×

अब बिना इंटरनेट के यूज करें Gmail, बस इस Setting को कर ले ऑन

अब बिना इंटरनेट के यूज करें Gmail, बस इस Setting को कर ले ऑन

Now use Gmail without internet, just turn on this setting

Use Gmail without internet: इंटरनेट हमारी लाइफ का अहम हिस्सा बन गया है। बिना इंटरनेट स्मार्टफोन के बहुत से स्मार्ट फीचर्स किसी काम के नहीं होते हैं।क्या आप जानते हैं अब आपका Gamil बिना इंटरनेट के भी काम करेगा।

 

 

गूगल ने जीमेल को रीडिजाइन करने के साथ ही इसमें कई नए फीचर जोड़े हैं। जीमेल में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड फीचर भी एड किए गए हैं।

 

 

लॉन्च हुआ अब तक का सबसे सस्ता प्लान, 19 रुपए के छोटू रिचार्ज! में पुरे महीने एक्टिव रहेगा आपका सिम

 

 

 

लेकिन इन सबके अलावा भी एक खास फीचर आपके जीमेल में जोड़ा गया है और यह ऑफलाइन सपोर्ट है। इस फीचर के तहत आप बिना इंटरनेट के भी अपना जीमेल चला सकते हैं। 

 

 

 

बिना इंटरनेट आप Gmail कैसे यूज कर पाएंगे?आप ऐसा कर सकते हैं। यानी इंटरनेट के बिना भी Gmail यूज कर सकते हैं। गूगल की मेल सर्विस यानी Gmail में आप बिना इंटरनेट के भी मेल्स को रीड, रिस्पॉन्ड और सर्च कर सकते हैं। इस फीचर को Gmail Offline कहते हैं। 

 

 

Vodafone का बड़ा धमाका ऑफर, 4G यूजर्स को दे रहा हैं 2400 रुपये का बंपर कैशबैक, जाने कैसे मिलेगा लाभ?

इस फीचर की मदद से आप कमजोर इंटरनेट या फिर बिना इंटरनेट के भी जीमेल एक्सेस कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस फीचर को आप कैसे यूज कर सकते हैं।इसके लिए आपको ध्यान रखना होगा कि आपके कम्प्यूटर में क्रोम सेटअप हो। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

जीमेल को आप सिर्फ क्रोम ब्राउजर की विंडो में ऑफलाइन ओपन कर सकते हैं।  ध्यान रहे कि आप ऐसा Incognito Mode में नहीं कर सकेंगे। 

अब बिना Mobile Network की भी होगी Calling, बस मोबाइल में ऑन करें यह Setting

ऐसे करें सेटिंग

सबसे पहले यूजर्स को https://mail.google.com/mail/u/0/#settings/offline पर जाना होगा।  यहां आपको ऑफलाइन मेल इनेबल करना होगा। 

अब यूजर्स को अपनी पंसद के हिसाब से सेटिंग में बदलाव कर सकते हैं। मसलन आप तय कर सकते हैं कितने दिनों का डेटा सिंक करना चाहते हैं। यूजर्स को अब Save Change पर क्लिक करना होगा। 

जल्दी करें महालूट Offer! केवल 2 हजार रुपये में मिल रहा Nokia का धाकड़ Smartphone, जानिए कहां और कैसे?

ऐसा करने के बाद यूजर्स का इनबॉक्स बुकमार्क्ड जो जाएगा। इससे आप सिंपल तरीके से ऑनलाइन मोड में जीमेल को एक्सेस कर सकेंगे।  जैसे ही आप कोई मेल ऑफलाइन मोड में भेजेंगे। 

सबसे सस्ता Smart Watch, अब बेहद कम दाम में मिलेगा ब्लू टूथ कालिंग फीचर

वो Outbox फोल्डर में चला जाएगा और इंटरनेट कनेक्टिविटी आने पर ऑटोमेटिक सेंड हो जाएगा। ऑफ भी कर सकते हैं आप ऐसे ही इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं। 

Top Best 5 Smartphone under 15000: केवल 15 हजार के बजट में टॉप 5 Smartphones, बेहतरीन फीचर्स देख खुश हो जाएगा दिल

इसके लिए आपको https://mail.google.com/mail/u/0/#settings/offline पर जाना होगा। ऑफलाइन मोड के सामने नजर आ रहे बॉक्स अनचेक करना होगा। ऐसे आप इस खास फीचर को ऑफ कर सकते हैं। 

Share this story