×

बकरीद पर बिकने आया बकरा मालिक को गले लगकर खूब रोया, कोई नहीं रोक पाया आंसू, देखें Viral Video...

बकरीद पर बिकने आया बकरा मालिक को गले लगकर खूब रोया, कोई नहीं रोक पाया आंसू, देखें Video

The goat, who came to sell on Bakrid, cried a lot after hugging the owner, no one could stop the tears, watch Viral Video...


आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि काफी भीड़भाड़ वाली जगह है। वहां पर एक बड़ा सा बकरा है।

 

 

उसके आसपास कुछ लोग नजर आ रहे हैं। देखने से यह कोई बाजार लग रहा है। जिसमें कुर्बानी के लिए बेचे जाने पर एक बकरा मालिक के गले लगकर इंसानों की तरह फूट-फूटकर रोता नजर आ रहा है। इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूज़र्स काफी इमोशनल हो रहे हैं।


Today Gold Price: सोने-चांदी के भाव में बड़ी गिरावट, जल्दी से बनवा लीजिये गहने...

बकरे के रोने की आवाज वहां मौजूद हर किसी शख्स को सुनाई दी, जिससे कोई आंसू नहीं रोक पाया। मालिक ने भी बकरे को गले से लगा लिया। वीडियो कहां और कब का है? इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। हालांकि यह वीडियो किसी बकरा मंडी का लग रहा है।

 

 बता दें कि ईद-उल फित्र के बाद मुसलमानों का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार बकरीद है। यह इस्लामी कैलेंडर के 12वें महीने में मनाया जाता है। चंद्रमा की स्थिति के आधार पर प्रतिवर्ष ये तिथि बदलती रहती है। इस बार बकरीद भारत में 10 जुलाई को मनाई गई। मुस्लिम समुदाय ने ईदगाह में विशेष नमाज अदा की।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

राशन कार्ड धारकों को अब फ्री मिलेंगे गैस सिलेंडर, प्रदेश के लाखों लोगों को होगा फायदा



बकरीद पर बकरे की कुर्बानी क्यों देते हैं?

बकरीद पर कुर्बानी देने के पीछे इस्लाम धर्म में मान्यता यह है कि पैगंबर हजरत इब्राहिम 80 साल की उम्र में बेटे इस्माइल के पिता बने थे। वे अपने बेटे इस्माइल को बहुत प्यार करते थे। एक दिन हजरत इब्राहिम को ख्वाब आया कि अपनी सबसे प्यारी चीज को कुर्बान कीजिए।

IND vs ENG 2nd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच आज, विराट कोहली के खेलने पर बना संशय

इस्लामिक जानकार बताते हैं कि ये अल्लाह का हुक्म था और हजरत इब्राहिम ने अपने प्यारे बेटे को कुर्बान करने का फैसला लिया।

हजरत इब्राहिम को लगा कि कुर्बानी देते समय उनकी भावनाएं आड़े आ सकती हैं, इसलिए उन्होंने अपनी आंखों पर पट्टी बांध ली थी। जब कुर्बानी देने के बाद आंखों से पट्टी हटाई तो उन्होंने अपने बेटे को सामने जिन्‍दा खड़ा हुआ देखा। बेदी पर कटा हुआ मेमना पड़ा हुआ था, तभी से इस मौके पर बकरे और मेमनों की बलि देने की प्रथा चली आ रही है।

मात्र 26 रुपये में करें विदेश यात्रा, इस एयरलाइंस का अविश्वसनीय ऑफर




यहाँ देखें विडियो .....

 

 


 


 

शादी में दुल्हन ने दूल्हे से साइन करवाया कॉन्ट्रैक्ट, पेपर पढ़ उतर गया दूल्हे और बारातियों का मुंह

शादियों के सीजन में एक अलग ही माहौल देखने को मिलता है। जिस घर में शादी होती है, वहां पर रौनक देखने लायक होते हैं। शादी के दिनों में तरह-तरह की क्रिएटिविटी देखी जाती है।

शादियों में परिवार के लोगों के साथ साथ दोस्त-रिश्तेदार जमकर डांस करते नजर आते हैं। वैसे देखा जाए तो इन दिनों सोशल मीडिया की दुनिया में शादियों से जुड़े हुए कई डांस वीडियोस वायरल हो रहे हैं, जिनमें से कुछ वीडियो ऐसे हैं, जिन्हें देखने के बाद लोगों से अपनी हंसी कंट्रोल नहीं होती।

Also Read - Gold-Silver Rate Today: सोने-चांदी के दाम स्थिर, जानिए आज का नया भाव!

कभी दूल्हा जमकर मस्ती करता नजर आता है, तो कभी बाराती शादी में चार चांद लगा देते हैं। दूल्हा जब बारात लेकर आता है, तो वह वरमाला के समय दुल्हन को सरप्राइज देना चाहता है।

वहीं जब दुल्हन स्टेज पर आती है, तो अपने डांस से लोगों को हैरानी में डाल देती है। आजकल की शादियां ना सिर्फ रीति-रिवाजों से जुड़ी होती हैं, बल्कि नए-नए इवेंट्स भी देखे जाते हैं।

शराब का सेवन महिलाओं के लिए हानिकारक! आपको हैरान कर देगी जानकारी...

सी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दुल्हन के अनोखे अंदाज ने बारातियों के होश उड़ा दिए। जी हां, यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि दुल्हन अपने मन की बात अपने पति से किस अनोखे अंदाज में मनवा रही है।

वहीं दूल्हा भी अपनी होने वाली पत्नी की इच्छा दोस्तों और बारातियों के बीच मना नहीं कर पाता है। दुल्हन ने दूल्हे से कॉन्ट्रैक्ट पेपर पर करवाया साइन

इंटरनेट पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि किस प्रकार से दुल्हन सही मौका देखते ही अपने होने वाले पति से वरमाला के तुरंत बाद ही कॉन्ट्रैक्ट पेपर पर साइन करवा लेती है।

वहीं वीडियो में देख सकते हैं कि इस दौरान बारातियों और दोस्तों के बीच दूल्हा उदास मन से पेपर साइन करता हुआ नजर आ रहा है। इस कॉन्ट्रैक्ट पेपर पर जो भी बातें लिखी हुई हैं, उसे सुनकर आपको भी दुल्हन का यह अंदाज काफी प्यारा लगने लगेगा।

दरअसल, इस कॉन्ट्रैक्ट पेपर पर आठ शर्तें हैं। पहली शर्त है कि महीने में सिर्फ एक ही पिज्जा खाना होगा। वहीं दूसरी शर्त में घर के खाने को हमेशा हां कहना है। हर दिन साड़ी पहनी है।

लेट नाइट पार्टी कर सकते हैं लेकिन सिर्फ मेरे साथ। रोजाना जिम जाना है। संडे का ब्रेकफास्ट उनको बनाना होगा। हर पार्टी में अच्छी फोटो क्लिक करना ही होगा। हर 15 दिन बाद शॉपिंग पर ले जाना होगा। सोशल मीडिया पर यह वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट देखने के बाद यूजर्स वीडियो पर जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और इस वेडिंग कॉन्ट्रैक्ट को देखने के बाद लोग वीडियो पर खूब कमेंट कर रहे हैं। इस वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए यह बात लिखी है कि “ये नया था अब पहले ही पेपर साइन करवा लो।”

वहीं एक दूसरे यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए यह कहा है कि “कुछ शर्ते तो सही हैं लेकिन कुछ बेहद खराब हैं।”

इतना ही नहीं बल्कि एक और यूजर ने कमेंट करते हुए यह कहा है कि “अच्छा है, पहले ही साइन करवा लिया। वरना पति तो बाद में अपनी बात से पलट जाते हैं।” इसी प्रकार से लगातार वीडियो पर यूजर्स कमेंट करते हुए नहीं थक रहे हैं।

Share this story