×

Hair Oil Benefits: लंबे-घने बालों के लिए ट्राई करें ये तेल, बाल झड़ना होगा बंद, बढ़ेगी हेयर ग्रोथ और मजबूती

लंबे-घने बालों के लिए ट्राई करें ये तेल
यदि आपके बालों में डैंड्रफ, ड्रायनेस और बाल टूटने की समस्‍या है,और हैयर ग्रोथ बढ़ाने के लिए आइए कुछ बेस्ट हेयर ऑयल के बारे में जानते हैं...

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए प्रोटीन मुख्य तत्व है। कई बार हमे ड्राई व बेजान बाल, डैंड्रफ, पतले बाल, बाल झड़ना (हेयर लॉस), कमजोर बाल या हेयर ग्रोथ रुक जाने जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बालों में तेल लगाकर मालिश मालिश करना बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह  तनाव दूर करता है बल्कि बालों को भी स्वस्थ रखने में मदद करता है। तेल बालों के सम्पूर्ण पोषण के लिए जरुरी होता है।

 

अंडा और मांस नहीं खा सकते, तो डाइट में शामिल करे ये Super food मिलेगा भरपूर प्रोटीन

 

तेल लगाने से बालों को पोषण मिलता है जिससे बाल लंबे, घने और मजबूत होते हैं। स्वस्थ, घने और खूबसूरत बालों की चाहत सभी को होती है।इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कॉस्मेटिक् साइंस में प्रकाशित एक स्टडी में, वैज्ञानिकों ने पाया कि नारियल तेल में पाए जाने वाले लॉरिक एसिड में बालों की जड़ों में भीतर तक जाकर क्षतिग्रस्त बालों को रिपेयर करने की क्षमता होती है।

 

 इन कारणों से हो जाते हैं कम उम्र में सफेद बाल, जानें सफेद बालों को काला करने के उपाय

 

आजकल की लाइफ़स्टाइल में इतने हैयर प्रॉडक्ट है की इंसान कनफ्यूजन में रहते हैं कि बालों के लिए सबसे अच्छे हेयर ऑयल का चुनाव कैसे करें।

 

 शराब के साथ भूलकर भी न करे इन चीज़ों का सेवन, वरना जा सकती हैं जान...

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

​अरंडी का तेल

 कब्ज दूर करने के लिए अरंडी के तेल का उपयोग - Castor Oil For Constipation in  Hindi

अरंडी के तेल में विटामिन ई, प्रोटीन और मिनरल पाया जाता है। साथ ही इसमें एंटी माइक्रोबियल गुण पाया जाता है जो बालों को डैंड्रफ और स्कैल्प की समस्या से बचाता है। अरंडी का तेल स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को सुधारता है और बालों को मॉश्चराइज करता है।

अब दुबलेपन से मिलेगा छुटकारा, बस अपने डाइट में करें इन चीजों को शामिल

 

 ऑलिव ऑयल 

Make hair strong with the help of olive oil know here benefits of olive oil  for hair brmp | Olive oil for hair: झड़ते बालों का इलाज है यह 1 तेल, बस


सेंसिटिव हेयर में कोई भी तेल लगाना दिक्कत भरा हो सकता है और एलर्जी का सामना करना पड़ सकता है। ऑलिव ऑयल में विटामिन ई, एंटी ऑक्सीडेंट, ओलिक एसिड पाया जाता है जो बालों को मजबूत बनाता है। ऑलिवऑयल बालों को किसी तरह का नुकसान दिए बिना बालों को पोषण और नमी देने का काम करता है। नहाने से दो घंटे पहले बालों में ऑलिव ऑयल लगाएं और फिर शैंपू कर लें। इससे बाल तेजी से लंबे होते हैं।   

 

ये वेबसाइट बेच रही केवल 99 रुपये में हर समान, धड़ल्ले से खरीद रहे ग्राहक, Flipkart और Amazon को भी पछाड़ा

 

​नारियल तेल

 नारियल का तेल जहर?

नारियल तेल में एंटी बैक्टीरियल, एंटी फंगल और एंटी वायरल गुण पाया जाता है। यह स्कैल्प में बैक्टीरिया या फंगस की समस्या को दूर करता है और बालों को टूटने से बचाता है।  नारियल के तेल में काफी मात्रा में लॉरिक एसिड (Lauric Acid) पाया जाता है। जो बालों को पोषण देता है जिससे बालों में चमक आती है। 

Health Tips: ब्लड प्रेशर, वजन और शुगर, तीनों को नियंत्रित करने के लिए कीजिए इस चमत्कारी चीज का सेवन

बादाम तेल 

हम बादाम का तेल कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं? - Quora


अगर आप पतले बाल या हेयर फॉल की समस्या से जूझ रहे हैं, तो आपको गर्मी में बादाम तेल से सिर की मालिश करनी चाहिए. वहीं, आप रोजाना सिर में बादाम तेल भी लगा सकते हैं. जिससे बालों का विकास बहुत तेजी से होने लगता है. बादाम तेल में  विटामिन ई होता है जो बालो के लिए काफी फायेदेमंद होता हैं। बादाम का तेल बालों की डलनेस और ड्राईनेस को ठीक करने में मदद करता है। 

Sleeping Disorder: अगर आपको भी नहीं आती टाइम पर नींद तो अपनाएं ये तरीके...

एवोकाडो ऑयल 

इन 5 लोगों के लिए वरदान है एवोकैडो तेल - health-benefits-of-avocado-oil -  Nari Punjab Kesari


एवोकाडो ऑयल बालों की जड़ों को विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन डी, विटामिन ई, आयरन, अमिनो एसिड्स, फोलिक एसिड्स जैसे कई पोषक तत्व देता है। यह धूप से बालों को बचाने में नैचुरल एसपीएफ का काम भी करता है। अवाकेडो का तेल बालों के टूटने और टूटे हुए बालों की मरम्मत के लिए सालों से इस्तेमाल किया जाता रहा है। ये बालों में नमी को बढ़ाने में भी मदद करता है।

Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर दाम में भारी गिरावट, जानें कितना हुआ सस्ता?

 

Share this story