×

Varanasi News: योग से दूर होगी जीवन की समस्या, करें योग रहें निरोग

Varanasi News: योग से दूर होगी जीवन की समस्या, करें योग रहें निरोग

Varanasi News: योग से दूर होगी जीवन की समस्या, करें योग रहें निरोग

वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र के विभिन्न संस्थाओं में शुक्रवार को सुबह 7:00 बजे योग का कार्यक्रम कराया गया जिसमें प्राथमिक विद्यालय चंद्रावती में शिक्षिका डॉक्टर सुमन के द्वारा ग्रामीणों एवं विद्यालय के बच्चों को योग प्रशिक्षण देते हुए बताया गया कि योग स्वास्थ्य, सुख और शांति का संगम है। जीवन में योग को धारण करना चाहिए। जब तक योग को मानव अपने जीवन में दिनचर्या नहीं बनाएगा तब तक जीवन सुरक्षित नहीं होगा।  

योग से दूर होगी जीवन की समस्या, करें योग रहें निरोग  वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र के विभिन्न संस्थाओं में शुक्रवार को सुबह 7:00 बजे योग का कार्यक्रम कराया गया जिसमें प्राथमिक विद्यालय चंद्रावती में शिक्षिका डॉक्टर सुमन के द्वारा ग्रामीणों एवं विद्यालय के बच्चों को योग प्रशिक्षण देते हुए बताया गया कि योग स्वास्थ्य, सुख और शांति का संगम है। जीवन में योग को धारण करना चाहिए। जब तक योग को मानव अपने जीवन में दिनचर्या नहीं बनाएगा तब तक जीवन सुरक्षित नहीं होगा।    मार्कण्डेय ग्रुप आफ आईटीआई में योग का दिया गया प्रशिक्षण   कार्यक्रम में डायरेक्टर अपूर्व तिवारी ने छात्रों को विभिन्न प्रकार के योगासनों का प्रशिक्षण दिया। कब्ज, गैस, मधुमेह, कमर दर्द, गठिया आदि रोगों से बचाव के लिए भी योगासन बताया गया। उन्होंने कहा कि नित्य योग करने वाले को कभी भी रोग नहीं हो सकता इसलिए हर व्यक्ति को प्रतिदिन अपने जीवन के लिए योग करना अनिवार्य है।

मार्कण्डेय ग्रुप आफ आईटीआई में योग का दिया गया प्रशिक्षण 
 कार्यक्रम में डायरेक्टर अपूर्व तिवारी ने छात्रों को विभिन्न प्रकार के योगासनों का प्रशिक्षण दिया। कब्ज, गैस, मधुमेह, कमर दर्द, गठिया आदि रोगों से बचाव के लिए भी योगासन बताया गया। उन्होंने कहा कि नित्य योग करने वाले को कभी भी रोग नहीं हो सकता इसलिए हर व्यक्ति को प्रतिदिन अपने जीवन के लिए योग करना अनिवार्य है।

Share this story