×

इस महीने से मिलेगा 1st, 2nd Year वालों को मुफ़्त टैबलेट, यहा देखें लिस्ट...

vv
उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप लैपटॉप योजना जैसे कि आपको पता है योगी जी के आदेश पर सभी को फ्री लैपटॉप और टैबलेट और स्मार्टफोन सरकार मुहैया करा रही है 

यूपी के किन-किन छात्रों को सरकार द्वारा इस योजना का लाभ मिल सकेगा.हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मुक्त लैपटॉप योजना की घोषणा की गई है। इस योजना के तहत, मेधावी छात्रों को सरकार से मुफ्त लैपटॉप दिए जाएंगे। यह योजना इस साल उत्तर प्रदेश सरकार से शुरू हुई थी। फ्री लैपटॉप योजना की पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है और साथ ही मुफ्त लैपटॉप योजना की सूची के साथ भी जारी की गई है, सभी छात्र इस आलेख के माध्यम से मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए पंजीकरण करने में सक्षम होंगे। आप इस आलेख में अप मुक्त लैपटॉप योजना के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने राज्य में एक करोड़ कॉलेज के छात्रों को मुफ्त मोबाइल फोन और टैबलेट वितरित करने की योजना बनाई है। हालांकि यह योजना अभी चल रही है। यूपी राज्य सरकार तकनीकी, चिकित्सा और नर्सिंग संस्थानों के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन प्रदान करने की योजना बना रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य सरकार केवल इन उपकरणों को कौशल विकास कार्यक्रमों में नामांकित लोगों को वितरित करेगी। अधिकारियों ने इस मामले से यह जानकारी दी है।

 

यहा देखें लिस्ट...

 

यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2022

 

 

पैसे बचाने के लिए ये सस्ता Cooking Oil खरीद रहे हैं लोग...

यूपी फ्री टैबलेट लैपटॉप योजना 2022

यूपी लैपटॉप योजना पात्रता 

प्रदेश राज्य का निवासी होना चाहिए।आवेदक को उत्तर प्रदेश बोर्ड से 10वीं और 12वीं कक्षा (शैक्षणिक वर्ष 2020-21) में स्नातक होना चाहिए। पॉलिटेक्निक और आईटीआई कार्यक्रमों में नामांकित छात्र आवेदन करने के पात्र हैं।

Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर दाम में भारी गिरावट, जानें कितना हुआ सस्ता?

फ्री लैपटॉप योजना की योग्यता 

 इन कारणों से हो जाते हैं कम उम्र में सफेद बाल, जानें सफेद बालों को काला करने के उपाय

योजना में केवल उत्तर प्रदेश के छात्र/छात्राएँ ही आवेदन के पात्र होंगे। वह छात्र जिनके द्वारा 10 और 12 वीं बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की गई होगी वह योजना में आवेदन कर सकेंगे। योजना में आवेदन हेतु आवेदक छात्र द्वारा 10 वीं की परीक्षा में 65% अंक और 12 वीं की परीक्षा 85% अंकों से उत्तीर्ण की गई होनी चाहिए। जिन छात्रों द्वारा कॉलेज में स्नातक की शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रवेश लिया गया है, वह सभी आवेदन के पात्र होंगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

शराब की कीमतों में आई भारी गिरावट, जाने किस रेट में मिल रहा कौन सा ब्रांड

Share this story