×

Chandauli news: जमीन कब्जे के मामले में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा पत्रक...

Chandauli news: जमीन कब्जे के मामले में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा पत्रक...

चन्दौली। खबर जनपद चंदौली के सदर ब्लाक क्षेत्र से जहां जमीन कब जाने के मामले में आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया, अपनी मांगों को लेकर डीएम ईशा दुहन को पत्रक सौंपा, ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बंजर नवीन पट्टी की जमीन परती है,जो समाज के हित में पहले से ही शादी,विवाह सामूहिक कार्यक्रम किसी प्रकार का होता चला आ रहा है। 

chandauali samachar

 विगत कई वर्षों से कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया है इस समय ग्राम समाज का कोई भी सामूहिक कार्यक्रम शादी विवाह आदि होने में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, ग्राम सभा में कोई ऐसा स्थान नहीं है।

chandauali today latest news in hindi

जिस पर हम कोई कार्यक्रम कर सके, वही आरोप लगाया कि जो भी राजस्व विभाग के लेखपाल या अधिकारी जमीन नापने आते हैं,जमीन कब्जा किए लोगों के घर नाश्ता पानी कर चले जाते हैं, वही ग्रामीणों ने जमीन को लोगों से मुक्त कराकर ग्रामसभा के हित में जमीन देने के लिए डीएम ईशा दुहन को शुक्रवार को पत्रक सौंपा है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Chandauli news: सरकारी अस्पतालों में बेड पर मरीज के बजाय आराम फरमा रहे कुत्ते, Video viral...आखिर कब सुधरेगा स्वास्थ्य विभाग

खबर यूपी के जनपद चंदौली से है जहां शासन के निर्देश के बावजूद जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। जबकि यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक लगातार अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर हाल जानने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं।

chandauali today latest news in hindi

जिससे स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारी जा सके लेकिन लापरवाही के चलते स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह बेपटरी है और इसको लेकर विभागीय अधिकारी भी पूरी तरह से लापरवाह दिख रहे हैं। जिसका खामियाजा अस्पतालों में इलाज के लिए दूरदराज से आए मरीजों को भुगतना पड़ता है और सरकारी अस्पतालों में तैनात डॉक्टर भी समय से आना कभी मुनासिब नहीं समझते हैं।

इसे विभाग की लापरवाही कहें या मिलीभगत, सबसे बड़ी बात तो यह है कि लापरवाह स्वास्थ्य कर्मी अपने उच्च अधिकारियों के निर्देशों को भी नहीं मानते हैं कुछ ऐसा ही गुरुवार की देर शाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में देखने को मिल रहा है अस्पताल के वार्ड में बेड पर मरीजों के जगह कुत्ता आराम फरमाते हुए नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा।

 chandauali samachar

वायरल वीडियो शहाबगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का  बताया जा रहा वही इसके विषय में जब जिला चिकित्सा अधिकारी युगल किशोर राय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है और इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा कार्रवाई की जाएगी। जांच करने की तो बात करते हैं लेकिन आए दिन इस तरह की लापरवाही सामने आती रहती हैं आखिर चंदौली का स्वास्थ्य विभाग कब सुधरेगा।

यहाँ देखें viral Video... 

चन्दौली में अनियंत्रित पिकअप वाहन ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, दो युवकों की हालत गभीर

खबर जनपद चंदौली से है, जहां पांडेयपुर समीप एक अनियंत्रित पिकअप वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दोनों को जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

chandauali hindi news 

आपको बता दें कि चकिया थाना अंतर्गत बियासड़ गांव निवासी विकास 35 वर्ष तथा बबुरी थाना के दुदे गांव निवासी अभय 18 वर्ष बाइक से पीडीडीयू नगर में कहीं काम करने के लिए जा रहे थे, कि एक अनियंत्रित पिकअप वाहन ने अलीनगर थाना क्षेत्र के पांडेपुर समीप बाइक सवार दोनों को टक्कर मार दी। 

chandauali samachar

घायल अवस्था में घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने दोनों घायलों को वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है, दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है,जानकारी के अनुसार पिकअप वाहन को पुलिस अपने कब्जे में ले लिया है वही कानूनी प्रक्रिया में जुट गई है।

chandauali news in hindi 

Share this story