गोरखपुर में सड़क निर्माण में हो रही देरी को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
में

सहजनवा गोरखपुर | भीटी रावत हरपुर माँर्ग निर्माण में देरी और उड़ रही धूल को के लेकर दर्जनों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों ने हरपुर चौराहे पर प्रदर्शन किया। और प्रशासन से मांग किया कि सड़क निर्माण में तेजी लाये। तथा अर्धनिर्मित सड़क पर पानी का छिड़काव कराया जाय। जिससे आने जाने वाले राहगीरों को उड़ रहे धूल से निजात मिल सके।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे प्रह्लाद साहनी ने कहा कि भीटी रावत माँर्ग का निर्माण 17 अक्टूबर तक लोक निर्माण विभाग को पूरा करना था। लेकिन अभी तक एक भी भाग बन कर तैयार नही हो पाया है। ठेकेदार सड़क गिट्टी गिराकर छोड़ दिये है। जिससे आये दिन इन गिट्टियो मे गिर कर राहगीर चोटिल हो रहे है। सबसे बड़ी राहगीरों के लिए है। जैसे ही राहगीर अधरनिर्मित सड़क से गुजरते है। धूल की चपेट में आ जाते है। उनके कपड़े गंदे होने के साथ आंख कान नाक में धूल जाती है। लोग दमा जैसी बीमारी के शिकार हो जा रहे है। कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़क पर पानी गिराने की शिकायत किया गया। लेकिन अभी तक किसी ने इस ओर ध्यान नही दिया। ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी दिया है कि यदि दो दिन के अंदर सड़क पर पानी नही गिराया तो क्षेत्र के ग्रामीण भीटी रावत हरपुर माँर्ग पर धरना देगे।

इस बावत अवर अभियंता महेश कुमार ने कहा कि कई बार ठेकेदार को सड़क पर पानी गिराने का निर्देश दिया गया है। यदि आदेश का पालन नही किया गया है तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
प्रदर्शन करने वालो में संजय,राजेश गुप्ता,रामजपत,गुड्डू गुप्ता,महेंद्र यादव,दयाशंकर शुक्ल,समसुद्दीन,रियाजुल,अकबर अली,सरफुद्दीन,तौफीक, सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।
 

Share this story