×

Varanasi news: वाराणसी में भाजपा के पूर्व पार्षद की पत्नी ने लगाई फांसी, आखिर क्या हैं मामला?

 चार दिन पहले काटी थी हाथ की नस
साजन अग्रहरि की रिपोर्ट

 

वाराणसी।  बनारस के कोतवाली थाने क्षेत्र में दूध विनायक मुहल्ले मे विवाहिता संध्या वर्मा 45 वर्षीय ने फासी लगा कर आत्महत्या कर ली। पांच वर्ष पूर्व भाजपा नेता गढ़वासी टोला के पूर्व पार्षद दिलीप यादव से शादी हुई थी। इस समय संध्या अपने पिता के घर पर रह रही थी। एक पुत्री शगुन वर्मा 17 वर्षीय हैं।

पूछताछ करने पर मृतका के भाई विकास ने बताया बहन दोपहर में भोजन करने के बाद कमरे में सोने चली गई। शाम को परिजन दरवाजे को पीट कर जोर -जोर से आवाज देने के बाद भी जब अन्दर से कोई जबाब नहीं मिला। शक होने पर परिजन ने क्षेत्रीय लोगों के साथ मिल कर दरवाजे को तोड़ा गया। अन्दर जाकर देखा तो फांसी के फंदे से बहन लटकी धी। 

 

महिला सूदखोरों से परेशान थी

परिजनों का कहना है कि मृतका सूदखोरों से परेशान थी।  वही जब संध्या के भाई विक्की  से बातचीत की तो उन्होने बताया कि सूदखोरों से परेशान होकर ही मेरी बहन ने इतना बड़ा कदम उठाया है। मृतका किसी कम्पनी से महिलाओं को जरूरत पड़ने कर रुपये दिलवायी थी। कुछ लोगों को उसने ब्याज पर रुपए दिलवाए थे। वह लोग पैसा वापस नहीं कर रहे थे। सूदखोर 12 बजे रात में आकर दरवाजा खटखटाते गंदी-गंदी गाली देते थे। इसी से मेरी बहन बहुत  परेशान थी। मृतका ने चार दिन पहले ही हाथ की नस काटी थी।

संध्या के भाई ने बताया कि आज पापा का जन्मदिन था। हम लोगों ने कल ही संध्या को समझाया था कि परेशान न हो हम लोग थाने चल के सूदखोर की शिकायत करेंगे। लेकिन किसको मालूम था कि मेरी बहन ऐसा कर लेगी।

मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को दी सूचना 

 घटना की सूचना मिलते मौके पर पहुंचे एसीपी कोतवाली अमित श्रीवास्तव और और थाना प्रभारी राजीव सिंह जांच पड़ताल की साथ ही फोरेन्सिक टीम भी मौके पर मौजूद रही।

Share this story