×

South Indian Web Series: ड्रामा, मिस्ट्री और थ्रिल से भरपूर साउथ की ये वेब सीरीज के आगे हिंदी की सारी वेब सीरीज फेल

South Indian Web Series: ड्रामा, मिस्ट्री और थ्रिल से भरपूर साउथ की ये वेब सीरीज के आगे हिंदी की सारी वेब सीरीज फेल

South Indian Web Series: All Hindi web series fail in front of this South Indian web series full of drama, mystery and thrill.

केजीएफ', 'पुष्पा' और RRR जैसी फिल्मों की पैन इंडिया ब्लॉकबस्टर सफलता ने फैंस के बीच साउथ की फिल्मों की पॉप्युलैरिटी और भी बढ़ा दी है। अब लोग साउथ की फिल्मों को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर भी खोज-खोजकर देखते हैं।




अभी तक अगर साउथ की फिल्मों ने ही आपको हैरान किया है तो जरा वहां बनने वाली वेब सीरीज पर भी एक नजर डाल लीजिए।
 


 

साउथ की वेब सीरीज में ऐसा थ्रिल, एडवेंचर, मिस्ट्री और हॉटनेस का तड़का देखने को मिलेगा कि सब भूल जाएंगे। जहां बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्में बॉलिवुड फिल्मों को टक्कर दे रही हैं,

वहीं साउथ में बनने वाली वेब सीरीज भी ओटीटी पर हिंदी भाषा की वेब सीरीज को कड़ी टक्कर दे रही हैं। साउथ की ऐसी कई हिट वेब सीरीज हैं, जिन्हें हिंदी भाषा में डब करके विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है और इन्हें आप आसानी से देख सकते हैं।

यहां हम आपको साउथ की पांच ऐसी सुपरहिट (South Indian Hindi Dubbed Web Series) वेब सीरीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए। मजेदार बात यह है कि ये हिंदी भाषा में डब हैं।

Paava Kadhaigal


मूल रूप से तमिल भाषा में बनी इस वेब सीरीज में कुल चार एपिसोड हैं। यह 2020 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस वेब सीरीज में चार अलग-अलग कहानियां हैं, जिन्हें चार अलग डायरेक्टर्स ने डायरेक्ट किया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इस वेब सीरीज के हिंदी वर्जन को नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। Paava Kadhaigal में प्रकाश राज, कल्कि केकलां, गौतम वासुदेव मेनन और साई पल्लवी समेत कई ऐक्टर्स हैं।

वेला राजा (Vella Raja)

'वेला राजा' एक थ्रिलर वेब सीरीज है जो मूल रूप से तमिल भाषा में बनी। इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर 7 दिसंबर 2018 को रिलीज किया गया था। पार्वती नायर, गायत्री और बॉबी सिम्हा स्टारर इस वेब सीरीज के हिंदी डब वर्जन को अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है।

इसमें 10 एपिसोड हैं। Vella Raja की कहानी उन किरदारों के बारे में है, जो एक लॉज में रहते हैं और फंस जाते हैं।

ट्रिपल्स (Triples)


 

तमिल भाषा में बनी वेब सीरीज Triples एक रोमांटिक कॉमिडी है, जिसे दिसबंर 2020 में हॉट स्टार स्पेशल्स पर रिलीज किया गया था। इसमें कुल 8 एपिसोड हैं, जिनका हिंदी वर्जन डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आसानी से देखा जा सकता है।

Triples की कहानी तीन ऐसे दोस्तों की कहानी है जो एक कैफे खोलने के लिए पैसे उधार लेते हैं। पर जब लोन चुकाने की बारी आती है तो लिया हुआ पैसा चोरी हो जाता है।

चोरी हुए पैसे की खोज के साथ-साथ इस वेब सीरीज में एक लव स्टोरी भी है। तमिल और हिंदी के अलावा 'ट्रिपल्स' तेलुगू, मलयालम, मराठी, कन्नड़ और बंगाली भाषा में रिलीज किया गया।




 

क्वीन (Queen)


यह तमिल भाषा की वेब सीरीज है जो साल 2019 में रिलीज हुई थी। यह एक बायोग्राफिकल ड्रामा है, जिसकी कहानी तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री और पूर्व ऐक्ट्रेस जयललिता की जिंदगी से इंस्पायर्ड है।

'क्वीन' (Queen) वेब सीरीज में 'बाहुबली' फेम ऐक्ट्रेस राम्या कृष्णनन नजर आईं। इस वेब सीरीज में कुल 11 एपिसोड हैं और इसे हिंदी भाषा में डब करके एमएक्स प्लेयर पर रिलीज किया गया है।

'क्वीन' में राम्या कृष्णनन शक्ति शेषाद्रि के किरदार में हैं, जो काफी हद तक जयललिता की जिंदगी से मिलता-जुलता है। इस सीरीज को 2020 में सिंगापुर एशियन अकेडमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स में बेस्ट सीरीज का अवॉर्ड मिला था। जल्द ही 'क्वीन' का दूसरा सीजन दस्तक देगा।

Share this story