Android users के लिए बड़ी ख़बर! अब नहीं कर पाएंगे किसी की Call Record
call
कॉल रिकॉर्डिंग कल से नहीं करेंगे काम। Truecaller यूजर्स भी नहीं कर पाएंगे कॉल रिकॉर्ड। 

ऐंड्रॉयड यूजर्स अब नहीं कर पाएंगे कॉल रिकॉर्डिंग।  Google ने थर्ड पार्टी कॉल रिकॉर्डिंग Android ऐप्स को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। कल यानी 11 मई से बदल जाएगी Google की Play Store Policy। यह बदलाव Android पर Call Recording Apps का बंद होना है। आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर कॉल को रिकॉर्ड कर पाएंगे। यदि आप अपने फोन पर वॉयस कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो आपको अपने स्मार्टफोन के नेटिव कॉल रिकॉर्डिंग फीचर पर निर्भर रहना होगा। 

 

 

अब WhatsApp पर आ रहा फेसबुक और इंस्टाग्राम का ये शानदार फीचर्स, ख़ूब आएगा मज़ा...

 

 

सिक्योरिटी की वजह से कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को बंद किया जा रहा है। आपको बता दे की कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को लेकर अलग-अलग देश में कानून भी अलग-अलग है। Truecaller का  उपयोग कई यूजर वॉयस कॉल रिकॉर्ड करने के लिए भी करते हैं।  तो आपको बता दे की अब Truecaller से भी कॉल रिकॉर्डिंग नहीं हो पाएगी Truecaller भी इस बात की पुष्टि कर चुका है, की Truecaller सबसे लोकप्रिय विशेषताओं में से कॉल रिकॉर्डिंग एक है। 

 

 

 

 Vodafone Idea ने लॉन्च किए कई नए Prepaid Plans, कीमत मात्र 29 रुपये से शुरू, Airtel और Jio को देगा कड़ी टक्कर

आपको बता दे की अक्सर हमारे andriod phone में पहले से कॉल रिकॉर्डिंग फंक्शनलिटी दी रहती हैं । अच्छी बात हैं की उसमाई कोई बदलाव नहीं होंगे वो पहले की तरह ही काम करते रहेंगे। 

 

इस गर्मी घर ले आए मात्र 600 रुपये में AC, बिजली के बिल में गिरावट, खूब बचाएगा बिजली

Google कई सालों से कॉल रिकॉर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। कंपनी ने Android 10 में कॉल रिकॉर्डिंग को डिफॉल्ट बंद रखा था। इस  Restrictionको हटाने के लिए ऐप्स ने Accessibility API का यूज करके कॉल रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया था। अब Google की Play Store Policy के बाद ये पूरी तरीके से बंद हो जाएगा। किसी भी थर्ड पार्टी एप से आप कॉल नही रिकॉर्ड कर पाएंगे। 

Google ने लांच किया ऐसा प्रोग्राम, कि अब आप खुद ही रिपेयर कर सकेंगे अपना फोन

 

Share this story