×

Varanasi News: चिरईगांव ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कार्य और दायित्वों का कराया विस्तृत जानकारी

ch

Varanasi News: चिरईगांव ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कार्य और दायित्वों का कराया विस्तृत जानकारी

चिरईगांव 

 भाजपा की ओर से आयोजित काशी क्षेत्र के क्षेत्र पंचायत सदस्यों का प्रशिक्षण ब्लॉक सभागार चिरईगांव में शनिवार ब्लॉक प्रमुख अभिषेक की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

प्रशिक्षण में मुख्य अतिथि के रूप में पँहुचे भाजपा सोशल मीडिया के प्रदेश कन्वेंशन शशि सेखर ने समाज में सोशल मीडिया महत्व पर बल देते हुए कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार की ओर से आम जनमानस के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं संचालित है।जिसकी विस्तृत जानकारी आप सोशल मीडिया से प्राप्त कर सकते हैं।जनप्रतिनिधि होने के नाते जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी रखना आपकी नैतिक जिम्मेदारी है।जिससे आप अपने क्षेत्र के जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर सकते हैं।

और गांव के रास्ते, सीवर, पेयजल, स्वास्थ्य, सुरक्षा इत्यादि समस्याओं के निराकरण के लिए सरकारी विभागों में सोशल मीडिया में आम जनता की सहूलियत के एप्स बनाए गए हैं। जिस विभाग की समस्या हो उसकी जानकारी प्राप्त कर समस्या का निराकरण किया जा सकता है।इसके अलावा क्षेत्र पंचायत सदस्यों के प्रस्ताव और प्रयास से गांवो में पेयजल,   इंटरलॉकिंग, गांव की साफ सफाई सहित जो भी कार्य सम्पन्न होते हैं।तो उसे सोशल मीडिया के माध्यम से हर किसी को एक क्लिक कर जानकारी दे सकते हैं।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य रूप से कैबिनेट मंत्री के प्रतिनिधि संजय सिंह, ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह, कमलेश मौर्य, शत्रुंघ्न सिंह मंटू, गौरव सिंह सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं बीजेपी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 

Varanasi News: थाना चौबेपुर पुलिस का गुडवर्क 03 वारण्टी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और कर्क राशि वालों के लिए दिन रहेगा शुभ, जाने कैसा होगा आप का दिन

Varanasi News: छठ के पूर्व संध्या फलों की दुकान पर खरीदारो की लगी भीड़, खरना के साथ शुरू हुआ छठ पूजा

Share this story