शराबियों के लिए खुशखबरी! सिर्फ 52 रुपए में मिल रही बीयर की कैन और इतने में एक बोतल रम
sharab

आज की लाइफ़स्टाइल में  शराब (alcohol) एक ट्रेंड बनता जा रहा है। कोई भी पार्टी बिना अल्कोहल के पूरी नहीं होती है। वही देश कई राज्यों में शराब की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में महंगाई के इस दौर में आप बीयर की एक कैन 52 रुपये में और रम की एक बोतल सिर्फ 350 रुपये में मिल रही है।  जबकि महंगाई अपने चरम पर हैं। हर समान महंगा मिल रहा हैं।  

 

यूपी सरकार का बड़ा फैसला: अब 12 हजार रुपये देकर घर में खोल सकते हैं 'बीयर बार', जाने क्या है प्रकिया...  

 

इससे पहले कि आप चीयर्स कहें, यह शराब का बाजार भाव नहीं है। बल्कि, यह राज्य के पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज की गई कीमत है क्योंकि सरकार ने पिछले 20 वर्षों में कागज पर शराब की दरों में कोई बदलाव किया ही नहीं है।

 

 

 

UP में महंगाई के बीच सस्ती हुई शराब, योगी सरकार ने शराबियों की मौज कर दी    



जानकारी के मुताबिक गांधीनगर में की गई एक जब्ती में, प्राथमिकी में दर्ज ब्रांडेड व्हिस्की की तीन बोतलों की कीमत मात्र 1,125 रुपये या 750 मिलीलीटर की एक बोतल के लिए 375 रुपये थी।

Benefits of drinking beer: बीयर पीने के इतने फायदे जान चौक जाएंगे आप  

हालांकि परमिट की दुकानों में इस व्हिस्की का बाजार भाव फिलहाल 540-600 रुपये प्रति बोतल है। पुलिस विभाग शराब की बिक्री में फैक्टरिंग से चूक गया क्योंकि वे अभी भी राज्य के आबकारी और मद्य निषेध विभाग के 28 दिसंबर, 2002 को जारी अधिसूचना का पालन कर रहे हैं। 

सरकार का बड़ा ऐलान! बंद हो सकती है शराब की दुकानें


अधिसूचना के अनुसार भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) और आयातित शराब के विभिन्न ब्रांडों की कीमत 52 रुपये से 850 रुपये के बीच है। इन वर्षों में इन ब्रांडों की बाजार दर में एक बड़ी वृद्धि दर्ज की गई है।

Benefits of drinking beer: बीयर पीने के इतने फायदे जान चौक जाएंगे आप

इनकी कीमत अब 190 से 1,900 रुपये तक है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, देसी शराब की कीमत भी पिछले 20 साल से 20 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है। हालांकि, राज्य के विभिन्न हिस्सों में इसकी कीमत वर्तमान में 50 रुपये से 80 रुपये प्रति लीटर के बीच है।

शराब के साथ भूलकर भी न करे इन चीज़ों का सेवन, वरना जा सकती हैं जान...



 

Share this story