मोहम्मद शमी की जगह टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज की हुई वापसी, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए शमी
मोहम्मद शमी की जगह टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज की हुई वापसी, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए शमी

Ind vs Aus:

अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए मोहम्मद शमी की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शमी का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव पाया है जिसके कारण वह है इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

 

 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान में कहा,‘‘ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव पाया है और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। चयन समिति ने उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया है।’’

 

 

 

 

बीसीसीआई ने इसके साथ ही कहा कि नवदीप सैनी भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। वह उत्तर क्षेत्र और दक्षिण क्षेत्र के बीच दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

 

 

 T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच, देखें तस्वीरें

 

 

सैनी की जगह ऋषि धवन को भारत ए टीम में शामिल किया गया है। सैनी उपचार के लिए अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बेंगलुरु जाएंगे। भारत की तरफ से 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले उमेश जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव से उबर गए हैं जिसके कारण वह इंग्लैंड में काउंटी मैचों में नहीं खेल पाए थे।


 

बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा,‘‘ उमेश एनसीए में उपचार करा रहे थे और अब वह चोट से उबर गए हैं और खेलने के लिए फिट हैं।’’

ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए भारतीय टीम:  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव। 

Share this story