×

शराब के शौकीनों को लग सकता है बड़ा झटका ! जल्द बढ़ सकते हैं बीयर और कैन के दाम

शराब के शौकीनों को लग सकता है बड़ा झटका ! जल्द बढ़ सकते हैं बीयर और कैन के दाम

शराब के शौकीनों के लिए झटके वाली खबर है। इस गर्मी बीयर के दाम बढ़ाए जा सकते हैं। कई बीयर निर्माता कंपनियां इस पर विचार भी कर रही हैं। कहा जा रहा है कि कच्चे माल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद बीयर बनाने वाली कंपनियां रेट बढ़ाने का फैसला करने की तैयारी में हैं।

क्या आप जानते हैं? लड़कियाँ इस ब्रांड की पीती हैं शराब, जो उन्हें बनाता है बेहद रोमांटिक!

कुछ राज्यों में तो कई कंपनियां रेट बढ़ा भी चुकी हैं। बता दें कि इस साल जबरदस्त गर्मी की वजह से बीयर की डिमांड में भारी इजाफा देखने को मिल रही है। ऐसे में बीयर के दाम बढ़े तो काफी संख्या में शौकीनों को झटका लग सकता है।

शराबियों के लिए बड़ी खबर! इस दिन से सस्ती हो जाएगी शराब...

रिपोर्ट्स के अनुसार, बीयर बनाने वाली कंपनियों का कहना है कि बीयर बनाने में जिस जौ का इस्तेमाल किया जाता है, उसकी कीमते पिछले तीन महीनों में दोगुनी हो गई हैं। इसके अलावा बोतल क्राउन, लेबल और पैकिंग कार्टून के रेट भी पहले से 25 फीसदी तक बढ़ चुके हैं। वहीं ग्लास मेकर्स की ओर से रेट 30 फीसदी तक बढ़ा दिए गए हैं। ऐसे में बीयर कंपनियों के पास दाम बढ़ाने के अलावा और कोई चारा नहीं बचा हुआ है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

पेशाब से बनाई जा रही बीयर, चटकारे ले कर पी रहे लोग

किंगफिशर और हेनिकेन ब्रांड नाम से बीयर बनाने वाली यूनाइटेड ब्रुअरीज के एक अधिकारी का कहना है कि कंपनी जल्द ही उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और कई राज्यों में बीयर की कीमतों में इजाफे की तैयारी कर रही है।

शराब के शौकिनों के लिए खुशखबरी! थोड़ी शराब करेगी अब दोगुना नशा

वहीं कहा जा रहा है कि बीरा ब्रांड वाली कंपनी बी9 बेवरेजेस ने भी अपनी दामों में बढ़ोतरी की है। B9 Beverages के CEO अंकुर जैन का इस बारे में कहना है कि बीयर निर्माण के लिए गेहूं, जौ, एल्युमिनियम और ग्लास सबसे प्रमुख चीजें हैं। इनमें से कई के दाम पिछले कुछ समय से काफी बढ़ गए हैं।

अब घर पर बना सकेंगे बीयर, जानें क्या है पूरी प्रक्रिया?

Summer Special Beer: आपके लिए स्पेशल 6 व्हिस्की ब्रांड, जिनका आप गर्मियों में ले सकते हैं आनंद...

गर्मियों में बीयर पीने के इतने हैं फायदे, जानकर दंग रह जाएंगे आप

लड़कियां भी पीती हैं शराब, उनकी पसंद में शामिल होती हैं ये ड्रिंक्स

Benefits of drinking beer: खराब जीवनशैली के कारण आज बहुत से लोग बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या से पीड़ित हैं। शोध के अनुसार, यदि सीमित मात्रा में बियर पी जाए, तो इससे शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद मिल सकती है बीयर अधिक पीना सेहत के लिए फायदेमंद नहीं है। 

लेकिन ऐसा भी नहीं है कि इसके सिर्फ नुकसान ही नुकसान हैं। कई शोधों में बीयर के कुछ ऐसे फायदों के बारे में भी दावे हुए हैं जो आपको चौंका सकते हैं।आज हम बता रहे हैं कि बीयर पीने के कौन से फायदे हैं।

बीयर को यदि सही मात्रा में पिया जाए तो कई सारे फायदे हैं। अधिकतर लोगों को पता ही नहीं होता कि बीयर कितनी पीनी चाहिए।  आज हम आपकों बीयर पीने के ऐसे फायदों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएंगे। 

कितनी मात्रा में बीयर पीएं

हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, एक स्वस्थ व्यक्ति के लिए रोजाना एक गिलास बीयर पीना फायदेमंद है। हालांकि ये मात्रा भी स्वास्थ्य पर निर्भर करती है। अगर आप नियमित दवाओं के सेवन पर हैं, तो डॉक्टर से परामर्श लेकर ही बीयर पीएं।  

हड्डियों को देता है मजबूती

इसमें सिलिकॉन पर्याप्त मात्रा में होती है जो हड्डियों को मजबूती देता है। इस बात का खुलासा एक रिसर्च में हुआ कि जो लोग सीमित मात्रा में बीयर पीते हैं उनकी हड्डियां अन्य लोगों के मुकाबले मजबूत रहता है।संतुलित मात्रा में बीयर पीने से हड्डियां मजबूत होती है।

क्या आप जानते हैं? लड़कियाँ इस ब्रांड की पीती हैं शराब, जो उन्हें बनाता है बेहद रोमांटिक!

मस्तिष्क के लिए फायदेमंद

ब्रेन स्ट्रोक दिमाग से जुड़ी एक ऐसी समस्या है, जिसमें आपके मस्तिष्क में खून के थक्के जमने से रक्त और ऑक्सीजन का प्रवाह अवरुद्ध हो जाता है।

किडनी स्टोन में फायदेमंद

दरअसल बीयर में 93 प्रतिशत पानी होता है इसे पीने से किडनी स्टोन पेशाब के रास्ते पिघलकर बाहर आ सकती है। इसके बाद आपका किडनी सही काम करता है।

अल्सर के लिए  फायदेमंद

बीयर लेने से अल्सर की समस्या में काफी आराम होता है। बीयर पीने के ये सारे फायदे होने के बाद भी हमारा सुझाव है कि आप बीयर सीमित मात्रा में ही पिएं और इसकी लत न लगाए।

यहाँ मिलती है दुनिया की सबसे सस्ती शराब, कीमत 50 रुपये से भी कम

दिल को रखता है हेल्दी

सीमित मात्रा में अगर दिल के मरीज बीयर पिएं तो ये उनके लिए काफ़ी फायदेमंद साबित हो सकता है।जो लोग संतुलित मात्रा में बीयर का रोजाना सेवन करते हैं उनमें 31 प्रतिशत तक दिल का रोग होने की संभावना रहती है।

तनाव के लिए फायदेमंद

कई सारे शोध इस बारे में जानकारी देते हैं कि बीयर को सीमित मात्रा में पीने से तनाव दूर होता है।कुछ शोध बताते हैं कि बीयर के सेवन से तनाव, घबारहट, और थकान की समस्या से छुटकारा मिल जाता है। 

अब घर पर बना सकेंगे बीयर, जानें क्या है पूरी प्रक्रिया?

अच्‍छी नींद

अगर आप एक दो हफ्तों से जम कर महनत कर रहे हैं और बहुत थक चुके हैं तो व्‍हिस्‍की के 1-2 पेग लगा सकते हैं। इसको हल्‍के-हल्‍के आनंद ले कर पिएं ना की जल्‍दबाजी और हड़बड़ी में। इसको पीने से आप रिलैक्‍स हो जाएंगे और आपको अच्‍छी नींद भी आएगी।

Benefits of drinking beer: बीयर पीने के इतने फायदे जान चौक जाएंगे आप

Share this story