×

अब WhatsApp पर आ रहा फेसबुक और इंस्टाग्राम का ये शानदार फीचर्स, ख़ूब आएगा मज़ा...

whatsapp
WhatsApp New Update 2022: वॉट्सऐप ल रहा हैं कई नए फीचर्स जल्द ही कर पाएंगे मैसेज पर react...

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp)  ने ऑफिशियली कन्फर्म किया है कि स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को साल 2022 में जारी करने वाला है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ते रहता है। इस बार भी ऐसे ही कुछ फीचर्स वॉट्सऐप ने लाने का ऐलान किया है। वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग में नए फीचर्स की जानकारी दी है। नए फीचर्स में डाउनलोड ड्रॉइंग टूल, सर्च शॉर्टकट, मैसेज रिएक्शन और बहुत कुछ शामिल हैं। जिसका आप जल्द ही इस्तेमाल कर पाएंगे। 

 

 सरकार का बड़ा ऐलान, हर परिवार को मिलेगा फ्री गैस सिलेण्डर

 

Emoji Reaction 

 

WhatsApp जल्द मैसेज पर इमोजी के जरिए रिएक्शन का फीचर देने वाला है। इस फीचर की लंबे समय से मांग की जा रही थी। आने वाले दिनों यूजर्स को ये फीचर मिल जाएगा। वह ऐसे मैसेज पर रिएक्ट भी कर सकेंगे। 

 

 

पैसे बचाने के लिए ये सस्ता Cooking Oil खरीद रहे हैं लोग...

 

Group Admin 

 

WhatsApp Group  के एडमिन को जल्द ही ग्रुप पर अब और सुविधाए मिलेगी जिससे वो ग्रुप के मेंबर्स के  किसी प्रॉब्लमैटिक मैसेज को सभी चैट्स से डिलीट कर सकेंगे।   

ये वेबसाइट बेच रही केवल 99 रुपये में हर समान, धड़ल्ले से खरीद रहे ग्राहक, Flipkart और Amazon को भी पछाड़ा

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

File Sharing

 

WhatsApp  पर अभी तक फाइल शेयरिंग केवल  25MB तक की ही  हो पाती हैं। , जिसे अब बढ़ाकर 2GB तक कर दिया जाएगा। यानी 2GB तक की फाइल शेयर कर सकेंगे। 

ख़बरदार! भूल कर भी न करे Google पर इन चीज़ों को सर्च, वर्ना पड़ जाएंगे लेने के देने

 

Voice Call  

WhatsApp Voice Calling का नया फीचर भी जल्द ही आपको इस प्लेटफॉर्म पर मिलेगा।  वन टैप वॉयस कॉलिंग फीचर की मदद से आप 32 लोगों से एक साथ जुड़ने की सुविधा देने वाला है। 

आज से बदला Bank खुलने का समय , RBI ने खाताधारकों को दी खुशखबरी...

Communities 

WhatsApp  कम्युनिटीज (Communities) फीचर लॉन्च करने वाला है। ये वॉट्सऐप के अंदर एक नया टैब होगा। कम्यूनिटीज में एडमिन को कई सारे टूल्स मिलेंगे। अभी तक वॉट्सऐप ग्रुप में अधिकतम 256 लोगों को जोड़ने की सुविधा मिलती है। लेकिन अब वॉट्सऐप इसका दायरा बढ़ा कर हजारों लोगो तक कर सकता हैं। 




 

Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर दाम में भारी गिरावट, जानें कितना हुआ सस्ता?

 

     

 

Share this story