×

Varanasi News: वाराणसी में कौन कहाँ से जीता, देखिये जीते हुए सभी पार्षदों की लिस्ट

Varanasi nikay chunav, varanasi parshad list, varanasi hindi news, varanasi chunav news, varanasi nikay chunav news, varanasi jite huye parshad, varanasi bjp parshad list, parshad list of varanasi
UP Nikay Chunav varanasi Result 2023: वाराणसी शहर को आज नया महापौर मिलेगा। यूपी निकाय चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी हो गई है और शुरुआती रुझानों के अनुसार बीजेपी के अशोक तिवारी सबसे आगे चल रहे हैं। काशी का नया महापौर कौन होगा और मिनी सदन में किसे बहुमत मिलेगा, इस पर देशभर की निगाहें टिकी हुई हैं।
 

 

वाराणसी, जिसे काशी के नाम से भी जाना जाता है, एक प्राचीन और महत्वपूर्ण शहर है जो धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के केंद्र में से एक है। यह शहर पूरे देश और विदेश से आने वाले पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र है। इसलिए, यहां की नगरीय निकाय चुनाव भी महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है।

 

यूपी के निकाय चुनावों के परिणामों की घोषणा से पहले ही शुरूआती रुझानों ने बीजेपी के उम्मीदवार अशोक तिवारी को सबसे आगे बताया है। यह रुझान उम्मीदवार की लोकप्रियता और पार्टी के समर्थकों की विश्वासमयी भावना को दर्शाता है।

वाराणसी में मेयर पद पर भारतीय जनता पार्टी की जीत करीब-करीब तय हो गई है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

18 चक्र की गिनती के बाद भाजपा प्रत्याशी अशोक तिवारी को 198,124 मत मिले हैं। वहीं दूसरे स्थान पर समाजवादी पार्टी के ओम प्रकाश सिंह हैं जिन्हें 108,882 मत मिले हैं। कांग्रेस के अनिल श्रीवास्तव को अब तक 69,316 वोट मिले हैं।

वाराणसी, भारतीय संस्कृति और परंपरा का गहन आदान-प्रदान करने वाला एक प्रमुख संस्कृति केंद्र है। इस विशेष स्थान के निकाय चुनावों ने शहर के नागरिकों के बीच राजनीतिक हंगामे को चर्चा का केंद्र बना दिया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अशोक तिवारी ने इस चुनाव में बहुमत प्राप्त करने के लिए कठिन प्रयास किए हैं और उन्हें विजयी होने का संकेत मिल गया है।

varanasi parshad list

varanasi parshad list

Share this story