×
सपा नेता आजम खान को राहत नहीं, सजा के खिलाफ अपील खारिज
Azam Khan Hate Speech Case: हेट स्पीच केस में आजम खान को तीन साल की सजा

आजम खान को 2019 में दर्ज भड़काऊ भाषण के एक केस में दोषी करार देते हुए एमपीएमएलए कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई थी।

 

उत्तर प्रदेश : रामपुर के सपा वरिष्ठ नेता आजम खान को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। रामपुर की सत्र कोर्ट ने आजम खान को मिली तीन साल की सजा के खिलाफ की गई अपील को खारिज कर दिया।

 

इस अपील के साथ ही रामपुर उपचुनाव का रास्ता साफ हो गया। 

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सपा नेता आजम खान की रामपुर सदर सीट के लिए 10 नवंबर को जारी होने वाली उप-चुनाव की अधिसूचना को एक दिन के लिए रोक दिया था।

राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, किसानों के खाते में आएंगे 9 हजार रु, महिलाओं को मुफ्त में मिलेगा 3 गैस सिलेंडर

सुप्रीम कोर्ट ने सेशन कोर्ट को आदेश दिया था कि वो सजा के खिलाफ आजम खान की अपील पर गुरुवार यानी 10 नवंबर को सुनवाई करे और उसी दिन फैसला करे। 

क्या है मामला


आजम खान को 2019 में दर्ज भड़काऊ भाषण के एक केस में दोषी करार देते हुए एमपीएमएलए कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय में नौकरी करने का सुनहरा मौका! 10वीं पास युवाओं के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन...

सजा के अगले ही दिन आजम की सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया। इसके बाद चुनाव आयोग ने रामपुर में चुनाव की घोषणा भी कर दी।

इस घोषणा के बाद आजम खान सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। आजम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि उन्हें अपील का मौका भी नहीं दिया गया और सीट रिक्त घोषित करते हुए चुनाव का ऐलान कर दिया गया।

IND vs ENG T20 World Cup: वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 10 विकेट से रौंदा

आजम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सेशन कोर्ट में अपील का मौका दिया था। सेशन कोर्ट को अपील पर फैसला भी देने का निर्देश सुप्रीम कोर्ट ने दिया था।

शानदार छोटू रिचार्ज प्लान! मात्र इतने रुपये में मिलेगी 90 दिन की वैधता के साथ कालिंग की सुविधा

यह भी पढ़े:

America: एक लाख डॉलर के 19 French Bulldogs worth, चुराने का तरीका जानकार हो जाएंगे हैरान

चोरी किये गए कुत्तों की कीमत 100,000 डॉलर से अधिक की है। चोर बेडरूम की खिड़की को तोड़ कर 19 फ्रेंच बुलडॉग चुराए। फ्रेंच बुलडॉग अमेरिका में दूसरी सबसे लोकप्रिय कुत्ते की नस्ल है।

वॉशिंगटन. अमेरिका में महंगे कुत्ते चुराने की घटना ने पुलिस को हैरान कर दिया है। फ्लोरिडा में चोरों ने एक घर की खिड़कियां तोड़कर 19 फ्रेंच बुलडॉग चुरा लिए।  पोर्ट सेंट लूसी पुलिस विभाग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि कुत्तों की कीमत 100,000 डॉलर से अधिक है। पुलिस फिलहाल चोरों की तलाश में है।

पुलिस ने फेसबुक पोस्ट में उल्लेख किया है कि चोरी शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे हुई जब घर का मालिक बाहर गया हुआ था। घर की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की गईं, जिसमें टूटी खिड़कियां दिख रही हैं। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध एक वाहन में सवार होकर फरार हो गए।

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है “बस हुआ – 19 बुलडॉग हाउस बर्गलरी के दौरान चोरी हो गए। आज सुबह 11:21 बजे, पीएसएलपीडी को आवासीय चोरी के संदर्भ में जानकारी प्राप्त हुई थी। जब निवासी घर पर नहीं थे। संदिग्धों ने एक बेडरूम की खिड़की को तोड़ दिया और 19 फ्रेंच बुलडॉग चुरा लिए. जिनकी कीमत 100,000 डॉलर से अधिक थी।

संदिग्ध लोग एक वाहन में सवार होकर चले गए, जिसमें सामने वाला बंपर क्षतिग्रस्त हो गया था. कृपया इस मामले से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए पीएसएलपीडी से संपर्क करें। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार हाल के वर्षों में फ्रेंच बुलडॉग के चोरी होने की खबरें बढ़ रही हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि इनका महंगा होना चोरी का कारण हो सकता है।

फ्रेंच बुलडॉग अमेरिका में दूसरी सबसे लोकप्रिय कुत्ते की नस्ल हैं और उनकी कीमत $1,500 से $4,500 के बीच है।

Share this story