चंदौली: भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने चलाया स्वच्छता आभियान
चंदौली: भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने चलाया स्वच्छता आभियान

चंदौली के भाजपा सकलडीहा पश्चिमी मंडल  द्वारा  ताराजीवनपुर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 72वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में देश भर में मनाया जा रहा हैं। 

सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान को प्रेरित किया गया ।

 

 

भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता व देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में पूरे देश भर में  भाजपाजनो द्वार अनेक प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा ।

उसी क्रम में आज भाजपाजनों द्वारा ताराजीवनपुर व जनपद के अनेकों कस्बों गावों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है ।

इस दौरान भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि सरकार के जनता के द्वार की संकल्पना अब साकार हो रही है देश को एक जुझारू व ईमानदार प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद मोदी मिले हैं देश को विकास की ओर ले जाने में प्रधानमंत्री का अहम योगदान है आज विश्व की निगाहें भारत देश पर टिकी हुई है। 

 आज भारत तेजी से विकास की नई इबादत लिखने को तैयार है आज हम सभी को भाजपा की नीतियों के चलते विकास की धुरी देखने को मिल रहा है,

मोदी के स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत देश के  करोड़ों परिवार जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभवंतित हुए ।

इस मौके पर  जिला पंचायत सदस्य संजय पाण्डेय, मंडल अध्यक्ष अरुण मिश्रा, कुंज बिहारी सिंह , खड़ाऊ तिवारी, अभय नाथ तिवारी, रामबचन सिंह, अमन तिवारी,उमेश सिंह, भानु चौहान एवं इत्यादि लोग उपस्थित रहे ।

चंदौली के परेवा गांव में भैंस चराते वक्त आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

चंदौली के सैयदराजा थाना क्षेत्र है,जहां थाना क्षेत्र के परेवा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट ने आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है आपको बता दे की सैयदराजा थाना अंतर्गत परेवा गांव निवासी  राजेंद्र यादव 50 वर्ष रोजाना की तरह अपनी भैंस चरा रहे थे तभी अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। 

आनन-फानन में निजी वाहन से राजेंद्र यादव को जिला अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया,कानूनी प्रक्रिया के तहत शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मोर्चरी भेज दिया गया है।

चंदौली की नई जिलाधिकारी ईशा दुहन, एक लाठी लेकर खनन माफियाओं से लोहा लेने वाली ईशा दुहन कैसे बने लेडी सिंघम

चंदौली। ईशा दुहन ने आईएएस 2014 बैच में ऑल इंडि‍या में 59 रैंक हासिल की थी। मूल रूप से हरियाणा के पंचकूला की निवासी हैं। बॉयो टेक्‍नॉलॉजी में ग्रेजुएट IAS ईशा दुहन अपने पापा ईश्‍वर सिंह दुहन से काफी प्रभावित हैं। ईश्‍वर सिंह दुहन आईटीबीपी में डीआईजी पद पर तैनात थे।

 बड़ी खबर: क्रिकेट के मैदान में अब 11 नहीं बल्कि 15 खिलाड़ी के साथ उतरेंगी टीमें! BCCI लेकर आ रहा नया नियम

ईशा दुहन वाराणसी के राजातलाब तहसील की एसडीएम रह चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने खनन माफियाओं पर प्रभावी कार्रवाई की थी। रोहनिया में साल 2017 में बिना फ़ोर्स के ही खनन माफियाओं पर छापेमारी की थी और ग्रामीणों की मदद से उन्हें पकड़वाया भी था।

  ​सेंट्रल रेलवे में निकली टीचर के इतने पदों पर भर्ती, इस दिन होगा इंटरव्यू

इसके अलावा राजातलाब तहसील में एसडीएम पद के दौरान एक व्यक्ति द्वारा पान खाकर उनके कक्ष में घुसना उसे भारी पड़ गया था। आईएएस ईशा दुहन ने उसे फटकारते हुए उसपर 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

बड़ी खुशखबरी! राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में मिलेगा राशन, खाद्य सचिव ने दी अहम जानकारी

ग्रामीणों के सहयोग से कुछ भू माफियाओं को पकड़ा भी था। इसके अलावा इन्होंने चौरहट, कटेसर, पथरा में भी अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कर चुकी हैं। अब उन्हें जिलाधिकारी के रूप में जिम्मेदारी मिली है।

 School Holiday in October 2022: अक्टूबर में छुट्टी ही छुट्टी, खबर देख बनाएं टूर की प्लानिंग  

पहली पोस्टिंग धान के कटोरे में होने के बाद चर्चा यह है कि अब और तेजी से विकास का पहिया घूमेगा।

साथ ही भ्रष्टचार व अवैध धंधों पर रोक लगेगी। डीएम बनने के बाद तो भू माफियाओं में खलबली भी है। कारण यह है कि जिले में युद्धस्तर से अवैध कालोनी बसाने का काम चलता है।


मदिरा प्रेमियों के लिए बुरी खबर! ये खबर तोड़ देगा शराब प्रेमियों का दिल

Petrol-Diesel Price Today:जनता के लिए बड़ी खुशखबरी! कम होंगे डीजल पेट्रोल के दाम ?

आपको बता दें कि ईशा दुहन एक जनप्रिय और दंबग अफसर हैं। वर्ष 2017 मेें ईशा दुहन राजातालाब की एसडीएम थीं।  फिर उसके बाद वो वाराणसी विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष के पद पर आयीं और वाराणसी विकास प्राधिकरण को डिजिटल क्रांति से जोड़ने की पहल भी इन्होंने की।

Today Gold Price : सोने के दाम में भारी गिरावट, जानिए क्या है सोने का आज का रेट!

सारे डॉक्युमेंट्स को ऑनलाइन अपलोड कराया और विकास प्राधिकरण में रहने के दौरान भ्रष्टाचार की शिकायत पर कई अधिकारियों पर गाज भी गिराई।

अब ईशा दुहन को पहली बार चन्दौली में जिलाधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है।अब देखना यह होगा कि वो कैसे चन्दौली को भ्रष्ट अधिकारियों से मुक्त करेंगी और कैसे जनता की समस्याओं का निस्तारण करेंगी।

वाराणसी में संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के खेल मैदान को बना दिया खेत, बागेश्वर बाबा के कथा की व्यवस्था की शिकायत राजभवन तक पहुंची

Share this story