×
पूर्व जज के पुत्र से लाखों रुपये हड़पे, ठग कंपनी के डायरेक्टर और एजेंट के खिलाफ मुकदमा
प्रयागराज- पूर्व जज के पुत्र से लाखों रुपये हड़पे, ठग कंपनी के डायरेक्टर और एजेंट के खिलाफ मुकदमा

निवेश के नाम पर पूर्व जज के पुत्र से लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। कर्नलगंज थाने में तहरीर देकर कंपनी के डायरेक्टर और एजेंट के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। केस लिखकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्रयागराज : संपत्ति में निवेश के नाम पर पूर्व जज के पुत्र से लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। कर्नलगंज थाने में तहरीर देकर कंपनी के निर्देशक और एजेंट के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। केस लिखकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

 

राष्ट्रगान और राष्ट्रीय गीत एक बराबर, लोगों को दोनों का सम्मान करना चाहिए- केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट में कहा

 

बाराबंकी में आवासीय योजना के नाम पर किया था निवेश


चांदपुर सलोरी निवासी डा. चंद्रदेव राय ने कर्नलगंज पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 2014 में लखनऊ का रहने वाला सैदय इरफान अहमद और वाराणसी निवासी मनीष अग्रवाल से मुलाकात हुई। सैदय इरफान ने खुद को एक निजी कंपनी का डायरेक्टर और मनीष अग्रवाल को एजेंट बताया था। 2014 में बाराबंकी में आवासीय योजना को दिखाकर कंपनी में निवेश करने को कहा।

इस पर उन्होंने 10 लाख रुपये से अधिक का कंपनी में निवेश कर दिया।

Chandra Grahan 2022: इन राशियों पर पड़ेगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव, व्यापार में नुकसान के साथ होगी धन की हानि

दोनों से जब भी वह आवासीय योजना के बारे में पूछते, उनसे कहा जाता कि वहां पर काम चल रहा है, लेकिन इधर कुछ समय पहले उनको जानकारी हुई कि वहां कोई काम नहीं चल रहा है। यह भी पता चला कि कंपनी पंजीकृत नहीं है। इस पर उन्होंने दोनों से बात की, जिस पर तरह-तरह के बहाने बनाए गए। इंस्पेक्टर राममोहन राय का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

 Anganbadi Recruitment: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के कई पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन ...

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। यहां नगर निगम बिलासपुर के वार्ड क्र. 3 सांई नगर के आंगनबाड़ी केंद्र उस्लापुर, ग्राम निरतु एवं सकर्रा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 1-1 पद, ग्राम घुटकु में 2 एवं काठाकोनी में आगंनबाड़ी सहायिका के 1 रिक्त पद के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इसे लेकर आदेश भी जारी हो गया है।

सिर्फ महिलाएं होंगी पात्र

इच्छुक उम्मीदवार 10 से 24 नवम्बर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र पंजीकृत डाक अथवा सीधे एकीकृत बाल विकास परियोजना सकरी वार्ड न. 1 बजरंग नगर जोन क्र. 1 सकरी में कार्यालयीन समय में जमा किये जा सकते हैं। कार्यकर्ता पद के लिए केवल महिलायें ही पात्र होंगी।

जानें ये नियम

वहीं आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष से अधिक का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता को आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जायेगी। आवेदिका को उसी वार्ड या ग्राम की स्थायी निवासी होनी चाहिए, जिस वार्ड या ग्राम के लिए वह आवेदन कर रही है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए आवेदिका को 12वीं एवं सहायिका पद के लिए 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग की आवेदिका को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया जाति प्रमाण पत्र संलग्न करना अनिवार्य होगा। आवेदिका द्वारा प्रस्तुत समस्त अभिलेख एवं दस्तावेज स्व प्रमाणित होना चाहिए।

Nic recruitment 2022: NIC में इन पदों पर निकली बम्पर भर्ती, 21 नवम्बर तक करें आवेदन...

नेशनल इनफार्मेटिक्स सेंटर ने 127 साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं, इच्छुक उम्मीदवार 21 नवम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. पदों के विस्तृत विवरण, शैक्षिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, तथा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए यहाँ पढ़ें डिटेल्स

NIC 2022:  नेशनल इनफार्मेटिक्स सेंटर यानी NIC ने ग्रुप-C,D,E,F के 127 साइंटिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। अधिसूचना सम्बन्धित जानकारी 5 नवम्बर को प्रकाशित रोजगार समाचार में दी गई है। पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इच्छुक उम्मीदवार 21 नवम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल पदों में से 112 पद साइंटिस्ट C के, 12 पद साइंटिस्ट D के, 1 पद साइंटिस्ट E और 2 पद साइंटिस्ट F के हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों की शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा, आवेदन प्रक्रिया के लिए नीचे पढ़ें विस्तृत जानकारी। 

High Court ने SEX के लिए सहमति की उम्र पर पुनर्विचार करने को कहा 

NIC 2022 महत्वपूर्ण तारीखें:

आवेदन की अंतिम तारीख -  21 नवम्बर 2022

NIC 2022 पदों का विस्तृत विवरण:

कुल पद - 127 साइंटिस्ट पद 

साइंटिस्ट C - 112 पद 

साइंटिस्ट D- 12 पद 

साइंटिस्ट E - 1 पद 

साइंटिस्ट F- 2 पद 

इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री या प्रौद्योगिकी में स्नातक डिग्री (इंजीनियरिंग में स्नातक या प्रौद्योगिकी में स्नातक) या इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग और कंप्यूटर कोर्स का प्रत्यायन बी-लेवल या इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियर्स के एसोसिएट सदस्य या इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियर्स के स्नातक संस्थान या विज्ञान में मास्टर डिग्री (एमएससी) या कंप्यूटर एप्लीकेशन में मास्टर डिग्री या इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री (एमई या एम-टेक) या नीचे दिए गए क्षेत्र में दर्शनशास्त्र (एमफिल) में मास्टर डिग्री।

NIC 2022 आयु सीमा:

साइंटिस्ट C - 35 साल 

साइंटिस्ट D- 40 साल 

साइंटिस्ट E - 45 साल 

साइंटिस्ट F- 50 साल  

NIC 2022 आवेदन शुल्क :

आवेदन के दौरान इच्छुक उम्मीदवारों को 800 रु के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि SC, ST, PWD और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी जाएगी और उन्हें किसी भी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। 

NIC 2022 आवेदन प्रक्रिया :

इच्छुक उम्मीदवार  NIC की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर के ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

स्टेप- 1: अपनी ई- मेल आईडी के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करें।

स्टेप- 2: मांगी गई आवश्यक और महत्वपूर्ण जानकारियों को भरें।

स्टेप- 3: आवेदन फीस का ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करें।

स्टेप- 4: आवेदन पत्र के प्रिंट आउट को भविष्य की आवश्कता के लिए अपने पास रख लें।

Share this story