×

IND vs AUS: विश्वकप में भारत का हारना परा भारी नहीं सह सका सदमा बुजुर्ग की मौत?

body

IND vs AUS: विश्वकप में भारत का हारना परा भारी नहीं सह सका सदमा बुजुर्ग की मौत?

विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत के ऑस्ट्रेलिया से हारने का सदमा बुजुर्ग से बर्दाश्त नहीं हुआ। भारत की हार के बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद उन्हें लखनऊ अस्पताल में भर्ती कराने के लिए ले जाया जाने लगा लेकिन रास्ते में ही बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।

 

विश्वकप के फाइनल मैच में रविवार को ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार से आहत बुजुर्ग की मौत हो गई। रहीमाबाद के रहटा गांव निवासी भाजपा किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सरोज गुप्ता ने बताया कि उनके पिता राम गुप्ता (70) भारतीय टीम को हारते देख टीवी बंद कर खाना खाने लगे।

इसके बाद सरोज के मोबाइल पर मैच देखने लगे। भारत की हार के बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी तो पास के निजी अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने लखनऊ ले जाने की बात कही। मगर रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

मैच में क्या हुआ?
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर मैच को जीत लिया। कंगारू टीम के लिए ट्रेविस हेड ने 141 रन की मैज जिताऊ पारी खेली। मार्नश लाबुशेन ने नाबाद 58 रन बनाए। मिचेल मार्श 15, डेविड वॉर्नर सात, स्टीव स्मिथ चार रन बनाकर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद दो रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व विजेता बना है। वहीं, भारत का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। उसने टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते, लेकिन 11वें मुकाबले में टीम पिछड़ गई। भारत को दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। पिछली बार 2003 में रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली टीम ने हराया था।

यह भी पढ़ें 

Varanasi News: थाना चौबेपुर पुलिस का गुडवर्क 03 वारण्टी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Varanasi News: छठ के पूर्व संध्या फलों की दुकान पर खरीदारो की लगी भीड़, खरना के साथ शुरू हुआ छठ पूजा

Varanasi News: चिरईगांव ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को कार्य और दायित्वों का कराया विस्तृत जानकारी

Aaj Ka Rashifal 20 November: धनु और मकर राशि वालों को मिल सकता है शुभ समाचार, जाने कैसा होगा आप का दिन

Varanasi News: घर में ही किरायेदार निकले चोर, मुकदमा दर्ज़

 

Share this story