×

Varanasi News: रूस की महिला ने विश्वनाथ धाम के गेट पर मचाया उत्पात, श्रद्धालुओं की फूल-माला फेंकी

Varanasi News: रूस की महिला ने विश्वनाथ धाम के गेट पर मचाया उत्पात, श्रद्धालुओं की फूल-माला फेंकी

Varanasi News: श्री काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर-4 पर शनिवार की सुबह रूस की एक महिला ने जमकर उत्पात मचाया। दर्शन-पूजन करने आए श्रद्धालुओं की फूल-माला फेंकने के साथ ही विदेशी पर्यटक ने दुकानदारों और पुलिस कर्मियों के साथ भी बदसलूकी की। एक घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मियों ने विदेशी पर्यटक पर काबू पाया और उसे अस्पताल में भर्ती कराने के लिए सूचना सीएमओ को दी गई। अदालत की अनुमति से विदेशी पर्यटक को मानसिक चिकित्सालय में भर्ती करा कर नई दिल्ली स्थित रूस के दूतावास को सूचना दी गई है।

रूस की रहने वाली एक महिला शनिवार की सुबह पांच बजे श्री काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर-4 पर पहुंची। इसके बाद वह धाम के अंदर जा रहे श्रद्धालुओं के साथ बदसलूकी करते हुए उनका फूल-माला छीन कर सड़क पर फेंकने लगी।


पुलिसकर्मियों से करती रही बदसलूकी


मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने विदेशी पर्यटक को समझाने व शांत कराने की कोशिश की तो वह उनसे भी उलझ गई और बदसलूकी करने लगी। पुलिसकर्मियों का गला भी उसने पकड़ लिया था।


सूचना पाकर चौक इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद महिला पुलिस कर्मियों की मदद से विदेशी पर्यटक को शांत कराया गया।

विदेशी पर्यटक की हरकतें सही न देख कर उसके उपचार के लिए पुलिस ने सीएमओ से बात की। इसके बाद अदालत की अनुमति से विदेशी पर्यटक को मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। अब नई दिल्ली स्थित रूस के दूतावास से आगे जैसा भी कहा जाएगा, उसके आधार पर कमिश्नरेट की पुलिस कार्रवाई करेगी।


रूस की महिला ने इससे पहले 19 अक्तूबर की शाम को भी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर-4 पर नशे की हालत में जमकर हंगामा किया था। पुलिसकर्मियों के साथ उस दिन भी वह बदसलूकी की थी और उसे लेकर अफरा-तफरी मच गई थी। उस दौरान कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़ कर उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाया गया था।


उधर, पुलिस अफसरों ने बताया कि रूस की महिला के उत्पात से आजिज आकर बीते दिनों उसे सुरक्षा व्यवस्था के साथ दिल्ली स्थित उसके दूतावास भेजा गया था। मगर, वह तत्काल दिल्ली से वापस बनारस चली आई थी। पुलिस इस बार रूस के दूतावास से पत्राचार कर विदेशी पर्यटक को वापस उसके देश भिजवाने की कवायद में जुट गई है।

Share this story