×

शराब के साथ भूलकर भी न करे इन चीज़ों का सेवन, वरना जा सकती हैं जान...

sharab
शराब के साथ भूलकर भी ये चीजें नहीं खाना चाहिए , हेल्थ प्रॉब्लम्स, स्किन एलर्जी के साथ ही जान का भी खतरा हो सकता हैं। 

आज की लाइफ़स्टाइल में  शराब एक ट्रेंड बनता जा रहा है। कोई भी पार्टी बिना अल्कोहल के पूरी नहीं होती है। शराब के साथ कुछ लोग खाने की कई चीजें लेते हैं। जिसे आम-बोलचाल में चखना भी कहते हैं।उसकी भी कई सारी वैरायटी होती है। शराब पीने वाले लोगो का मानना है कि शराब के साथ स्नैक्स खाने से शराब ज्यादा नुकसान नहीं करती और शराब को डाइजेस्ट करना आसान हो जाता है।

 

UP में महंगाई के बीच सस्ती हुई शराब, योगी सरकार ने शराबियों की मौज कर दी

 

 शराब के नशे में कई बार इंसान कुछ ऐसी चीजें भी खा लेता है, जो सेहत (Health) के लिए बेहद नुकसानदायक (Harmful) होती हैं। इन चीजों को शराब के साथ खाने से डाइजेशन खराब होने के साथ पेट की कई प्रॉब्लम्स भी बढ़ सकती हैं। साथ ही साथ जान जाने तक का खतरा हो सकता हैं।  

 Liquor price: फिर सस्ती हुई शराब, जानिए प्रत्येक बोतल पर कितनी मिलेगी छूट

 

हम आपको बताते हैं ऐसी  चीजें जो आपको शराब पीने के दौरान या इसके बाद आपको नहीं खानी चाहिए...

 

रामगोपाल वर्मा की फिल्म Dangerous Khatra की एक्ट्रेसेज ने लेस्बियन रोल में पार की बोल्डनेस की हदें...  

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

शराब के साथ  सोडा या कोल्ड ड्रिंक ना पिये  

कुछ लोगों को सोडा (Soda) या कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) के साथ शराब (Alcohol) पीने की आदत होती है. यह आदत आपके स्वास्थ्य (Health) को नुकसान पहुंचाती है. शराब में सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है. इसलिए हो सके तो शराब पानी के साथ ही पिएं.

 

शराब के साठ काजू और मूंगफली का सेवन न करे 


चखना में ज्यादातर लोग काजू और मूंंगफली खाते हैं लेकिन अल्कोहल ड्रिंक्स के साथ काजू और मूंगफली खाने से कॉलेस्ट्रॉल लेवल तेजी से बढ़ता है। दोनों ही चीजों में कॉलेस्ट्रॉल होता है, जिससे भूख नहीं लगती. वहीं शराब पीने के बाद भारीपन महसूस होता है। इसके अलावा शराब के साथ सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम होती है।  

 


शराब के साथ मीठे चीज़ों  का सेवन न करें


शराब के साथ कभी भी मीठा नहीं खाना चाहिए। इससे शराब का नशा डबल हो जाता है। इससे कई बार उल्टियां भी शुरू हो जाती हैं। इसके अलावा मीठी चीजें शराब के जहर को और ज्यादा बढ़ाती हैं। मीठी चीजों से दूरी बनाकर रखेंं।

 

शराब के साथ दूध से बनी चीज़ों का सेवन न करें 


अल्कोहल के साथ दूध या दही साथ खाने-पीने का एक्सपेरिमेंट आपको भारी पड़ सकता है। इससे न सिर्फ एलर्जी का खतरा होता है। इससे शरीर पर लाल चकत्ते और खुजली की समस्या होती है। अल्कोहल के साथ दूध या दही लेना जहर के सामान है।  

 

शराब के साथ ऑयली चीज़ों का सेवन न करे 


कुछ लोग अल्कोहल के साथ मक्खन और शहद में रोस्ट किए हुए ड्राई फ्रूड्स खाते हैं या फिर खाने में मक्खन और शहद डालकर खाते हैं। ये दोनों ही चीजें खतरनाक है। इससे एसिडिटी और स्किन प्रॉब्लम्स का खतरा रहता है। 

इतने दिन तक बंद रहेगी शराब-बीयर की दुकानें, जाने कब खुलेगी... 

मदिरा प्रेमी ध्यान दें! अब इतने समय तक ही खुली रहेंगी शराब की दुकानें

Share this story