×
शानदार छोटू रिचार्ज प्लान! मात्र इतने रुपये में मिलेगी 90 दिन की वैधता के साथ कालिंग की सुविधा
शानदार छोटू रिचार्ज प्लान! मात्र इतने रुपये में मिलेगी 90 दिन की वैधता के साथ कालिंग की सुविधा

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पोर्टफोलियो में एक ऐसा प्रीपेड प्लान भी है, जो 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और उन उपभोक्ताओं के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है जो कंपनी से एक लंबी वैलिडिटी वाला प्लान चाहते हैं।

 

इसके अलावा, यह प्लान उन उपभोक्ताओं के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है जिन्हें डेटा नहीं जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह पहली बार में कोई डेटा लाभ प्रदान नहीं करता है। आइए इस प्लान के बारे में डिटेल में जानते हैं...

 

 

 

90 दिनों की वैलिडिटी, रोज का खर्च मात्र 4.80 रुपये

 


बीएसएनएल के पास सिर्फ 439 रुपये में 90 दिन की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान है। यानी प्लान में रोज का खर्च मात्र 4.80 रुपये है। यह प्लान ट्रूली अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ आता है। अनलिमिटेड कॉलिंग और और 300 एसएमएस के अलावा कोई प्लान में कोई अन्य लाभ नहीं मिलता है।

 

हालांकि, यदि आपको बाद में कभी डेटा की जरूरत पड़ती है, तो आप अलग से एक डेटा प्लान खरीद सकते हैं। बीएसएनएल के पास बेहद किफायती डेटा वाउचर भी हैं। अगर आप अपने बीएसएनएल सिम कार्ड को सेकेंडरी ऑप्शन के तौर पर रखते हैं तो भी आप इस प्लान से रिचार्ज कर सकते हैं, क्योंकि इससे आपको वॉयस कॉलिंग का फायदा मिलेगा।

जैसा कि आप इसे पढ़ रहे हैं, बीएसएनएल 4G को रोल आउट करने के लिए भी तेजी से काम कर रहा है। सरकार इस बार बहुत गंभीर है, और आने वाले वर्षों में बीएसएनएल के भी 5G में अपग्रेड होने की उम्मीद है।

राज्य द्वारा संचालित दूरसंचार ऑपरेटर अतीत में सरकार के कई हस्तक्षेपों में चला गया था। लेकिन अब, बीएसएनएल भारत में पहला टेलीकॉम ऑपरेटर होगा, जिसके पास आने वाले वर्षों में बड़े पैमाने पर घरेलू 4G और संभवत: 5G नेटवर्क होगा। टेल्को द्वारा पेश किए गए प्रीपेड प्लान पर वापस आते हैं। अगर आपका बजट 500 रुपये के आसपास है और आप एक मिड-टर्म प्लान चाहते हैं लेकिन डेटा बेनिफिट के साथ, तो आप 485 रुपये के प्रीपेड प्लान के लिए भी जा सकते हैं।

28 दिन वैलिडिटी के ये हैं सबसे सस्ते प्लान, हर रोज डेटा अनलिमिटेड वॉयस  कॉलिंग और ढेरों बेनिफिट मिलेंगे

इसके साथ, आपको 82 दिनों की सर्विस वैलिडिटी, 1.5GB डेली डेटा, अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिलेंगे। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद, इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbp तक हो जाएगी।

Jio Recharge: मात्र 75 रुपये में डेली के Free Data और Calling का जुगाड़, 23 दिन तक दबाकर चलाएं नेट

अगर आप जियो यूजर्स हैं, तो आपके लिए हम एक ऐसा रिचार्ज प्लान बताने जा रहे हैं, तो जिसमें मात्र 75 रुपये में 23 दिनों के लिए कॉलिंग और डेटा का इंतजाम हो जाता है। दरअसल यह जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है, जो 73 रुपये में आता है। इस प्लान में डेली फ्री डेटा और कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। अगर आप औसत डेटा यूजर्स हैं, तो जियो का 75 रुपये वाला प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा। आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में डिटेल



कहां से करें रिचार्ज?

जियो के 75 रुपये वाले प्लान को जियो वेबसाइट से रिचार्ज कर सकते हैं. साथ ही My Jio App से इस प्लान को रिचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा Google pay समेत कई अन्य थर्ड पार्टी ऐप से भी jio के 75 रुपये वाले प्लान को रिचार्ज किया जा सकता है।



जियो के 75 रुपये वाले प्लान के बेनिफिट्स

Jio के 75 रुपये वाले प्लान में कुल 23 दिनों की वैधता मिलती है। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 100MB डेटा ऑफर किया जाता है। जबकि पूरी वैधता के साथ 200MP डेटा ऑफर किया जाता है।

साधारण शब्दों में कहें, तो 23 दिनों में यूजर्स को कुल 2.5 जीबी डेटा मिलता है। डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड लिमिट घटकर 64kbps रह जाती है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। साथ ही 50 SMS की सुविधा दी जाती है। अगर बाकी बेनिफिट्स की बात करें, तो इस प्लान में यूजर्स को फ्री डेटा और कॉलिंग के साथ Jio TV, Jio Cinema, jio Cloud, Jio Security का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है।



जियो का 125 रुपये वाला रिचार्ज प्लान


jio के 75 रुपये वाले प्लान की तरह ही 125 रुपये वाले प्लान में भी 23 दिनों की वैधता ऑफर की जाती है। इस प्लान में रोजाना 500MB डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS की सुविधा मिलती है। इसके अलावा Jio TV, Jio Cinema, jio Cloud, Jio Security का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है।

Share this story