×

मदिरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिर कम होंगे शराब व बीयर के दाम, सरकार का बड़ा ऐलान

मदिरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिर कम होंगे शराब व बीयर के दाम, सरकार का बड़ा ऐलान
अब प्रदेश में शराब के दाम सस्ते हो जाएंगे

यदि आप मदिरा पीने के शौकीन है और पंजाब में रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। प्रदेश में अब अंग्रेजी शराब व बीयर सस्ती हो जाएगी। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है। नए नीति के बाद अब प्रदेश में शराब के दाम सस्ते हो जाएंगे।

इस देश में पेशाब से बनाई जा रही है बीयर, चटकारे ले कर पी रहे लोग

दरअसल, पंजाब सरकार ने बुधवार को एक बार फिर से कैबिनेट की मीटिंग बुलाई। मंगलवार को भी कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी, लेकिन इसमें आबकारी नीति पर मोहर नहीं लग सकी। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई।

क्या आप जानते हैं? लड़कियाँ इस ब्रांड की पीती हैं शराब, जो उन्हें बनाता है बेहद रोमांटिक!

मंगलवार की कैबिनेट बैठक में नीति के प्रति अपने मंत्रियों की राय जानने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी अफसरों को कैबिनेट से बाहर जाने को कहा, ताकि वह अपने मंत्रियों की फीडबैक ले सकें। सूत्रों का कहना है कि आबकारी नीति के अलावा मुख्यमंत्री ने अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की, लेकिन आज उनका असली मुद्दा नई आबकारी नीति को लेकर ही था।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

यहाँ मिलती है दुनिया की सबसे सस्ती शराब, कीमत 50 रुपये से भी कम

बता दें कि मार्च महीने में पिछली आबकारी नीति को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया था और अब जो नई नीति लाई गई उसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं। पंजाब में शराब को सस्ता करके बाहर से आने वाली शराब की तस्करी को रोके जाने की ओर कदम बढ़ाना भी इसमें शामिल है। इसके अलावा अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई को भी बढ़ाया जाएगा।

शराब की कीमतों में आई भारी गिरावट, जाने किस रेट में मिल रहा कौन सा ब्रांड

इस देश में पेशाब से बनाई जा रही है बीयर, चटकारे ले कर पी रहे लोग

इस देश में पेशाब से बनाई जा रही है बीयर, क्या आप इसे पीने की करेंगे हिम्मत?

इस देश में पेशाब से बनाई जा रही है बीयर, चटकारे ले कर पी रहे लोग, क्या इसे पीने की करेंगे हिम्मत?

सिंगापुर की एक ब्रूवरी में इन दिनों एक अलग टाइप की बीयर मिल रही है। वैसे तो बीयर फलों और जौ के पानी के सड़ाकर एल्कोहल मिलाकर बनाई जाती है, लेकिन सिंगापुर में सीवेज यानी गंदे नाले के पानी और यूरीन बीयर बनाई जा रही है। न्यू्ब्रू नाम के इस बीयर को फिलहाल दुनिया के सबसे इको-फ्रेंडली बीयर के रूप में प्रमोट किया जा रहा है। बता दें कि बीयर बनाने वाली जगह को ब्रूवरी कहते हैं।

शराबियों के लिए बड़ी खबर! इस दिन से सस्ती हो जाएगी शराब...

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूब्रू को एक खास तरीके से लिक्विड से बनाया जाता है। इसमें नालों के पानी और अपशिष्ट को रिसाइकल किया जाता है और फिल्टर करके तैयार किया जाता है। इस खास लिक्विड का नाम नीवॉटर है। ये सिंगापुर में 20 साल से मौजूद है। वहां के बीयर में 95 फीसदी नीवॉटर ही मिलाया जाता है। 

गर्मियों में बीयर पीने के इतने हैं फायदे ,जान दंग रह जाएंगे आप

सिंगापुर की वॉटर अथॉरिटी ने देश की पानी की कमी की समस्याओं के बारे में जागरूकता पैदा करने और उन समस्याओं के समाधान के तौर पर दुकानों और बार में उपलब्ध पेय पदार्थ लॉन्च किए हैं।  रिपोर्ट के मुताबिक, NeWater को कई तरह के जांच प्रोसेस से गुजना पड़ता है। इससे ये पानी सुरक्षित हो जाता है।

यहाँ मिलती है दुनिया की सबसे सस्ती शराब, कीमत 50 रुपये से भी कम

पानी की कमी के कारण सिंगापुर, सालों से मलेशिया से पीने का पानी खरीद रहा है। बारिश के पानी को भी स्टोर करके रिसाइकल किया जाता है। इसके बाद भी सिंगापुर को जरूरत का सिर्फ 50 फीसदी पानी ही मिल पाता है। बाकी जरूरत के काम के लिए नाले या सीवेज के पानी का इस्तेमाल करना पड़ता है।

शराब के शौकिनों के लिए खुशखबरी! थोड़ी शराब करेगी अब दोगुना नशा

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2060 तक सिंगापुर में आबादी बढ़ने के साथ ही पानी की मांग दोगुनी होने की उम्मीद है। ऐसे में नीवॉटर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने पर जोर दे रही है।

Benefits of drinking beer: बीयर पीने के इतने फायदे जान चौक जाएंगे आप

यहाँ मिलती हैं दुनिया की सबसे सस्ती शराब, कीमत सुन हो जाएंगे हैरान...

क्या आप जानते हैं? लड़कियाँ इस ब्रांड की पीती हैं शराब, जो उन्हें बनाता है बेहद रोमांटिक!

लड़कियां भी पीती हैं शराब, उनकी पसंद में शामिल होती हैं ये ड्रिंक्स

जहां पुरुष हाई कंस्प्शन की अल्कोहल पीते हैं, वहीं लड़कियां भी बीयर, मोजितो जैसी लाइट कंसप्शन ड्रिंक्स और कॉकटेल का सेवन करती हैं। डिस्टिलर्स से लेकर ब्रुअर्स, रम से लेकर वोदका तक की ड्रिंक महिलाओं को पसंद में शामिल है।

दुनिया में तरह-तरह की ड्रिंक्स उपलब्ध हैं। जहां पुरुष हाई कंस्प्शन की अल्कोहल पीते हैं, वहीं लड़कियां भी बीयर, मोजितो जैसी लाइट कंसप्शन ड्रिंक्स और कॉकटेल का सेवन करती हैं। 

डिस्टिलर्स से लेकर ब्रुअर्स, रम से लेकर वोदका तक की ड्रिंक महिलाओं को पसंद में शामिल है। चाहे आप अपनी दोस्त के साथ ऩाइट आउट के लिए बाहर हों या कोई जन्मदिन पार्टी सेलिब्रेट करनी हो, ड्रिंक्स आजकल हर तरह के आयोजन के लिए लगभग कई लोगों की पहली पसंद होती है।

और बात जब ड्रिंक्स की हो रही है तो आज हम बात करेंगे उन ड्रिंक्स की जिसे अधिकतर लड़कियां पीना पसंद करती हैं।

एलआईची (Lychee) ड्रिंक की डिमांड लड़कियों में सबसे ज्यादा होती है। लड़के भी यह ड्रिंक ऑर्डर करते हैं। यह हाई कंजप्शन अल्कोहल है जिसमें वोदका की मात्रा सबसे ज्यादा होती है।

यह ड्रिंक पीने वाली अधिकतर लड़कियां 24-29 वर्ष की होती हैं। इसके बाद 35-45 वर्ष के लोगों में भी इस ड्रिंक का क्रेज है। कॉकटेल्स में 45 प्रतिशत अल्कोहल मौजूद होता है। 

वहीं, कॉकटेल्स में रम, विसकी की डिमांड अधिक रहती है। उन्होंने बताया कि इससे अच्छी खासी अरनिंग हो जाती है। अगर केटरिंग सर्विस हो तो मुनाफा दोगुना हो जाता है। इसके अलावा कुछ अन्य ड्रिंक्स भी हैं जो ग्राहक पीना पसंद करते हैं।

मोजिटो (mojito)

 

अगर आपको साधारण स्वाद वाली शराब पसंद है, तो मोजिटो आपके लिए सबसे अच्छा पेय हो सकता है। यह ट्रॉपिकल रम को गन्ने के रस और कुछ सोडा के साथ मिलाकर तैयार किया जाता है।

व्हाइट चॉकलेट मारटिनी (White Chocolate Martini) 

व्हाइट चॉकलेट मार्टिनी मलाईदार मलाईदार होती है। यह चॉकलेट लिकर, बेलीज़ आयरिश क्रीम के साथ बनाई गई ड्रिंक होती है। सूरज ने बताया कि पार्टी में इस तरह की ड्रिंक एक नया ट्रेंड है। यह थोड़ी हेवी होती है लेकिन टेस्ट की वजह से लोग इसे पसंद करते हैं।

बीयर (Beer)

कई ऐसे लोग हैं जिनका दिन ब्रेकफास्ट में लिक्विड बीयर से शुरू होता है। गर्मियों में चिल्ड बीयर की डिमांड अधिक रहती है।

रेड और वाइट वाइन (red and white wine)

 

रेड और वाइट वाइन, दोनों ही खासी पॉप्युलर है। यह अल्कोहल और नॉन अल्कोहलिक फ्लेवर दोनों में आती है।

वोदका (vodka)

अधिकतर लड़कियां अपनी पहली ड्रिंक की शुरुआत वोदका से ही करती हैं। इसमें अल्कोहल की मात्रा करीब 40 फीसदी तक होती है। इसके अलावा लड़कियों को टकीला भी पसंद होता है।

Share this story