×

वाह रे बनारस! वाराणसी के मशहूर ट्रैफिक जाम में फ़सी ट्रेन! लोको पायलट बजाता रहा हॉर्न, Video Viral

ई हव राजा बनारस! वाराणसी के मशहूर ट्रैफिक जाम में फ़सी ट्रेन! लोको पायलट बजाता रहा हॉर्न, Video Viral

जब ट्रेन किसी रेलवे क्रॉसिंग से गुजरती है तो वहां मौजूद फाटक बंद कर दिए जाते हैं। लेकिन भैया, बनारस से एक ऐसा दुर्लभ वीडियो सामने आया है कि जिसे देखकर जनता बोल रही है- ये इंडिया में ही हो सकता है!

यहां एक फाटक पर इतना जोरदार जाम लग गया था कि ट्रेन भी उसमें फंस गई।

वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ट्रेन को देखकर वाहन चालक रुकने की बजाय जैसे-तैसे अपने वाहनों को फाटक पार कराने में जुटे हुए हैं। एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी जाम खोलने की कोशिश में जुटा है।

लेकिन लोग उसकी सुनने की बजाय अपनी ही चलाते दिख रहे हैं। लोको पायलट बार-बार ट्रेन का हॉर्न भी बजाता है, लेकिन कोई सुनता ही नहीं है।

सब ट्रैफिक की 'बहती गंगा' में अपना वाहन फाटक पार निकालने में लगे हैं। हालांकि, ट्रेन को इस फाटक से निकलने में कितना समय लगा इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन वीडियो जरूर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोक पायलट बजाता रहा हॉर्न, पर गाड़ियां रुकी नहीं...

लोक पायलट बजाता रहा हॉर्न, पर गाड़ियां रुकी नहीं...

वायरल वीडियो में हम देख सकते हैं कि रेलवे फाटक के दोनों तरफ से भारी संख्या में वाहन गुजर रहे हैं। ऐसे में ट्रेन खड़ी हुई है। लोको पायलट लगातार हॉर्न बजा रहा है ताकि रेलगाड़ी को जाने की जगह मिल सके।

लेकिन वाहन चालक अपने-अपने वाहनों को पहले निकाल लेना चाहते हैं।

इसके चक्कर में फाटक पर इतना भयंकर जाम लग गया कि एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को ट्रैफिक जाम खुलवाते देखा जा सकता है।

यह दृश्य बहुत से लोगों के लिए शॉकिंग है। क्योंकि ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब ट्रेन रेलवे ट्रैक से वाहनों के हटने का इंतजार करती हो।

और इनको बुलेट ट्रेन चाहिए...

यह वीडियो सुनील आनंद (@sunil__anand) नाम के यूजर ने 4 अगस्त को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जिसके बाद क्लिप सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर धड़ल्ले से शेयर होने लगा।

इस वीडियो को साझा करते हुए दावा किया गया कि मामला उत्तर प्रदेश के बनारस का है जहां एक ट्रेन ट्रैफिक जाम में फंस गई। इस शॉकिंग वीडियो को न्यूज लिखे जाने तक 71 लाख व्यूज और 4 लाख 31 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

एक शख्स ने लिखा - और इनको बुलेट ट्रेन चाहिए। दूसरे ने कहा - अमेरिका में गाड़ियां ट्रेन के निकलने का इंतजार करती हैं, और भारत में ट्रेन गाड़ियों के जाने का।

वहीं तीसरे शख्स ने टिप्पणी की कि भारत में कुछ भी नामुमकिन नहीं है।

इसी तरह से अन्य लोगों ने लिखा - यह भारत में ही मुमकिन है। इस मामले पर आपका क्या कहना है? कमेंट में बताइए।

Share this story