×

मार्केट में धूम मचाने आ रहा Nokia का सबसे सस्ता 5G Smartphone, जानें कीमत और फीचर्स

Nokia's cheapest 5G Smartphone coming to make a splash in the market, know the price and features

Nokia's cheapest 5G Smartphone coming to make a splash in the market, know the price and features

त्यौहार के आते ही बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कई बड़ी कंपनिया समय-समय पर नए स्मार्टफोन पेश कर रही है। जो ना केवल नए फीचर्स वाले स्मार्टफोन है बल्कि शानदार और आकर्षक दिखने वाले है। 

 जो कि बेहद कम कीमत के साथ आप खरीद सकते है यदि आप भी मोबइल लेने के बारे में सोच रहे है तो इसी क्रम में कंपनी ने Nokia G400 5G नाम से एक नया बजट स्मार्टफोन बाजार में उतारा है।

Nokia G400 5G नाम के इस मोबाइल फोन को पहली बार इस साल के शुरुआत में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में पेश किया गया था। जहां इसकी कीमत $239 यानी करीब 19,082 रूपये रखी गई है। ये मोबाइल फोन USA में Tracfone, Boost और Consumer Cellular के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

Nokia G400 5G स्मार्टफोन में मिलेंगे ये फीचर्स

 specifications

Nokia G400 5G में ग्राहकों को फुल एचडी प्लस स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का आईपीएस एलसीडी पैनल और 120 HZ रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट है। ये मोबाइल फोन 20:9 आस्पेक्ट रेशियो प्रदान करता है और फोन गोरिल्ला ग्लास 3 की एक परत द्वारा सुरक्षित है। 

4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है

मोबाइल फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 480 प्लस प्रोसेसर द्वारा चलता है जो 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज स्पेस बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया है। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

48 मेगापिक्सल का प्राइमरी

बात करें मोबाइल में फोटोग्राफी की तो पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल कां डेप्थ सेंसर है। 

मोबाइल फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी है जो 20 वॉट के चार्जिंग को सपोर्ट

मोबाइल के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का स्नैपर है। कंपनी ने इस मोबाइल फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी है जो 20 वॉट के चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

Share this story