×

Varanasi News: बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर काशी में नए नगर आयुक्त ने संभाला कार्यभार, इन कार्यों पर रहेगा विशेष ध्यान

Varanasi News: With the blessings of Baba Vishwanath, the new Municipal Commissioner took charge in Kashi, special attention will be given to these works

वर्ष 2017 बैच के आईएएस अधिकारी शिपू गिरी ने परंपरा के अनुरूप बाबा काल भैरव, काशी विश्वनाथ व संकटमोचन मंदिर में विधिविधान से पूजा कर वाराणसी के नए नगर आयुक्त के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया।

नवागत नगर आयुक्त शिपू गिरी ने कहा कि शहर में स्वच्छता व्यवस्था पर उनका जोर रहेगा। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के कार्यों को और बेहतर बनाने का काम करेंगे।

नवागत नगर आयुक्त ने कार्यभार संभालते ही स्मार्ट सिटी कार्यालय का निरीक्षण  किया - हिन्दुस्थान समाचार

जनसहयोग से सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। नगर निगम की सेवाओं को जनमानस की आकांक्षाओं और सहयोग के बल पर जन-जन तक प्रभावी ढंग से पहुंचाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी।

शहर से जुड़ी सभी प्रकार के समस्याओं का समाधान करने के लिए समय सीमा निर्धारित की जाएगी। इससे पहले उन्होंने नगर निगम और स्मार्ट सिटी कार्यालय का निरीक्षण किया।



 शिपू गिरी मूल रूप से बलिया निवासी हैं। इससे पहले प्रयागराज के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर नियुक्त रहे।

22 साल की उम्र में भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होने वाले शिपू गिरी श्रावस्ती में असिस्टेंट मजिस्ट्रेट और चंदौली में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

वाराणसी के नए Municipal Commissioner बनाए गए...युवा IAS अफसर सिपू गिरी...

AS officer Sipu Giri: 22 साल की उम्र में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा उत्तीर्ण करके भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होने वाले सिपू गिरी को वाराणसी का नया नगर आयुक्त बनाया गया है। सिपू गिरी इससे पहले प्रयागराज के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर आसीन थे।

आम जनता की बल्ले-बल्ले! दाल के भाव में भारी गिरावट, झोला भर-भर के खरीद रहे लोग… आप भी करें जल्द ख़रीदारी, नहीं तो बढ़ जाएगा दाम

गुरुवार को शासन की ओर जारी आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर लिस्ट में सिपू गिरी को वाराणसी का नया नगर आयुक्त बनाया गया है।

 सिलेंडर के दाम में भारी गिरावट! 1 मार्च से बदल जाएंगे ये 5 नियम, सोशल मीडिया में होने जा रहे ये बदलाव...

2017 बैच के आईएएस सिपू गिरी मूल रूप से यूपी के बलिया के रहने वाले हैं। मात्र 22 साल की उम्र में ही सिपू गिरी ने देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में सफलता अर्जित की।

सिपू गिरी इससे पहले जनपद श्रावस्ती में असिस्टेंट मजिस्ट्रेट और चंदौली में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में युवा आईएएस अधिकारी को पूरे नगर की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। 

Varanasi: BHU में महिला प्रोफेसर से पढ़ने के बजाए विदेशी छात्र करता था अश्लील हरकतें, गंदे मैसेज, छूने की कोशिश और ...  

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू)  के कला संकाय की असिस्टेंट प्रोफेसर के यौन उत्पीड़न और मानसिक प्रताड़ना के आरोपी मॉरिशस निवासी छात्र प्रशांत शर्मा चातूआह को शनिवार की शाम लंका थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया।

प्रशांत बीएचयू के कला संकाय के दर्शन शास्त्र विभाग के एमए प्रथम सेमेस्टर का छात्र है।

प्रशांत के खिलाफ बीते 22 फरवरी को लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

इस संबंध में लंका इंस्पेक्टर अश्वनी पांडेय ने बताया कि आरोपी प्रशांत छित्तूपुर में किराये पर कमरा लेकर रहता था। उसे छित्तूपुर क्षेत्र से ही गिरफ्तार किया गया है।

रविवार को उसे अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जाएगा।

उधर, महिला आयोग की एक सदस्यीय टीम असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ हुई घटना का संज्ञान लेकर बीएचयू पहुंची।

टीम ने घटना के संबंध में असिस्टेंट प्रोफेसर का बयान दर्ज किया। इसके साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर को आश्वस्त किया कि उनके प्रकरण में प्रभावी तरीके से कार्रवाई होगी।  

BHU CHS Entrance 2023: सीएचएस में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

नशे में धुत बुजुर्ग ने अपने गले पर मार ली ब्लेड

बसही भोजूबीर निवासी चंद्र प्रजापति शनिवार की शाम मोहनसराय में गेहूं के खेत में लहूलुहान पड़ा मिला। उसकी गर्दन से खून बह रहा था और समीप ही ब्लेड पड़ी हुई थी।

खेत में घास काट रही महिलाओं के शोर मचाने पर स्थानीय लोग आए और पुलिस की मदद से चंद्र प्रजापति को उपचार के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर भेजवाया गया।

नशे में धुत चंद्र प्रजापति कह रहा था कि हमने जमीन के विवाद में ब्लेड से अपना गला काट लिया है।

इसमें किसी का कोई दोष नहीं है। पुलिस ने कहा कि परिजनों की तहरीर के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पति सहित तीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

धौरहरा की रहने वाली रिंकी यादव की तहरीर के आधार पर चौबेपुर थाने में पति और जेठ-जेठानी के खिलाफ मारपीट और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिंकी यादव के अनुसार, वर्ष 2019 में उसकी शादी धौरहरा निवासी राजेंद्र कुमार यादव के साथ हुई थी।

यूपी में OYO में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, बंद कमरे में लड़कों के साथ ‘आपत्तिजनक’ हालत में मिली लड़कियां

शादी में अपनी हैसियत के अनुसार उसके पिता ने दहेज दिया था। शादी के कुछ समय बाद से पति राजेंद्र और जेठ-जेठानी पांच लाख रुपये मायके से मंगवाने के लिए प्रताड़ित करते हैं।

Share this story