×

Varanasi Weather Update: गिरा तापमान बढ़ा ठंड, काशीवासियों को कंपाएगी बर्फबारी

UP Winter News: यूपी में बर्फीली हवा ने गिराया पारा, 2 ड‍िग्री पहुंचा पारा, दस वर्षों का र‍िकार्ड टूटा

Varanasi Weather Update: पश्चिमी यूपी के इलाहाबाद जिले की काशी नगरी में पिछले तीन दिनों से हो रही बर्फबारी ने शहरवासियों को कंपाया हुआ है। इसके परिणामस्वरूप, ठंड से बचाव के लिए लोगों को मुश्किलें उठानी पड़ रही हैं। इस लेख में, हम देखेंगे कि इस बर्फबारी के कारण हो रही मौसम की तेजी से बदलती स्थिति और लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव कैसे हो रहा है।

मौसम में बदलाव: तीन दिनों से देखा जा रहा है कि मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस था, जो कि बुधवार को कम होकर 13.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा। इसके साथ ही, न्यूनतम तापमान भी आठ डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। मौसम में दिनबद्ध गलन और ज्यादा हवाएं थीं। धूप के बावजूद, ठंड का महसूस हो रहा था। अधिकतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस था, जो कि सामान्य से कम था।

बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक का कहना: बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक, प्रो. मनोज श्रीवास्तव, के अनुसार, नम हवाओं का असर अभी दो दिनों तक बना रहेगा। इसके साथ ही, तापमान में भी और कमी हो सकती है।

सुरक्षा उपाय: इस ठंड से बचाव के लिए, लोगों को अपने आप को गरम रखने के लिए उचित कपड़ों का चयन करना चाहिए। सड़कों पर चलने से पहले, वाहन चालकों को सतर्क रहना चाहिए, और आवश्यकता होने पर लाइटें जलानी चाहिए। इस लेख से हमने देखा कि बर्फबारी के कारण काशीवासियों को कैसे प्रभावित किया गया है और मौसम में हो रहे बदलाव की जानकारी मिली है। लोगों को सतर्क रहने और ठंड से बचने के लिए आवश्यक सुरक्षा उपायों का पालन करना चाहिए।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story