चन्दौली में आत्महत्या करने से पहले युवक द्वारा बनाई गई वीडियो वायरल
Video made by youth before committing suicide in Chandauli goes viral

चन्दौली। खबर यूपी के चन्दौली ज़िले से है जहां जनपद के मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाई थी जो कि अब वायरल हो चुकी है। वीडियो में युवक ने आत्महत्या के लिए कुछ लोगो को दोषी ठहराया वहीं अपने परिवार को निर्दोष करार दिया। बहरहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार 26 साल के हरदयाल सिंह मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के हरिशंकरपुर गांव में रहता था। बताया जा रहा है कि करीब एक महीना पहले युवक की सादी वाराणसी के प्रीति नामक युवती से हुई थी। युवक द्वारा बनाये गए वीडियो में गौर करें तो युवक अपने सादी से परेशान था।

पुलिस से मिली जानकारी के अमुसार शादी के कुछ ही दिनों बाद किसी बात को लेकर दोनों में अनबन था। इसी बीच विवाहिता के पिता उसे अपने साथ ले गए थे। बाद में विवाहिता के पिता की ओर से युवक और उसके परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का नोटिस भेजा गया।

मृतक के परिवार की माने तो नोटिस भेजे जाने के बाद से पूरा परिवार परेशान था। वीडियो में युवक ने इस घटना को लेकर मानसिक पीड़ा से गुजरने की बात कही और कुछ देर बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामले में मुगलसराय इंस्पेक्टर संजीव सिंह ने बताया कि मृतक के परिवार की ओर से मिली तहरीर के आधार लड़की पक्ष के चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Share this story