UP Elections 2022: NCP चीफ शरद पवार का ऐलान, यूपी में अखिलेश यादव के साथ लड़ेंगे चुनाव
vvv

शरद पवार की पार्टी एनसीपी आने वाले विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेने जा रही है. खुद शरद पवार ने बताया है कि पांच राज्यों में से तीन राज्यों में पार्टी चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि, मणिपुर में पिछले विधानसभा चुनाव में एनसीपी की 4 सीटें थीं. हम कांग्रेस के साथ मिलकर 5 जगह और चुनाव लड़ने वाले हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि, गोवा में कांग्रेस पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस में चर्चा शुरू है. कुछ जगह हम लड़ना चाहते थे, इसकी सूची हमने दोनों पार्टी को दी है, इसका ऐलान अगले दो दिन में हो जाएगा.

यूपी में अखिलेश यादव के साथ लड़ेंगे चुनाव - पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार ने बताया कि, उत्तर प्रदेश में हम समाजवादी पार्टी और दूसरे छोटे छोटे पार्टी के साथ चुनाव लड़ने वाले हैं. कुछ साथियों ने उत्तर प्रदेश में जाकर समाजवादी पार्टी के नेता और भूतपूर्व मुख्यमंत्री से मुलाकात की और वहां तय हुआ कि हम चुनाव लड़ेंगे. कई साथियों से बात करने के बाद समझ आता है कि उत्तर प्रदेश में हालात खराब हैं. 

पवार ने कहा कि, उत्तर प्रदेश में परिवर्तन के लिए कुछ पार्टियों को संगठित कर एक विकल्प देने की कोशिश होगी. मुझे खुशी है कि सिराज मेहेंदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. आज उत्तर प्रदेश के मंत्री ने इस्तीफा दिया. साथ ही और भी विधायक उनके साथ समाजवादी पार्टी में आ रहे हैं. आने वाले दिनों में और भी लोग समाजवादी पार्टी में आएंगे.  

'यूपी में चल रहा कम्युनल पोलराइजेशन का काम'

पवार ने कहा कि, लोग परिवर्तन चाहते हैं. जिस तरह की बात कही गई, लोगों को उन पर भरोसा नहीं है. जिन पार्टियों के पास संसाधन हैं, आर्थिक ताकत है, ऐसे लोग दूसरे माध्यम से चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इसके अलावा मैं कुछ कहना नहीं चाहता हूं. चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है  कि 15 तारीख तक प्रचार नहीं होगा. 

शरद पवार ने कहा कि, यूपी चुनाव में कम्युनल पोलराइजेशन का काम चल रहा है. अयोध्या के मामले में अदालत का निर्णय आया है जिसे हम सभी ने स्वीकार किया. इसके बाद नए नए मुद्दों को जानबूझकर उछाला जा रहा है और इसे पोलराइज करने की कोशिश की जा रही है. जनता इसका भी जवाब देगी.

Share this story