×

ड्रीम गर्ल! ड्रीम गर्ल! किसी शायर की ग़ज़ल, dream-girl........ कहीं आप भी तो नहीं पड़ गए ड्रीम गर्ल के चक्कर में, सोशल मीडिया पर....

Used to do such feats on social media: कहीं आप भी तो नहीं पड़ गए ड्रीम गर्ल के चक्कर में, सोशल मीडिया पर करती थी ऐसे कारनामें

Used to do such feats on social media: फ़ेसबुक वाट्सप में नकली डीपी डाल कर पीड़ित को बताया कि वह धरमजयगढ़ ब्लाक में सरकारी स्कूल में शिक्षीका के पद पर पदस्थ हूं कह कर झांसा में लिया और बारी-बारी से गूगल पे के माध्यम अकाउंट से अन्य अकाउंट में डलवा कर करीब 5,26,500 रुपये की ठगी कर लिया।

 

Used to do such feats on social media: शादी का झांसा देकर वाट्सएप, फ़ेसबुक में लड़की बन कर ठगी करने वाले युवक को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया है। मामला पुलिस थाना फरसाबहार का है।

 

 

ज्ञात हो कि प्रार्थी विद्याचरण पैंकरा ने पुलिस थाना फरसाबहार पर लिखित शिकायत कर बताया की वह शासकीय हाईस्कूल लमडांड़ लैलूंगा में वर्तमान में पदस्थ है।

 

 

पीड़ित के द्वारा बताया गया कि 2021 में फेसबुक में सविता पैकरा नाम की लड़की का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया। जिसे उसने ऐक्सेप्ट कर लिया और फिर फ़ेसबुक एवं वाट्सप में एक दूसरे से बात करने का सिलसिला चालू हो गया।

 

 

अलग-अलग नंबर से बात करता था आरोपी

 

दोनों ने शादी करने तक का फैसला ले लिया। आरोपी पीड़ित से 4 मोबाइल नम्बर का उपयोग कर बात करता था। आरोपी कृष्णा राम चौहान जो कि पुलिस थाना फरसाबहार के सहसपुर का रहने वाला है।

सविता पैंकरा के नाम से फर्जी फ़ेसबुक और वाट्सप चालू कर लगातार आवाज चेंज कर लड़की की आवाज निकाल कर बातें किया करता था।

इतना ही नहीं फ़ेसबुक वाट्सप में नकली डीपी डाल कर पीड़ित को बताया कि वह धरमजयगढ़ ब्लाक में सरकारी स्कूल में शिक्षीका के पद पर पदस्थ हूं कह कर झांसा में लिया और बारी-बारी से गूगल पे के माध्यम अकाउंट से अन्य अकाउंट में डलवा कर करीब 5,26,500 रुपये की ठगी कर लिया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

जब पीड़ित को मामले का पता चला कि वो ठगी का शिकार हो गया है, तब वह थाने में पहुंच कर उसने शिकायत की। जिस पर फरसाबहार पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपी कृष्णा राम चौहान साइबर सेल की मदद से आरोपी का लोकेशन लेते हुए गिरफ्तार कर थाने लेकर आए।

पूछताछ के बाद आरोपी कृष्ण चौहान ने ऐसी ठगी की वारदात अन्य लोगों से भी करना बताया गया जिसमें आरोपी द्वारा 10 लाख से ऊपर की कुल ठगी की गई है । पुलिस के मुताबिक पूछताछ में और भी कुछ खुलासे हो सकते है।

Share this story