×

नो क्लॉथ हनीमून के लिए मशहूर है ये शहर, यहां कपड़े पहनने पर लगता है जुर्माना

नो क्लॉथ हनीमून के लिए मशहूर है ये शहर, यहां कपड़े पहनने पर लगता है जुर्माना
नो क्लॉथ हनीमून की है चाहत, तो दुनिया का ये शहर है बेस्ट

बिना कपड़ों के हॉलीडे का प्रचलन इन दिनों तेजी से बढ़ रहा है। नो क्लॉथ हॉलीडे विदेशों में काफी फेमस है। बदा दें, ब्रिटेन में तो क्लोथ पर्यटन का चलन बढ़ रहा है। यहां के लोग कपड़ा मुक्त छुट्टी मना रहे हैं।

 

 

 

इतना ही नहीं, विदेशी नागरिक भी भारी तादात में इस देश में हॉलीडे मनाने आते हैं। ब्रिटेन ही नहीं, दुनिया के कई ऐसे मुल्क है, जहां कपड़े नहीं पहनने को लेकर कोई कानून नहीं हैं। यानी बिना कपड़े आप छुट्टी मना सकते हैं, लेकिन इसके लिए कुछ खास जगह तय की गई है।

हम बात फ्रांस के एक ऐसे शहर की करेंगे जहां पर कपड़ा पहनने की मनाही है। मतलब यहां आप बिना कपड़ों के पूरा शहर घूम सकते हैं। शॉपिंग कर सकते हैं। फूड कोर्ट जा सकते हैं। यहां तक की बैंक भी जा सकते हैं।

इस शहर का नाम है  Cap D'Agde। यहां पर हनीमून मनाने के लिए कपल भारी संख्या में आते हैं। सेक्स टूरिस्ट के लिए यह बेस्ट जगह में पहले पायदान पर है।

मेडिटेरियन सी के किनारे बसा यह शहर बहुत खूबसूरत है। हालांकि आप यहां फैमिली के साथ नहीं जा सकते हैं। यहां हर जगह लोग नंगे घूमते हुए मिल जाएंगे। लेकिन अपने पार्टनर के साथ जाने का प्रोग्राम जरूर बना सकते हैं। इस शहर को 1958 में बसाया गया था।

Huma Qureshi और Mrunal Thakur का Love Letter हो रहा Viral... ! कहा- ‘अगर तुम हां बोल दो तो हमारा प्यार इतिहास बनाएगा’...

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

1970 में समंदर के किनारे पर 2 किलोमीटर के दायरे में बिल्कुल कपड़ा पहनने पर मनाही है। अगर यहां के लोग कपड़ा पहनना चाहते हैं तो उन्हें नेकेड टैक्स भरना पड़ता है।

यहां के लोगों का कहना है कि बिना कपड़ों की वजह से लोगों को अपने शरीर को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ता है। यहां आने वाले कपल का भी यही मानना है कि उनके भीतर बॉडी को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ता है।

इंग्लैंड और वेल्स में भी सार्वजनिक जगह पर बिना कपड़ों के घूमना अपराध नहीं है। यह अपराध के दायरे में उस वक्त आता है जब यह साबित हो जाए कि आपने ऐसा उत्पीड़न करने के लिए, संकट पैदा करने के लिए किया हो।

शराब पीने वाले मर्दों की Sex Life पर पड़ रहा असर? कभी-कभी पीने वाले भी जान लें वरना...

Share this story