×

सरकार मुफ्त में दे रही सिलाई मशीन, सरकार दे रही खास मौका, जल्द करें आवेदन

सरकार मुफ्त में दे रही सिलाई मशीन, सरकार दे रही खास मौका, जल्द करें आवेदन 

Government is giving sewing machine for free, government is giving special opportunity, apply soon

मोदी सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया है। इसके लिए सरकार कई तरह की योजनाएं भी चला रही है। वहीं, सरकार ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है।

 

 

Today Gold Price: सोने-चांदी के भाव में बड़ी गिरावट, जल्दी से बनवा लीजिये गहने...

इसी कड़ी में मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए एक और शानदार योजना पेश की है, जिसके तहत महिलाओं को मुफ्त में सिलाई मशीन का वितरण किया जाएगा।

 

 

नहीं देना होगा कोई पैसा

Silai Machine Yojana 2022 इस स्कीम के लिए पात्र महिला एक आवेदन (Apply For Free Silai Machine Yojana 2022) कर सिलाई मशीन स्कीम का फायदा उठा सकती है। केंद्र सरकार की योजना देश के सभी राज्यों के लिए तैयार की गई है।

आज ही लगवाएं Solar AC, न होगा कोई खर्चा और न आएगा बिजली का बिल

प्रत्येक राज्य की 50 हजार महिलाओं को फ्री में सिलाई मशीन दी जाती है और इसके लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता है।

ये महिलाएं कर सकती हैं आवेदन

20 से 40 साल की उम्र की महिलाएं इस स्कीम के लिए अप्लाई कर मुफ्त में आसानी से सिलाई मशीन पा सकती हैं और खुद का रोजगार शुरू कर सकती हैं। प्रधानमंत्री मुफ्त सिलाई मशीन योजना हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार,

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

अब तक की सबसे सस्ती Electric Car जिसकी कीमत Alto से भी कम, अब कम पैसे वाले भी खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक कार

उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों चल रही है। इन राज्यों की महिलाएं इस स्कीम का लाभ उठाकर अपना रोजगार शुरू कर सकती हैं. इसके लिए उन्हें आवेदन करना होगा।

 

मात्र 5 हजार में खरीदें मिनी पोर्टेबल AC, गर्मी में बना देगा शिमला जैसा माहौल

ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

फ्री सिलाई मशीन योजना का लाभ ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्र की महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए महिलाएं ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकती हैं। अगर कोई इस स्कीम के तहत अप्लाई करना चाहता है,

भयंकर गर्मी में भी देंगी शिमला जैसी ठंडक, बेड पर बिछाते ही हो जाएगी ठंडी, अब पंखा चलाने की भी जरूरत नहीं, मार्केट में आया हाईटेक चादर

तो उसे सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.india.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको सिलाई की फ्री सप्लाई के लिए आवेदन करने के लिए लिंक मिलेगा।

 

देना होगा ये दस्तावेज

आधार कार्ड

जन्म तिथि प्रमाण पत्र

आय प्रमाण पत्र

मोबाइल नंबर

पासपोर्ट साइज फोटो

कौन है इस स्कीम का पात्र

बेहद कम दाम में खरीदें Mini Fridge, कोल्ड ड्रिंक्स को ठंडा और स्नैक्स को गर्म करने जैसे मिलेंगे कई बेहतरीन फीचर्स

भयंकर गर्मी में भी देंगी शिमला जैसी ठंडक, बेड पर बिछाते ही हो जाएगी ठंडी, अब पंखा चलाने की भी जरूरत नहीं, मार्केट में आया हाईटेक चादर

भयंकर गर्मी में भी देंगी शिमला जैसी ठंडक, बेड पर बिछाते ही हो जाएगी ठंडी, अब पंखा चलाने की भी जरूरत नहीं, मार्केट में आया हाईटेक चादर

बेड पर बिछते ही बर्फ जैसी ठंडी हो जाती है ये चादर, अब आप भूल जाएंगे AC, अब पंखा चलाने की जरूरत नहीं, क्या आप भी लेना चाहते है यह चादर?

गर्मियों में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार AC चलाने के बाद भी कूलिंग नहीं होती है। जब AC और पंखा कोई काम नहीं कर पाता है तो आप एक बेड शीट का इस्तेमाल कर सकते हो।

अब आप सोच रहे होंगे कि ये बेड शीट तपती गर्मी से कैसे राहत दिला पाएगी? तो आपको बता दें कि अब एक ऐसी बेड शीट आ गई है जो बिछते ही बर्फ की तरह ठंडी हो जाती है और इस पर लेटने के बाद आपको जून-जुलाई की गर्मी भी ठंड लगने लगेगी।

Cooling Gel Mattress को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकते हैं।

Amazon से खरीदने पर बंपर डिस्काउंट भी हासिल किया जा सकता है। यही वजह है कि इसकी कीमत मात्र 699 रुपए है।

आज ऑर्डर करने पर Amazon दो दिन में इसे घर पर डिलीवर कर देगा। साथ ही ये काफी आरामदायक भी है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये काम कैसे करता है?

इस Cooling Pad में कोई पंखा नहीं लगा है। साथ ही इसमें Vibration या अन्य कोई चीज नहीं होती है। बस आपको इसे बेड पर बिछाना होता है। बिछने के साथ ही ये कूलिंग करना शुरू कर देती है। ये पूरी तरह साइलेंट रहती है। इसमें कोई आवाज भी नहीं होती है।

इसे बनाने के लिए कूलिंग जेल का इस्तेमाल किया गया है, जो वेट पड़ने के बाद गर्म की जगह ठंडा होना शुरू कर देता है। सोते समय भी ये काफी आराम देता है। क्योंकि ये पूरी बॉडी को कूल कर देता है।

गंदा होने की स्थिति में क्या करें?

Cooling Pad को बेडशीट के नीचे बिछाया जाता है। ऐसे में इसके गंदा होने के चांस भी बहुत कम रहते हैं। फिर भी अगर ये गंदी हो जाती है तो इसे साफ करते समय सूखे कपड़े का इस्तेमाल किया जा सकता है। आसानी से चादर पर कपड़ा मारकर इसे साफ किया जा सकता है। याद रहे कि किसी भी स्थिति में धोना नहीं है। धोने के बाद जेल की कूलिंग कम हो जाएगी। इसमें फिट जेल की खासियत है कि ये शरीर की गर्मी को खींचता है, जिससे काफी राहत महसूस होती है।  

Navodaya Teacher Vacancy 2022: नवोदय विद्यालय में हो रही शिक्षकों की बंपर भर्ती,जल्द करें आवेदन!

IISER New Campus built by renowned infrastructure developers - NKG Infrastructure Ltd.

Share this story