मात्र1500 रुपए में मिल रहा Nokia का स्टाइलिश फ्लिप स्मार्टफोन, बैटरी बैकअप भी हैं बेहतरीन
 Nokia flip smatrtphone
नोकिया ने कम कीमत में दमदार फ़ोन लॉन्च किया हैं। 

Nokia फोन भले ही अब उतना पॉप्युलर न हो, परंतु अब भी जब कंपनी के फोन लॉन्च होते हैं तो लोग उसके बारे में जानना जरूर चाहते हैं। हाल में Nokia का ऐसा ही फोल्ड फोन सामने आया है।

 

 

इस भोजपुरी एक्ट्रेस संग खेसारी लाल का वीडियो मचा रहा बवाल, गर्मी में लोग हो रहे पानी-पानी

 

 

सबसे खास बात कही जा सकती है कि यह फोन काफी कम कीमत का है और इसमें आपको डुअल डिसप्ले देखने को मिल जाता है।

 

 

 

 

वहीं आपको यह जानकार बेहद खुशी भी होगी कि यह 2007 में लॉन्च Nokia 2760 Flip का ही अपग्रेड मॉडल है। कंपनी ने इस आईकॉनिक मॉडल को एक बार फिर से लॉन्च किया है। हालांकि फिलहाल यह फोन यूएस में सेल के लिए आया है जहां इसकी कीमत 19 डॉलर से शुरू होती है।

 

 

 

गौरतलब है कि भारत और अमेरिका में सेल का तरीका अगल है। भारत में जहां ओपेन फोन बिकते हैं वहीं अमेरिका में फोन ऑपरेटर्स के साथ बंडल प्लान में आते हैं। इसके तहत फोन का एक निश्चित शुल्क तय कर दिया जाता है जिसे मासिक आधार पर यूजर्स को अदा करना होता है। यह शुल्क एक निश्चित समय के लिए होता है।

 

दिन में बेटी और रात में बीवी बन जाती थी मैं, इस एक्ट्रेस ने महेश भट्ट की काली करतूतों का किया पर्दाफाश

 

Nokia 2760 Flip Features

किसी भी दूसरे सामान्य स्मार्टफोन के मुकाबले इसके काफी सारे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे रेगुलर फीचर फोन से ज्यादा यूजफूल बनाते हैं। फोन में 2.83 इंच की इंटरनल LCD स्क्रीन और 1.77 इंच की एक्सटर्नल स्क्रीन दी गई है। फोन में 1.3GHz क्षमता वाला क्वाड-कोर प्रोसेसर डाला गया है जो 4GB रैम के साथ आता है।

इस भोजपुरी एक्ट्रेस संग खेसारी लाल का वीडियो मचा रहा बवाल, गर्मी में लोग हो रहे पानी-पानी

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए Nokia 2760 Flip में 5एमपी का कैमरा सेंसर फ्लैश के साथ है। इनके अलावा वेब-ब्राउजिंग, ईमेल और कई प्री-लोडेड ऐप्स भी आपको मिलते हैं जो सामान्य काम करने में आपकी मदद करते हैं।

Nokia 2760 Flip की बैटरी लाइफ भी है शानदार

Nokia के अनुसार Nokia 2760 Flip की बैटरी काफी पावरफुल है और यह फोन 3.8 घंटे तक के टॉकटाइम के साथ आता है। इसमें 18 घंटे का स्टैंडबाई टाइम सिंगल चार्ज मिलता है। फोन अभी सिर्फ ब्लैक कलर में ही लॉन्च किया गया है।

इस फोन में कॉलिंग के अलावा कैमरा, कैल्कुलेटर, अलार्म जैसे फीचर्स भी आपको मिलेंगे।


क्या आपके पास भी है nokia का ये फोन? ऑनलाइन बेचने पर मिलेंगे 40 हजार

समय के साथ टेक्नोलॉजी में भी काफी बदलाव आया है। मोबाइल फोन की मार्केट तो कुछ ही सालों में बिल्कुल बदल गई है। अब तो समय ऐसा आ गया है कि कुछ दिनों में कंपनियां अपने नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर देती हैं।

लेकिन पहले ऐसा बिल्कुल नहीं होता था। पहले कंपनियां एक स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद कुछ समय तक इंतजार करती थीं। इसके पीछे की मुख्य वजह चुनिंदा कंपनियां और बहुत कम डिमांड भी थी।


पुराने फोन का जिक्र करते ही सबसे पहले ज़ेहन में Nokia का नाम आता है। Finland से शुरू होने वाली इस कंपनी ने कुछ ही सालों में पूरी दुनिया पर राज कर लिया था। कई सालों तक मोबाइल मार्केट से राज करने के बाद Nokia अचानक बाहर भी हो गई।

लोगों की जरूरत और पसंद बदल गई। लोग फीचर फोन से स्मार्टफोन पर शिफ्ट हो गए। लेकिन अभी भी Nokia के कुछ मॉडल की कीमत हजारों रुपए में है।

दिन में बेटी और रात में बीवी बन जाती थी मैं, इस एक्ट्रेस ने महेश भट्ट की काली करतूतों का किया पर्दाफाश

Nokia 1996 में 8110 लॉन्च किया था। ये एक स्लाइडर फोन था, जिसकी डिमांड काफी ज्यादा थी। इसके बिकने के पीछे मुख्य वजह इसका डिजाइन था। इसे 'Banana Phone' भी कहा जाता था। इसका कीपैड बिल्कुल ढका हुआ था।

साल 1999 में रिलीज होने वाली हॉलीवुड फिल्म The Matrix में जब इस फोन की पहली झलक दिखी तो लोग दीवाने हो गए। आज Nokia को इस फोन को Discontinue किए भी कई साल हो चुके हैं।

eBay पर अभी भी ये फोन बिक रहा है। डिब्बा पैक Nokia 8110 को eBay से खरीदा जा सकता है और इसकी कीमत $500 (करीब 40 हजार रुपए) है। जबकि सैकेंड हैंड डिवाइस $55 (4,280) से $200 (15,600) के बीच में बिक रहा है।

इस भोजपुरी एक्ट्रेस संग खेसारी लाल का वीडियो मचा रहा बवाल, गर्मी में लोग हो रहे पानी-पानी

बता दें, eBay फोन की डिलीवरी केवल अमेरिका में ही कर रही है। फिलहाल भारत में इस फोन को खरीदने का कोई ऑप्शन नहीं है।

Share this story