×

शराब की कीमतों में आई भारी गिरावट, जाने किस रेट में मिल रहा कौन सा ब्रांड

sharab
वर्तमान में शराब की कीमतों में परिवर्तन किया गया है...

शराब की कीमतों का निर्धारण आबकारी नीति के तहत होता है।  वर्तमान में शराब की कीमतों में परिवर्तन किया गया है।  लेकिन या परिवर्तन सिर्फ देशी शराब तक सीमित है।  अंग्रेजी शराब के ब्रांड की कीमतों में कोई गिरावट नहीं की गई हालांकि बड़ा तबका अंग्रेजी शराब पीता है।  लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में देसी शराब की अधिक बिक्री होती है।  वही निम्न आय वर्ग के लोग जो शराब के शौकीन हैं वह देसी शराब का सेवन करते हैं।

 

शराब के साथ भूलकर भी न करे इन चीज़ों का सेवन, वरना जा सकती हैं जान...

 

एक और जहां पेट्रोल डीजल एलपीजी सहित तमाम खाद्य सामग्रियों की कीमतें आसमान छू रही है, तो वहीं दूसरी ओर शराब कीमतों में गिरावट दर्ज की गई बताते चलें शराब के कई ब्रांड की कीमतों में ₹50 तक की गिरावट की गई है।

 

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी! अब एयरपोर्ट पर भी मिलेगी शराब

 

देशी  शराब की कीमतों में गिरावट की गई है ऐसे में देशी शराब के शौकीन लोगों के लिए राहत भरी खबर कि हमसे कम होने के बाद अब देसी शराब की शौकीन लोग कम कीमतों पर शराब खरीद सकेंगे। 

 

यहाँ मिलती हैं दुनिया की सबसे सस्ती शराब, कीमत सुन हो जाएंगे हैरान...

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

 

बताते चलें बाजार में देसी शराब की कई ब्रांड उपलब्ध है।  देशी  शराब की सबसे छोटी बोतल ₹50 की बाजार में मिलना शुरू हो गई थी।  इनके कम होने से पहले देशी  शराब के विभिन्न ब्रांड की छोटी बोतल 55 रुपए की मिलती थी।  एक साथ देशी शराब की कीमतों में ₹50 तक की कमी की गई है। ‌

 

मदिरा प्रेमी ध्यान दें! अब इतने समय तक ही खुली रहेंगी शराब की दुकानें

 

 

शराब स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक होती है जिसको लेकर सरकार की ओर से कई बार चेतावनी भी दी जाती है।  बड़े पैमाने पर शराब की बिक्री होती है।  जिससे सरकार को बड़ा राजस्व मिलता है हालांकि अगर देशी शराब की बात करें तो या अधिक घातक होती है। 

UP में महंगाई के बीच सस्ती हुई शराब, योगी सरकार ने शराबियों की मौज कर दी    

उत्तर प्रदेश में देशी  शराब में मिलावटी देशी  शराब पीने से कई बार लोगों की जान चली जाती है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित तमाम जिलों में देशी  शराब में मिलावट और उसके पीने से मृत्यु की तमाम घटनाएं दर्ज हैं।

रामगोपाल वर्मा की फिल्म Dangerous Khatra की एक्ट्रेसेज ने लेस्बियन रोल में पार की बोल्डनेस की हदें..

Share this story