×

Varanasi News: वाराणसी मे 24 घंटे जल का संकट नहीं होगी पेयजल आपूर्ति, लगभग 5 लाख लोग होंगे प्रभावित, आखिर क्या है वजह

Varanasi News: वाराणसी मे 24 घंटे जल का संकट नहीं होगी पेयजल आपूर्ति, लगभग 5 लाख लोग होंगे प्रभावित, आखिर क्या है वजह

Varanasi News: जीवन के लिए पेयजल सबसे महत्वपूर्ण है और बिना उसके जीवन की परिकल्पना नहीं की जा सकती है। इसी बीच शहर बनारस में सिस वरुणा पेयजल योजना प्रायरिटी वन के तहत होने वाले मरम्मत कार्य की वजह से 24 घंटे के लिए शहर की जलापूर्ति बाधित रहगी। इस दौरान शहर में जलकल के नलकूप एक्टिव रहेंगे। इस बात की जानकारी जलकल के सचिव सिद्धार्थ कुमार ने मीडिया को दी है।

इस वजह से किया गया ब्लॉक

सचिव जलकल ने बताया कि सिस वरुणा पेयजल योजना प्रायरिटी वन के तहत मरम्मत कार्य होना है। भेलूपुर स्थित डब्ल्यूटीपी के दो सीडब्ल्यूआर की मरम्मत कराई जाएगी। आम जनता से पानी भंडारण की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि महमूरगंज, कोतवाली, भेलूपुर सहित शहर के अन्य इलाकों में सतर्कता बरतना जरूरी है।

21 नवंबर को इस समय रुक जाएगी आपूर्ति

जलकल के सचिव सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि शहरी इलाकों में 21 नवंबर शाम 4 बजे से लेकर 22 नवंबर शाम 4 बजे तक पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। 24 घंटे के इस ब्लॉक में नलकूप चलेंगे जिससे पेयजल की गंभीर समस्या नहीं आने पाएगी। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो 21 तारीख से लेकर 22 तारीख तक पेयजल के भंडारण की वयवस्था कर लेन ताकि उन्हें दिक्कत न होने पाए। उन्होंने बताया कि इससे 5 लाख की आबादी प्रभावित होगी।

Share this story