×

Varanasi News: असलहों और कारतूस के जखीरे को देखकर पुलिस दंग जमीन विवाद मे हत्या की रंजिश....

d

Varanasi न्यूज़: असलहों और कारतूस के जखीरे को देखकर पुलिस दंग  जमीन विवाद की रंजिश में हत्या करने का था इरादा...

राहुल सिंह की निशानदेही पर नामापुर स्थित उसके एक अन्य घर से पुलिस ने लाइसेंसी असलहों और कारतूस का जखीरा बरामद किया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि स्थानीय ब्लाॅक प्रमुख के पति दीपक सिंह के भाई अरविंद सिंह से उसका जमीन का विवाद अरसे से चल रहा है।

जमीन विवाद की रंजिश में गोली मारकर हत्या का प्रयास करने वाले आरोपी, उसके भाई व एक दोस्त के पास से बरामद हुए लाइसेंसी असलहों और कारतूस के जखीरे को देखकर बड़ागांव थाने की पुलिस दंग रह गई। आरोपियों की पहचान फत्तेपुर निवासी राहुल सिंह व उसके भाई कर्ण सिंह और ईशीपुर गांव के राजू गौड़ के रूप में हुई है। पुलिस को प्रकरण में ईशीपुर गांव निवासी दीनानाथ सरोज की तलाश है। चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों के पास से एक पिस्टल, एक एसबीबीएल गन 12 बोर, एक फोल्डेड राइफल, एक राइफल 30 बोर, 215 कारतूस व 283 खोखा, चार खाली मैग्जीन, एक ड्रैगन लाइट, एक टॉर्च, राइफल स्कोप (दूरबीन का काम करने वाला), तीन वॉकी-टॉकी, एक बुलेट प्रूफ जैकेट और आठ मोबाइल बरामद हुआ है। फत्तेपुर गांव निवासी रिटायर्ड सैन्यकर्मी अरविंद कुमार सिंह ने बुधवार को बड़ागांव थाने की पुलिस को सूचना दी कि रास्ते के विवाद में गालीगलौज करते हुए उनकी हत्या की नीयत से फायरिंग की गई। थानाध्यक्ष बड़ागांव राजकुमार पांडेय ने बताया कि नामजद आरोपी राहुल सिंह व उसके भाई कर्ण सिंह की तलाश में उन्होंने अपनी टीम के दरोगा विवेक कुमार त्रिपाठी, हरिनारायण शुक्ला, मधुकर सिंह व अमित पांडेय के साथ दोनों के घर पर दबिश दी। पकड़े जाने पर पूछताछ में दोनों भाइयों ने बताया कि उनके दो अन्य साथी दीनानाथ सरोज और राजू गौड़ ईशीपुर स्थित अपने घर पर मौजूद हैं। ईशीपुर में दबिश दी गई तो दीनानाथ भाग निकला और राजू पकड़ा गया।

लोड थे लाइसेंसी असलहे, जान से मारने की थी तैयारी

राहुल सिंह की निशानदेही पर नामापुर स्थित उसके एक अन्य घर से पुलिस ने लाइसेंसी असलहों और कारतूस का जखीरा बरामद किया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि स्थानीय ब्लाॅक प्रमुख के पति दीपक सिंह के भाई अरविंद सिंह से उसका जमीन का विवाद अरसे से चल रहा है। बुधवार को फायरिंग में जब अरविंद सिंह बाल-बाल बच गया तो उसे लगा कि बात बढ़ेगी। इसके बाद उसने चारों लाइसेंसी असलहे लोड कर तैयारी कर ली थी कि आज आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी, लेकिन उससे पहले ही पुलिस आ गई।

छत्तीसगढ़ से लाया था बुलेट प्रूफ जैकेट और वॉकी-टॉकी

राहुल सिंह का कनेक्शन जरायम जगत के पूर्वांचल के एक कुख्यात नाम और सफेदपोशों से भी निकल कर सामने आया है। जरायम जगत का वह कुख्यात नाम जेल की सलाखों के पीछे गैंगवार में मारा जा चुका है। पुलिस ने जब राहुल से पूछा कि बुलेट प्रूफ जैकेट, वॉकी-टॉकी और राइफल में लगने वाला राइफल स्कोप वह कहां से मिला? इस पर उसने कहा कि सारा सामान छत्तीसगढ़ जाकर खरीदा था। पुलिस ने पूछा कि इन सब सामग्रियों का क्या उपयोग है? इस पर उसने कहा कि पहले वह आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने जाता था तो मोबाइल घर पर छोड़ जाता था। अपने साथ वॉकी-टॉकी लेकर चलता था और अन्य करीबी साथियों को भी थमाकर उसी से संपर्क करता था। इसी तरह खुद की सुरक्षा के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट लिया था। राइफल स्कोप दूर से किसी पर निशाना साधने के लिए खरीदा था।

यह भी पढ़ें 

Varanasi News: थाना चौबेपुर पुलिस का गुडवर्क 03 वारण्टी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Varanasi News: छठ के पूर्व संध्या फलों की दुकान पर खरीदारो की लगी भीड़, खरना के साथ शुरू हुआ छठ पूजा

गोरखपुर में सामूहिक दुष्कर्म: गांव मे भानकर अकरोश भारी पुलिस बल तैनात; कुछ लोग मामला दबाने कोशिस की लागतार जारी....

Varanasi News: चिरईगांव ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कार्य और दायित्वों का कराया विस्तृत जानकारी

Share this story