×

Varanasi News: दो बार मुख्यमंत्री रहे जन नायक कर्पूरी ठाकुर को उनकी जयन्ती पर "भारत रत्न" देने की घोषणा कर दी

dc sz

Varanasi News: दो बार मुख्यमंत्री रहे जन नायक कर्पूरी ठाकुर को उनकी जयन्ती पर "भारत रत्न" देने की घोषणा कर दी

अति पिछड़ों की एकजुटता ने दिलाया कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न वाराणसी 24 जनवरी । आखिरकार देर से ही सही मोदी सरकार ने कर्पूरी जयन्ती की पूर्व संध्या पर देश की सिायसत में ईमानदारी की मिशाल बने बिहार प्रदेश में दो-दो बार मुख्यमंत्री रहे जन नायक कर्पूरी ठाकुर को उनकी जयन्ती पर "भारत रत्न" देने की घोषणा कर दी। एक महत्वपूर्ण सवाल यह है कि क्या 2024 के लोक सभा चुनाव में इस सविता समाज जिसकी आबादी उत्तर प्रदेश में लगभग 3 प्रतिशत है उसको लोकसभा ।

टिकट देने का काम करेगी ? उक्त उद्‌गार भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य हंस राज विश्वकर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में कही भी विखकमी जी ने आगे कहा कि आज सभी राजनैतिक पार्टियांलोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी करते हुए एससी, ओबीसी वोटों को साधने में जुट गयी है जबकि राजनैतिक पार्टियों द्वारा अबतक कर्पूरी जी के समाज (सविता) को भी जनसंख्या के अनुपात में तो क्या नाम मात्र की भी हिस्सेदारी या भागीदारी से भी दूर रखने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। साथ ही साथ कपूरी प्रतिमा प्रांगण के सुन्दरीकरण व मथ वाया जायेगा।

सैलून एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्पस श्री आनन्द शमी ने पिछले कई वर्षों से लगातार हम लोग देश-प्रदेश के कोने-कोने में जाकर कहा कि सभायें एवं सम्मेलन कर कर्पूरी जी के जीवन के बारे में लोगो को अवगत कराते रहें ओर कर्पूरी जी के सम्मान में भारत रत्न की मांग करते रहें ।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

कल जन नायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने की घोषणा मोदी सरकार ने की। हम सब सरकार के इस घोषणा का स्वागत करते है और भारत के प्रधानमंत्री व वाराणसी के लोकप्रिय सांसद नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और महामहिम राष्ट्रपति जी के प्रति आभार व्यक्त करते है।

समिति के अध्यक्ष विजय प्रताप सविता ने कहा कि 2005 में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह जी द्वारा उद्घाटित यह प्रतिमा समाज की मेहनत, लगन, संघर्ष और सहयोग का परिणाम है किन्तु इस प्रतिमा की उपेक्षा और पार्क में व्याप्त दुर्दशा प्रधानमंत्री जी के विचारों को चिढ़ाता है।

भारत रत्न सम्मान के साथ-साथ इस प्रतिमा की जगह एक भव्य और शानदार स्मारक स्थापित किये जाने की जरूरत है जो वाराणसी के सांसद और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  के द्वारा जरूर पूरा किया जायेगा। यह हम सबका विस्वास है।

कि भाजपा पि. वर्ग मोर्चा अध्यक्ष शोमनाथ मौर्या ने कहा ओज प्रदेश ही नहीं देश की 5673 राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की 100वीं जन्म जयन्ती बड़े ही धुम-धाम से मनाया जा रहा है और इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देश के गृह मंत्री अमित शाह जी है।

yuhujh

कार्यक्रम के अध्यक्ष रामनारामा सत्रा ने जोरदार मांग रखते हुए कहा कि सरकार द्वारा गठित "रोहिणी आयोग" की रिपोर्ट को भी लागू किया जाय ताकि अति पिछड़ों के साथ सामाजिक न्याय हो सके और उनका भी चौमुखी विकास हो सके।

आनन्द शर्मा, भईया लाल शर्मा, गोपाल शर्मा, अजय शर्मा, मनोज शर्मा, अनिल शर्मा आदि के नेतृत्व में सैकड़ो मोटरसाइकिल सहित एक शोभायात्रा जाल्हुपुर से चलकर जयन्ती कार्यक्रम स्थल कचहरी पर ढोल नगाड़ो के साथ पहुँचा।


वाराणसी कचहरी स्थित कर्पूरी ठाकुर पार्क में जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की 100वीं जयन्ती के अवसर पर लोगो ने कर्पूरी जी को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने की खुशी में एक दुसरे को मिठाई खिलाई और कर्पूरी ठाकुर अमर रहें, नरेन्द्र मोदी जिन्दाबाद, भारतीय जनता पार्टी जिन्दाबाद के गगनभेदी नारों से समूचा क्षेत्र गुजांयमान हो गया।

जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के समाज के लोगो ने 24 जनवरी को घर-घर दिपावली मनाने व घी का दीपक जलाने का भी निर्णय लिया साथ ही साथ प्रधानमंत्री  को बधाई देते हुए उनके दिर्घायु की कामना भी की।

Share this story