×

शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी, यहाँ मिल रहा पानी की बोतल से भी सस्ता शराब

Wine is cheaper than a bottle of water being found here

राब अल्कोहलीय पेय पदार्थ है। शराब अक्सर हमारे समाज में आनन्द के लिए पी जाती है। ज्यादातर शुरूआत दोस्तों के प्रभाव या दबाव के कारण होता है और बाद में भी कई अन्य कारणों से लोग इसका सेवन जारी रखते है। जैसे- बोरियत मिटाने के लिए, खुशी मनाने के लिए, अवसाद में, चिन्ता में, तीव्र क्रोध या आवेग आने पर, आत्माविश्वास लाने के लिए या मूड बनाने के लिए आदि।

 

अगर आप भी शराब पीने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए ही है। अब शराब के लिए पैसे का जुगाड़ करने के लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। हम बताने जा रहे हैं कि कहां सस्ते में शराब मिल जाती है।

 

भारत एक ऐसा देश है जहां सस्ते में शराब मिलती है। ऐसे में सवाल उठता है कि यह शराब मिलती कहां है इस खबर को पढ़ने के बाद शराब के शौकीन अवश्य ही वह स्थान जानना चाहेंगे जहां सस्ते में शराब मिलती है। तो हम बता दें कि वह भारत का गोवा राज्य है। जहां शराब पानी के भाव में मिलता है। या कहीं शराब पानी की तरह पाया जाता है। 

 

सरकार का बड़ा ऐलान! बंद हो सकती है शराब की दुकानें

आज हम आपको ऐसे जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन जगहों पर शराब बहुत सस्ती हैं। यहाँ तक कि कोल्डड्रिंक्स की कीमत में भी आप शराब की बोतल ले सकते हैं। यहाँ दुनिया की सबसे सस्ती शराब मिलती हैं। 

शराब की कीमतों में आई भारी गिरावट, जाने किस रेट में मिल रहा कौन सा ब्रांड

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

भारत

दुनिया के ऐसे देशो की सूची में शामिल हैं जहां सस्ती शराब मिलती हैं। भारत के गोवा राज्य में वगेटर बीच (Vagator Beach) पर शराब को पानी की तरह पिया जाता हैं। यहाँ मिलने वाली शराब के लिए आपको अपने बजट की तरफ देखने की जरूरत नही हैं। किंगफिशर, 100 थाउजेंड, हंटर जैसी बियर कम दाम पर आपको मिल जाएगी। इसके अलावा भारत के अधिकांस हिस्सों में मिलने देशी शराब तो 50 रूपये से भी कम कीमत में आपको मिल सकती हैं। भारत में भी आप सस्ती शराब का आनंद उठा सकते हैं। 

शराब के साथ भूलकर भी न करे इन चीज़ों का सेवन, वरना जा सकती हैं जान...

पोलैंड

पोलैंड(Poland) में मिलने वाला क्राको भोजन यहाँ की शानदार सस्ती शराब के साथ एक शानदार अनुभव कराता हैं। यदि आप एक सीमित बजट की विदेशी यात्रा करना चाहते हैं जिसमे अच्छा खाना और अच्छी शराब शामिल हो तो पोलैंड एक शानदार डेस्टिनेशन के रूप में आपका इन्तेजार कर रहा हैं। यहाँ पार्टियां करने के लिए आप कुछ महंगे रेस्तराओं से बचते हुए कम बजट में मौजमस्ती कर सकते हैं।

UP में महंगाई के बीच सस्ती हुई शराब, योगी सरकार ने शराबियों की मौज कर दी    

हंगरी

दुनिया में मिलने वाली सबसे सस्ती शराब के मामले में हंगरी का नाम भी आता हैं। हंगरी (Hungary) देश में पर्यटक सस्ती शराब का जमकर आनंद लेते हैं और हैंगओवर होने तक पीना  बंद नही करते है।

इसका सबसे बड़ा कारण यहाँ की शराब का अन्य देशो की तुलना में सस्ता होना है। लेकिन यह सब कानून के दायरे में रहकर करना होता है अन्यथा दंड के भागीदारी बनना पड़ सकता हैं। हंगरी का पडोसी राज्य प्राग दुनिया की सबसे अच्छी बीयर के लिए जाना जाता हैं।

Benefits of drinking beer: बीयर पीने के इतने फायदे जान चौक जाएंगे आप  

ग्वाटेमाला

गवाटेमाला में शराब की बोतल 1 डॉलर में मिल जाती हैं और वही बोतल अमेरिका में 2 डॉलर की मिलती हैं। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि गवाटेमाला में मिलने वाली शराब की कीमत अमेरिका जैसे देशो में मिलने वाली शराब की कीमत से दुगुना सस्ती हैं।

यदि आप गवाटेमाला की यात्रा पर हैं तो यहाँ मिलने वाली सस्ती शराब का जमकर सेवन कर सकते हैं। मोंटेक्रिस्टो रम, रॉन ज़कापा, रॉन ज़ाकापा सेंटेनारियो रम यहाँ की कुछ प्रसिद्ध शराब हैं।

थाईलैंड

यहाँ मिलने वाली दुनिया की सबसे सस्ती शराब के लिए जाना जाता हैं। जोकि अन्य पडोशी देशो के तुलना में बहुत अधिक सस्ता हैं। थाईलैंड में मिलने वाली 7 इलेवन बियर बोतल 1 डॉलर में आसानी से मिल जाती है लेकिन अमेरिका जैसे देशो में इसकी कीमत 3 डोलार से कम नही हैं।

Benefits of drinking beer: बीयर पीने के इतने फायदे जान चौक जाएंगे आप

लाओस

यहाँ मिलने वाली शराब की कीमत भी बहुत कम होती है। लाओस में मिलने वाली वंग विेंग बीयर बहुत ही सस्ती हैं जोकि लाओस की यात्रा पर आए पर्यटकों को कम पैसे में अधिक मस्ती करने और हेंगओवर जैसी गतिविधियों के लिए शानदार हैं।

आपके लिए स्पेशल 6 व्हिस्की ब्रांड, जिनका आप गर्मियों में ले सकते हैं आनंद

लाओस देश खासकर बजट यात्रियों के लिए एक शानदार डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता हैं। लाओस में न केवल शराब बल्कि अन्य चीजे भी बहुत सस्ती हैं। पार्टी और भीडभाड से भरे क्षेत्र में आप 1 डॉलर में 700ml की शराब की बोतल ले सकते हैं।

 

Share this story