×

इस गर्मी घर ले आए मात्र 600 रुपये में AC, बिजली के बिल में गिरावट, खूब बचाएगा बिजली

 AC vs cooler power consumption AC wala Cooler kaisa hota hai AC Cooler for Room AC wala Cooler price Deewar Cooler Mini ac Cooler price Wall cooler price Cooler electricity consumption per hour

इस चिलचिलाती गर्मी में आप आम पंखे (Fan) से बहुत राहत तो मिलने से रही। राहत के लिए एसी (AC) या कूलर (Cooler) एक विकल्प हो सकता है। एयर कंडीशनर (air conditioner) का नाम सुनते ही ही हम मिडिल क्लास लोग पहले बिजली के बिल के बारे में सोचने लगते हैं। और बस इसी डर से हम पीछे हट जाते हैं।  लेकिन आज हम एक ऐसे AC के के बारे में बताने जा रहे हैं।

सिर्फ 10,000 देकर घर ले जाएं Maruti Ertiga, फ्री होम डिलीवरी के साथ फ्री सर्विए भी पाएं

जो ना की केवल सस्ता हैं , साथ ही साथ बिजली भी कम उठाता हैं। और बिजली बिल भी जादा नहीं आएगा।  Symphony ने एक ऐसा ही पॉकेट फ्रेंडली दीवार पर टांगने वाला Personal Room Air Cooler लाया है, जो एसी की तरह कार्य करता है। अच्छी बात यह है कि कम बिजली की खपत में कमरे को ठंडा रखता है।

 

Cooler की कीमत

 

 

फिलहाल Symphony Cloud Personal Cooler की कीमत अमेजन पर 14,699 रुपये है। आप चाहें, तो इसे मंथली ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। अमेजन पर यह 692 रुपये की मासिक ईएमआई पर उपलब्ध है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी दे रही है।

 

 

 

 

 

सिंफनी का क्लाउड वॉल माउंडेड पर्सनल एयर कूलर अपनी तरह का पहला कूलर है, जिसे आप AC की तरह आसानी से घर की दीवार पर टांग सकते हैं। यह दिखने में भी स्प्लिट ऐसी की तरह लगता है। यह पर्सनल रूम एयर कूलर रिमोट कंट्रोल के साथ आता है यानी रिमोट कंट्रोल की मदद से आसानी से इसे ऑपरेट कर पाएंगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

सिर्फ 10,000 देकर घर ले जाएं Maruti Ertiga, फ्री होम डिलीवरी के साथ फ्री सर्विए भी पाएं

 

आपको बता दें कि Symphony Cloud Personal Cooler 15 लीटर की क्षमता से लैस है। यह 57cubic meters कमरे के लिए परफैक्ट ऑप्शन हो सकता है।

यह थ्री साइड कूलिंग पैड के साथ आता है। तेज गर्मी में भी यह घर को ठंडा कर सकता है। अच्छी बात यह है कि ह्यूमिडिटी को दूर करने के लिए इसमें Dehumidifying सिस्टम भी है। यह रिमोट से काम करेगा यानी बार-बार उठने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें ऑटोमैटिक मैजिक फिल और मल्टीस्टेज एयर प्यूरीफिकेशन जैसी सुविधाएं भी हैं।

इसमें पानी की टंकी के लिए अलार्म भी है। साथ ही, इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल, ऑटोमैटिक हॉरिजॉन्टल व वर्टिकल स्विंग, 4-स्पीड कूलिंग वाला पंखा और कूल फ्लो डिस्पेंसर भी मिलते हैं। आपको बता दें कि इसमें कंपनी ने आई-प्योर तकनीक का उपयोग किया है।

Share this story