T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच, देखें तस्वीरें
T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच, देखें तस्वीरें

BCCI introduces the new T20 jersey: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी को लॉन्च कर दिया गया है। टीम इंडिया के आधिकारिक किट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स की तरफ इस जर्सी को मुंबई में लॉन्च किया गया।

 

 

टी20 विश्व कप 2022 के टीम इंडिया की जर्सी रंग नीला रखा गया है, जिसमें दो शेड्स हैं। इस बार की जर्सी का गहरे नीले रंग से हल्का है। इसके अलावा आगे और पीछे धारीधार नुमा डिजाइन बना हुआ है।  इसके अलावा बीसीसीआई के लोगो के ऊपर तीन स्टार बने हुए हैं। ये तीन स्टार टीम इंडिया के तीन विश्व कप जीतने की निशानी है। भारतीय टीम तीन बार आईसीसी विश्व कप का खिताब जीत चुकी है।

 

 

भारत ने पहली बार साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहला विश्व कप जीता था। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने 2007 टी20 विश्व कप जबकि 2011 में धोनी की कप्तानी में ही वनडे विश्व कप टीम इंडिया ने जीता था। 

 मोहम्मद शमी की जगह टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज की हुई वापसी, ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए शमी

 

जर्सी लॉन्च से पहले एमपीएल स्पोर्ट्स ने अपने इस इवेंट की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। एमपीएल ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर फैंस से सुझाव मांगा और कहा कि वह अपनी पसंद की जर्सी को बना सकते हैं।



विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का किट पार्टनर एमपीएल ही था। इस विश्व कप में टीम इंडिया के जर्सी को गहरा नीला रंग दिया गया था। जर्सी में हल्के सफेद रंग की तरंगे दी गई थी। इस विश्व कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और नॉकआउट स्टेज से टीम को बाहर होना पड़ा था।



टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का कार्यक्रम



टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मेलबर्न में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले टीम 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और 19 को न्यूजीलैंड के साथ वार्म अप मैच खेलेगी।



टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद भारत को अपना दूसरा मैच क्वालिफिकेशन राउंड में ग्रुप एक की विजेता टीम के साथ होगा। यह मैच 27 अक्टूबर को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया का तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के साथ 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाएगा।

इसके अलावा बांग्लादेश से भारत दो नवंबर को एडिलेड में भिड़ेगी जबकि लीग चरण का आखिरी ग्रुप बी के क्वालिफिकेशन राउंड की विजेता टीम के साथ होगा।


 


 

Share this story