यह सब्सक्रिप्शन कॉम्प्लिमेंट्री होता है. इन ऐप्स में से एक Jio है, जिस पर आप कई पॉपुलर टीवी शो और लाइव चैनल्स देख सकते हैं।  इस प्लेटफॉर्म पर आप बिना पैसे खर्च किए मैच, टीवी शो, मूवी और लाइव चैनल्स भी देख सकते हैं। 

Jio TV ऐप एंड्रॉयड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। ब्रांड ने जियो टीवी पर नया फीचर जोड़ा है।  अगर आप दोस्तों के साथ मैच देखना पसंद करते हैं, तो यह फीचर आपके काफी ज्यादा काम आने वाला है। 

Today Gold Price: भारत में दुबई के भाव से मिल रहा सोना, जल्द करें ख़रीदारी, जाने क्या हैं रेट?

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

कंपनी ने इस पर Jio Watch Party फंक्शन जोड़ा है। इस फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ कंटेंट देख सकते हैं। 

कैसे काम करता है Jio TV का नया फीचर? 

महज इतने रुपये में ले सकते हैं सोलर चूल्हा साथ में मिल सकती है सब्सिडी, जानें कीमत...

वॉच पार्टी फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।  हालांकि, इसे आप फिलहाल सिर्फ क्रिकेट देखने के लिए यूज कर सकते हैं।  जैसे ही आप जियो टीवी पर क्रिकेट देखना शुरू करेंगे आपको 'वॉच पार्टी' का ऑप्शन मिल जाएगा। इस ऑप्शन पर टैप करके आप पार्टी शुरू कर सकते हैं। 

आप अपनी वॉच पार्टी क्रिएट कर सकते हैं या फिर दूसरों की वॉच पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आपको उनके भेजे लिंक का इस्तेमाल करना होगा।  इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही वनडे सीरीज में आप इस फीचर को ट्राई कर सकते हैं। 

Head Constable Vacancy 2022: 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इस भर्ती में मिलेगी 69 हजार तक सैलरी, जल्द करें आवेदन  

17 जुलाई को इस सीरीज का अगला मैच होना है।  इस फीचर को यूज करने के लिए आपके पास ऐप का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए।  फिलहाल यह फीचर लाइव क्रिकेट के लिए उपलब्ध है। 

जियो आने वाले समय में इस फीचर को दूसरे कंटेंट के लिए भी जारी कर सकता है।  हालांकि, इस बार में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।  हां, इस फीचर के लिए आपको Jio Meet की जरूरत पड़ेगी, जो वॉच पार्टी को इनेबल करता है। 

मरने से पहले वर्जिन महिला ने बताई अंतिम इच्छा, दोस्त सुन रह गया दंग

Jio एक ऐसी कंपनी है जो अपने यूजर्स को बेहतर से बेहतर सर्विस देने से कभी भी पीछे नहीं हटी है। कंपनी यूजर्स को किफायती प्लान उपलब्ध कराती है जिनके साथ जियो ऐप्स का एक्सेस फ्री मिलता है।

हालांकि, ऐसे यूजर्स बहुत ही कम हैं जो इन ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। इनमें Jio TV ऐप भी देती है। इस ऐप का इस्तेमाल भी हर कोई नहीं करता है। जबकि इसमें कई फायदे मिलते हैं।

शिल्पी राज का एक और वीडियो वायरल Youtube पर अपलोड होते ही लाखों लोगों ने देखा

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि इस ऐप के जरिए आप टीवी का पूरा मजा अपने फोन पर ही ले पाएंगे। यानी की आपकी पॉकेट में पूरा टीवी होगा। सबसे अहम बात की इसके लिए आपको किसी भी तरह की एक्स्ट्रा फीस नहीं देनी होगी।

भारत का अनोखा मंदिरः जहां माता को पसंद है नूडल्स और फ्राइड राइस, सुबह-शाम लगाया जाता है भोग, दिलचस्प है वजह

आईओएस के साथ कंपेटिबल है। इसमें प्रोग्राम्स को रिकॉर्ड किया जा सकता है। यह 40 एमबी की ऐप है। इसके लिए आपको अलग से सब्सक्रिप्शन लेने की भी जरूरत नहीं होगी। आपके पास बस जियो नंबर होना चाहिए। आपको इसका एक्सेस कॉम्प्लीमेंट्री मिल जाएगा। 

आइए जानते हैं कि आप अपने स्मार्टफोन को किस तरह टीवी में बदल सकते हैं।  आपको बता दें कि ऐसा किसी भी ब्रांड के कोई भी स्मार्टफोन पर किया जा सकता है और ये काफी आसान है।  

सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, प्रदेश में बिक रहा 84 रुपये प्रति लीटर

स्मार्टफोन को टीवी बनाने के लिए यानी स्मार्टफोन पर टीवी का मजा पाने के लिए आपको बस जियो (Jio) को अपना टेलीकॉम ऑपरेटर बनाना होगा।  अगर आप जियो का फोन नंबर इस्तेमाल करते हैं तो आप अपने फोन को बिना किसी कीमत चुकाए टीवी की तरह यूज कर सकते हैं। 

लाइव क्रिकेट के दौरान कर सकते हैं इस्तेमाल 

आप इंग्लैंड बनाम भारत सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे के दौरान Jio वॉचपार्टी मोड को आज़मा सकते हैं, जो 17 जुलाई को मैनचेस्टर में होगा। जो लोग इस फीचर का लाभ उठाना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप Android और iOS पर ऐप के नए वर्जन पर हैं।

अभी तक, हम केवल एक लाइव क्रिकेट मैच के लिए इस फीचर को देख सकते हैं, Jio निकट भविष्य में वॉच पार्टी को और अधिक कंटैंट के लिए रोल आउट कर सकता है। हालांकि, इस पर अभी कुछ भी नहीं कहा गया है।

Post Office में 10वीं पास के लिए निकली बम्पर भर्ती, मेरिट के आधार पर होगा चयन, जल्द जाने प्रक्रिया

रिलायंस जियो के पास ढेरों प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान हैं। अधिकतर परिवार में अलग-अलग लोग अपने इंटरनेट के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराते हैं। लेकिन जियो का एक प्लान आपकी जरूरत को अकेला ही खत्म कर सकता है।

आज हम आपको रिलायंस जियो के एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें अनलिमिटेड डेटा मिलता है। यह प्लान जियो फाइबर का है, जिसकी कीमत 399 रुपये है।

Jio Fiber 399 plan

हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं, वह जियो का ब्रॉडबैंड प्लान है। जियोफाइबर के सबसे सस्ते प्लान की कीमत 399 रुपये (जीएसटी अलग) है। खास बात है कि प्लान में इतना डेटा मिलता है कि अगर परिवार में 5 लोग भी रहते हैं, तब भी शायद ही खत्म हो पाए। 

राशन कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, बदल गए है ये नियम, जान लें वरना होगी परेशानी

डेटा के साथ कॉलिंग भी

दरअसल इस प्लान में कंपनी महीनाभर के लिए अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रही है। आपको डेटा की स्पीड 30Mbps की मिलने वाली है। आप इसके जरिए 10 स्मार्टफोन्स और कई स्मार्ट डिवाइसेस कनेक्ट कर सकते हैं।

 अब गैस सिलेंडर भरवाने की टेंशन खत्म, आ गया सोलर चूल्हा, जानिए क्या है खासियत और कीमत

खास बात है कि इसमें आपको एक लैंडलाइन नंबर भी दिया जाता है, जिसके जरिए आप अनलिमिटेड कॉलिंग भी कर सकते हैं। कॉलिंग सुविधा होने से यह आपके स्मार्टफोन को रिचार्ज कराने की जरूरत भी खत्म करता है। 

किन लोगों के लिए फायदेमंद

अगर आपका वर्क फ्रॉम होम चल रहा है, तो यह आपको बढ़िया काम आ सकता है। कोई महिला हाउस वाइफ हैं और अधिकतर समय घर पर ही रहती हैं, तब उनके लिए भी शानदार रहेगा। इसके अलावा यह आपके स्मार्ट टीवी से लेकर बाकी डिवाइसेस के इंटरनेट की भी पूर्ति करेगा। 

डेटा के साथ कॉलिंग भी

दरअसल इस प्लान में कंपनी महीनाभर के लिए अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रही है। आपको डेटा की स्पीड 30Mbps की मिलने वाली है। आप इसके जरिए 10 स्मार्टफोन्स और कई स्मार्ट डिवाइसेस कनेक्ट कर सकते हैं।

खास बात है कि इसमें आपको एक लैंडलाइन नंबर भी दिया जाता है, जिसके जरिए आप अनलिमिटेड कॉलिंग भी कर सकते हैं। कॉलिंग सुविधा होने से यह आपके स्मार्टफोन को रिचार्ज कराने की जरूरत भी खत्म करता है।

हम चाहे कॉलेज जाएं, ऑफिस या फिर कहीं घूमने, एक चीज जो हमारे साथ हमेशा रहती है, वो हमारा स्मार्टफोन है।  आज के समय में स्मार्टफोन में ज्यादातर गैजेट्स और सर्विसेज समा जाती हैं, यानी हम अपना लगभग हर काम स्मार्टफोन पर कर लेते हैं। 

 हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपका स्मार्टफोन टीवी में तब्दील हो जाएगा। आइए जानते हैं कि किस तरह आप अपने फोन को फ्री (Free) में टीवी में बदल सकते हैं और सीरियल्स और मूवीज से लेकर लाइव क्रिकेट तक, सबका मजा उठा सकते हैं। 

आराम से देखें मूवीज और Live Cricket

अगर आपके पास जियो (Jio) का नंबर है तो हम आपको बता दें कि आप आसानी से फोन को टीवी की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन या iPhone पर 'जियो टीवी' (Jio TV) ऐप डाउनलोड करना होगा। 

इस ऐप पर आपको 100 से ज्यादा एचडी चैनल और कुल मिलाकर 800 से ज्यादा टीवी चैनल देखने का ऑप्शन मिलेगा।  इस ऐप पर आप पिछले सात दिनों में टेलीकास्ट हुए लाइव प्रोग्राम, सीरियल और फिल्में देख सकते हैं। जियो टीवी ऐप को हर जियो यूजर बस अपना फोन नंबर डालकर यूज कर सकता है; इसके लिए कोई पैसे नहीं देने पड़ेंगे। 

Jio TV के फीचर्स 

आपको बता दें कि जियो टीवी ऐप को आप अपने स्मार्टफोन, टैबलेट और स्मार्ट टीवी पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।  इसमें आपको शेयर, सर्च, मिनी प्लेयर और मल्टीपल लैंग्वेज जैसे कई फीचर्स दिए जा रहे हैं। 

Share this story