यहाँ देखिये भारत की सबसे खूबसूरत IAS और IPS महिला अधिकारी
Here's a look at India's most beautiful IAS and IPS women officers

Here's a look at India's most beautiful IAS and IPS women officers

IAS और IPS एक सरकारी नौकरी है जिसे पाने का सपना हर युवा देखता है। देश में लाखों प्रतिभागी हर साल इस नौकरी को पाने का सपना लेकर परीक्षा देते हैं, लेकिन कुछ ही सफल हो पाते हैं।

 

 

 

 

आज हम आपको पांच ईमानदार अधिकारियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने न सिर्फ अपना दिमाग और आत्मविश्वास का दम दिखाकर इस कठिन परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किया है,

 

 

 

दिन में बेटी और रात में बीवी बन जाती थी मैं, इस एक्ट्रेस ने महेश भट्ट की काली करतूतों का किया पर्दाफाश

 

बल्कि दिखने में भी खूबसूरत हैं। रिजू बाफना जिनका जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ था। वह 2014 बैच के IAS अधिकारी हैं, जिन्होंने 2011 में दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अर्थशास्त्र में परास्नातक पूरा किया और किरोड़ी बैड कॉलेज से स्नातक किया। 2013 में, उन्होंने UPSC सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की और 77वें स्थान पर रहे।

 

Urfi Javed ने पैसे कमाने के लिए किया यह काम, कि आप भी सरमिंदगी से हो जाएंगे पानी-पानी, सोशल मीडिया पर Video Viral...

ये है भारत की सबसे खूबसूरत IAS और IPS महिला अधिकारी, इनके सामने बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी फेल हो गईं। IAS और IPS एक सरकारी नौकरी है जिसे पाने का सपना हर युवा देखता है। देश में लाखों प्रतिभागी हर साल इस नौकरी को पाने का सपना लेकर परीक्षा देते हैं, लेकिन कुछ ही सफल हो पाते हैं।

 

आज हम आपको पांच ईमानदार अधिकारियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने न सिर्फ अपना दिमाग और आत्मविश्वास का दम दिखाकर इस कठिन परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किया है, बल्कि दिखने में भी खूबसूरत हैं।

 

इस भोजपुरी एक्ट्रेस संग खेसारी लाल का वीडियो मचा रहा बवाल, गर्मी में लोग हो रहे पानी-पानी

रिजु बाफना

रिजू बाफना जिनका जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ था। वह 2014 बैच के IAS अधिकारी हैं, जिन्होंने 2011 में दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अर्थशास्त्र में परास्नातक पूरा किया और किरोड़ी बैड कॉलेज से स्नातक किया। 2013 में, उन्होंने UPSC सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की और 77वें स्थान पर रहे।

आईएएस अधिकारी बनने से पहले रिजू ने कैम्ब्रिज इकोनॉमिक पॉलिसी एसोसिएट्स में भी काम किया। पिछले साल ही उन्होंने अपने बैचमेट अवि प्रसाद से शादी की, जो एक आईएएस अधिकारी भी हैं।

Urfi Javed ने पार की सारे हदे, उतार दी सारी कपड़े, वायरल हुआ विडियो...

मेरिन जोसेफ

Kerala IPS Merin Joseph Nabbed Child Rapist From Saudi Arabia-सिंघम नहीं  मेरिन जोसफ हैं असली हीरो, सऊदी से पकड़ लाईं बच्ची के रेपिस्ट को

दिल्ली में जन्मी मरीन केरल कैडर की सबसे कम उम्र की आईपीएस अधिकारी हैं। जिन्होंने अपने पहले प्रयास में 25 साल की उम्र में 2012 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। मैरियन के पास सेंट स्टीफंस कॉलेज, दिल्ली से स्नातक और मास्टर डिग्री है।

उनके पिता कृषि मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार हैं और उनकी मां अर्थशास्त्र की प्रोफेसर हैं।

 

G20 देशों के युवाओं के लिए एक आधिकारिक कार्यक्रम Y20 शिखर सम्मेलन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए मरीन का चयन किया गया था। 2015 में, उसने एक मनोचिकित्सक क्रोमियम अब्राहम से शादी की।

South Indian Web Series: ड्रामा, मिस्ट्री और थ्रिल से भरपूर साउथ की ये वेब सीरीज के आगे हिंदी की सारी वेब सीरीज फेल

IPS नवजोत सिमी

ब्यूटी विद ब्रेन है IPS नवजोत सिमी, ऑफिस में ही IAS तुषार सिंगला से की थी  लव मैरिज, देखें तस्वीरें | navjot simi IPS is India's most beautiful Lady  Police Officer Marry

सिमी नवजोत बिहार कैडर के 2017 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। सिमी पंजाब के गुरुदासपुर की रहने वाली हैं। उनका जन्म दिसंबर 1987 में हुआ था।

IPS Officer Navjot Simi Success Story, Journey from Dentist to UPSC Topper  | Navjot Simi Success Story: काम के अलावा लुक्स के लिए भी होती है चर्चा,  डॉक्टरी छोड़ बनीं IPS |

सिमी अपने स्टाइल और लुक की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

पटना में तैनात ट्रेनी आईपीएस ने कोलकाता जाकर आईएएस संग उसके दफ्तर में की  शादी | Trainee IPS posted in Patna went to Kolkata and married in his  office with IAS -

Bollywood की ये फेमस एक्ट्रेस अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में बर्बाद कर चुकी हैं फिल्मी करियर

कंचन चौधरी भट्टाचार्य

पूर्व डीजीपी कंचन चौधरी भट्टाचार्य का निधन

कंचन चौधरी भट्टाचार्य हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं जो 1973 से 2007 तक आईपीएस अधिकारी रहीं। वह कंचन डीजीपी बनने वाले पहले आईपीएस अधिकारी थे। उन्होंने इंद्रप्रस्थ कॉलेज, नई दिल्ली से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक किया।

कंचन चौधरी भट्टाचार्य को उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए राष्ट्रपति पदक और राजीव गांधी पुरस्कार भी मिला। हाल ही में कंचन हरिद्वार में 2014 का आम चुनाव जीतकर आप में शामिल हुईं।

 

मीरा बोरवणकर

मासिक पाळी : 'त्या चार दिवसांत मी कधीच वेगळी नव्हते...' - BBC News मराठी

पंजाब की रहने वाली मीरा 1981 बैच की आईपीएस अफसर हैं जिसके पिता बीएसएफ में थे। वह पंजाब के फजीकर में महाराष्ट्र कैडर की पहली महिला मुख्य आईपीएस अधिकारी हैं। इसे “लेडी सुपरकॉप” के नाम से भी जाना जाता है। मीरा ने जालंधर से ग्रेजुएशन किया है।

वह दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन के गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी में भी शामिल था।

जानिए देश की सबसे खूबसूरत & दबंग महिला IAS और IPS Officer's के बारे में-लोग  इनके काम करने के तरीकों से प्रभावित हुए |

1994 में, उन्हें जलगांव में एक सेक्स स्कैंडल में भी गिरफ्तार किया गया था। बॉलीवुड फिल्म “मर्दानी” और उनके जीवन पर आधारित एक फिल्म।

स्मिता सभरवाल

UPSC Success Story: दूसरे प्रयास में स्मिता बन गई IAS टॉपर, सिर्फ 23 साल की  उम्र में मिली CMO में पोस्टिंग | TV9 Bharatvarsh

स्मिता सभरवाल का जन्म 1977 में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ था। वह 2001 बैच के IAS अधिकारी हैं, जिन्होंने सेंट फ्रांसिस डिग्री कॉलेज, हैदराबाद से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। उन्हें प्रामाणिक लोगों के रूप में भी जाना जाता है।

जो एक ऐसी उपाधि है जो एक महिला के रूप में गर्व की बात है।

Why Smita Sabharwal, First Woman IAS In CM Office, Is Known As The People's  Officer | देश की सबसे खूबसूरत IAS, 23 साल की उम्र में बनीं IAS, CM दफ्तर  में नियुक्ति

मुख्यमंत्री के कार्यालय में नियुक्त होने वाली वह पहली आधिकारिक आईएस महिला है। उनके पति डॉ अकुन सभरवाल भी एक आईपीएस अधिकारी हैं।

Share this story