ईद के मौके पर अटारी-वाघा बॉर्डर पर BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक दूसरे को बांटी मिठाईयां
Eid 2022: BSF and Pakistani Rangers distributed sweets to each other on the Attari-Wagah border on the occasion of Eid

सीमा सुरक्षा बल ने मंगलवार को ईद-उल-फितर के मौके पर पाकिस्तान रेंजर्स के साथ पंजाब सेक्टर में अटारी-वाघा सीमा पर संयुक्त चेक पोस्ट और पेट्रापोल, पश्चिम बंगाल एकीकृत चेक पोस्ट और अन्य सीमा चौकियों पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। पंजाब में अटारी-वाघा सीमा पर, 144 बटालियन के बीएसएफ कमांडेंट जसबीर सिंह ने अपने समकक्ष पाकिस्तान रेंजर्स के लेफ्टिनेंट कर्नल आमिर को मिठाई दी और प्राप्त किया।

 

 

 

बल ने एक बयान में कहा कि बीएसएफ ने मिठाई के सात अलग-अलग पैकेट पाक रेंजर्स के विभिन्न अधिकारियों को सौंपे, जिनमें बीएसएफ के महानिदेशक से लेकर पाक रेंजर के महानिदेशक भी शामिल हैं। पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी अपने महानिदेशक की ओर से बीएसएफ के डीजी को मिठाइयां भेजीं और अन्य अधिकारियों को पांच पैकेट दिए।

 

 

Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर दाम में भारी गिरावट, जानें कितना हुआ सस्ता?   

 

 

 

5 अगस्त, 2019 को भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद पाकिस्तानी पक्ष ने एकतरफा ये प्रैक्टिस रोक दी थी। 2020 में, इस आयोजन को कोविड महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। यह फिर से 2021 में जुलाई में ईद-उल-अधा के अवसर पर शुरू किया गया।

 

 

अगर आप भी है बेरोजगार तो मिल सकते हैं, हर महीने इतने रुपये, जल्द करवाए रजिस्ट्रेशन...

दिवाली और ईद, गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस, 1 दिसंबर को बीएसएफ स्थापना दिवस और 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस जैसे त्योहारों के दौरान दोनों पक्षों द्वारा मिठाइयों का आदान-प्रदान भी किया जाता है।

Bank Holidays In May 2022: इस महीने इतने दिन बैंक रहेंगे बंद!, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

बीएसएफ लगभग 2,290 किलोमीटर भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा की रक्षा करती है, जो भारत के पश्चिमी छोर पर जम्मू, पंजाब, राजस्थान से गुजरात तक उत्तर से दक्षिण तक जाती है।  दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ ने भी पेट्रापोल आईसीपी और अन्य सीमा चौकियों पर ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।

दोनों सीमा सुरक्षा बलों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। दो सीमा रक्षक बलों के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान सद्भावना के रूप में किया जाता है। यह सौहार्दपूर्ण संबंधों को बनाने और मजबूत करने में भी मदद करता है।सीमा सुरक्षा बल ईद-उल-फितर त्योहार की बधाई के साथ ही सीमावर्ती इलाकों में सतर्कता और कड़ी चौकसी बरत रहा है।

Share this story