×

आज से बदला Bank खुलने का समय , RBI ने खाताधारकों को दी खुशखबरी...

bank

बैंक खाताधारकों के लिए अच्छी खबर हैं। बैंक खाताधारकों को अब काम पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय मिलेगा। रिजर्व बैंक ऑफ इंड़िया ने बैंक खुलने के समय में बदलाव कर दिया है। अब बैंक में ग्राहकों को अपने काम पूरा करने के लिए एक घंटा एक्सट्रा मिलेगा। RBI ने 18 अप्रैल 2022 से बैंकों के कामकाज के घंटे में बदलाव किया है। 

 Bank Holiday: आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम, कल से लगातार इतने दिनों तक बंद रहेगा बैंक

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 18 अप्रैल 2022 से बैंकों के खुलने का समय में बदलाव किया है। RBI के निर्देश के मुताबिक अब सभी बैंक 10 बजे के बजाए 9 बजे से खुलेंगे। आपको बता दें कि बैंकों के खुलने के समय में सिर्फ बदलाव किया गया है, बैंक बंद होने के समय में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

पैसे बचाने के लिए ये सस्ता Cooking Oil खरीद रहे हैं लोग...

 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते बैंकों के दिन में खुलने के समय को घटा दिया गया था। अब रिजर्व बैंक के निर्देश के मुताबिक अब फिर से इसे सामान्य कर दिया गया है, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 18 अप्रैल 2022 से बैंकों के खुलने का समय बदल दिया है। अब सभी बैंक खुलने का समय सुबह 9 बजे कर दिया गया है। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर दाम में भारी गिरावट, जानें कितना हुआ सस्ता?

बैंकों के अलावा अब बाजार खुलने का भी समय बदल दिया गया है। आरबीआई ने उनके द्वारा संचालित कई बाजारों की ट्रेडिंग टाइमिंग को भी बदल दिया है। सोमवार से नया ट्रेडिंग टाइम लागू कर दिया गया है। कॉल मनी, गवर्मेंट पेपर्स, गवर्मेंट सिक्योरिटीज, रेपो इन कॉर्पोरेट बॉन्ड्स सबके समय अब बदल जाएंगे। यानी अब सुबह 10 बजे के बजाए 9 बजे से बाजार खुलेंगे।

इस महीने से मिलेगा 1st, 2nd Year वालों को मुफ़्त टैबलेट, यहा देखें लिस्ट...

Share this story