×

Varanasi News: जुमे की नमाज पर काशी में अलर्ट सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: मुस्लिम पक्ष ने बनारस बंद का किया आह्वान, मस्जिदों में जुटने की अपील, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

hjh

Varanasi News: जुमे की नमाज पर काशी में अलर्ट सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: मुस्लिम पक्ष ने बनारस बंद का किया आह्वान, मस्जिदों में जुटने की अपील, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात 

वाराणसी खबर शहर से है। ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास तहखाने में वादी को पूजा का अधिकार मिलने के बाद तहखाने में मूर्तियों का दर्शन करने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं। बैरिकेडिंग के बाहर से ही भक्त झांककर दर्शन कर रहे हैं। आम लोगों को तहखाने के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

jkk


इससे पहले ​​​​​​तहखाने में 31 साल बाद बुधवार देर रात 11 बजे मूर्तियां रख कर पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद आज जुमे की नमाज को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। काशी हाईअलर्ट पर है। जिले में कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम के बीच नमाज अता की जाएगी।
काशी विश्वनाथ धाम पर केंद्रीय सुरक्षा बल और पुलिस तैनात की गई है।

पूजा का अधिकार मिलने के बाद मुस्लिम पक्ष की प्रतिक्रिया ने पुलिस की सतर्कता को बढ़ा दिया है। पुलिस कमिश्नर ने ज्ञानवापी में शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज को लेकर कड़े निर्देश जारी किए गए हैं।

kjl


शहर में अमन चैन कायम रखने के लिए गुरुवार देर रात तक प्रशासनिक अधिकारी ने दोनों समुदाय के साथ बैठकें करते रहे। सीपी के निर्देश के बाद सभी डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी ने अपने क्षेत्रों में मुस्लिम समुदाय के साथ संवाद किया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">


कमिश्नरेट की सोशल मीडिया सेल को सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर सतर्कता से नजर रखने को कहा गया है। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को माहौल पर अतिरिक्त सतर्कता के साथ नजर रखने को कहा गया है।


शहर में शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं अराजक तत्वों पर सख्ती बरतने की चेतावनी दी। पुलिस की टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में रूट मार्च करती रहीं। संदिग्धों से पूछताछ कर घरों में रहने की बात कही।

तीन जिलों से पुलिस फोर्स मंगाई गई

मुस्लिम समाज के विरोध और जुमे की नमाज से पहले पूरे ज्ञानवापी इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हाईअलर्ट के बीच तीन पड़ोसी जिलों से पुलिस फोर्स मंगाई गई है। सड़कों से लेकर गलियों में भी पुलिस के दस्तों ने अधिकारियों के साथ गश्त और फ्लैग मार्च कर रहे हैं।


शांति व्यवस्था कायम रखने और सौहार्द बनाये रखने के लिए गाजीपुर और चंदौली की फोर्स सड़कों पर उतर गई है।

 रिपोर्टर विवेक कुमार यादव वाराणसी

यह भी पढ़े 

Horoscope 2024: मेष से लेकर मीन राशि तक, सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा नया साल, पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल 2024

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024: बेरोजगार महिलाओं की कगी लॉटरी आंगनवाड़ी मे बम्पर भर्ती, 20,000 रुपये का वेतन, 6000 पदों के लिए आवेदन करें

Free Solar Rooftop Yojana:मुफ्त मे लगाए छत पर सोलर पैनल, घर की बिजली फ्री और मोटी कमाई

Aaj Ka Rashifal 2 Fabruary 2024:आज का राशिफल वृषभ, मिथुन और धनु राशि वालों की बाधाएं होंगी दूर, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Today Gold Price 2 Fab 2024 In India: भारत मे आज सोने के दाम मे मामूली इजाफा, जम के खरीददारी कर रहे लोग

DA Hike: Mahangai Bhatta Rates Increased by 215.4%,केन्द्रीय कर्मचारीयों की लगा लॉटरी बढ़ गया वेतन

Share this story