LPG Cylinder Price: महीना शुरू होते ही बढ़े गैस सिलिंडर के दाम
LPG Cylinder Price: महीना शुरू होते ही बढ़े गैस सिलिंडर के दाम
Cylinder Price: इस महीने फिर से एलपीजी गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतें । 

इस महीने के शुरुवात के पहले ही दिन एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Cylinder Price) की कीमतों में तगड़ा इजाफा हुआ है। 1 मई को 19 किलो के गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये का इजाफा हुआ है। बता दे यहां पर राहत की बात बस इतनी ही है कि जो यह बढ़ोतरी हुई है इस बढ़ोतरी की वजह से इसका जो प्रभाव है आम आदमी की किचन में नहीं पड़ेगा। 

 

 

Bank Holidays In May 2022: इस महीने इतने दिन बैंक रहेंगे बंद!, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

 

 

 

नए रेट के मुताबिक, अब 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलिंडर की कीमत 2,253 से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई। वहीं 5 किलो का एलपीजी सिलेंडर 655 रुपये में मिल रहा है।

Gas Cylinder Price: महीने की शुरुवात में गैस सिलेंडर के दाम में भारी गिरावट, जानें कितना हुआ सस्ता?

आपको बता दे की इस महीने जो बढ़ोतरी हुई है वो पिछले महीने के मुकाबले कम ही हुई है बता दे राष्ट्रीय राजधानी में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹949 है बल्कि कुछ जगह पर सिलेंडर की कीमत ₹1000 तक है| जबकिअप्रैल के पहले ही दिन कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 250 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

 

 

बिना कपड़ों के वॉक पर निकली उर्फी जावेद, वीडियो हुआ वायरल...

 

 

 

 

 

इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 2253 रुपये का हो गया था। दिल्ली में 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर एक मार्च को दिल्ली में 2012 रुपये में रीफिल हो रहा था। 22 मार्च को इसकी कीमत घटकर 2003 रुपये पर आ गई थी। लेकिन 1 अप्रैल को इसमें फिर से बढ़ोतरी कर दी गई और अब एक बार कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा हुआ है।

 

पैसे बचाने के लिए ये सस्ता Cooking Oil खरीद रहे हैं लोग...

 रसोई गैस की कीमतों पर नहीं पड़ा असर-

महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आखिरी बार इसकी कीमत में 22 मार्च 2022 को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, जिसके बाद दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये हो गई।

Vodafone Idea ने लॉन्च किए कई नए Prepaid Plans, कीमत मात्र 29 रुपये से शुरू, Airtel और Jio को देगा कड़ी टक्कर

अभी कोलकाता में गैस सिलेंडर 976 रुपये में मिल रहा है। वहीं मुंबई में इसकी कीमत 949.50 रुपये है। इसके अलावा चेन्नई में गैस सिलेंडर 965.50 रुपये का बिक रहा है।

 

 

Google ने लांच किया ऐसा प्रोग्राम, कि अब आप खुद ही रिपेयर कर सकेंगे अपना फोन

Share this story