×

Varanasi News: एक चूहे ने रोकी ट्रेन की रफ्तार, बनारस स्टेशन पर थमी कामायनी एक्सप्रेस

Varanasi News: A mouse stopped the speed of the train, Kamayani Express stopped at Banaras station

Varanasi News: बनारस स्टेशन से मुंबई जाने वाली 11072 कामायनी एक्सप्रेस की रफ्तार मंगलवार शाम चूहों ने रोक दी। एसी कोच के डिस्कनेक्टिंग अर्थ डिवाइस के तार को चूहों ने कुतर डाले। जिसकी वजह से कोच की कूलिंग प्रभावित हो गई। वहीं, गर्मी और घुटन से परेशान यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर हंगामा कर दिया।

 

 

डिवाइस ठीक होने के बाद यात्री शांत हुए और ट्रेन निर्धारित समय से एक घंटे दस मिनट की देरी से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए रवाना हुई। बनारस स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर अपराह्न 3.40 पर कामायनी एक्सप्रेस चलने वाली थी। इस बीच वातानुकूलित बी-थ्री कोच का एसी काम नहीं करने पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

इसी बीच जैसे ही ट्रेन चली गर्मी से व्याकुल यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी। एक-एक कर कोच के सभी यात्री प्लेटफॉर्म पर आ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ व जीआरपी कर्मियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने।

यांत्रिक विभाग के कर्मी और टेक्नीशियन प्रथम शोभाकांत टीम के साथ पहुंचे और एसी में खराबी का पता लगाया। टीम ने बताया कि चूहों ने डिवाइस की तार कुतर दी थी। घंटे भर की मशक्कत के बाद डिवाइस के तार को ठीक किया गया।

कोच में कूलिंग शुरू होने पर यात्री सवार हुए। गया निवासी यात्री कुश कुमार और वाराणसी के अमित दुबे ने कहा कि ट्रेन यही से चलती है। सभी खराबी पहले ही देख लेनी चाहिए। यह रेलकर्मियों की लापरवाही है।

Share this story